शोर भय के साथ कुत्तों

शोर भय के साथ कुत्तों

यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि कुत्तों की सुनवाई क्षमता मानव की तुलना में चार गुना अधिक है। यही कारण है कि कुत्ते किसी शोर के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। एक ओर, सुनवाई की एक विकसित भावना होने से आपको कुछ फायदे मिलते हैं लेकिन कुछ समस्याएं भी उत्पन्न होती हैं।

पेटर या ड्रिल जैसे बहुत से डेसिबल के शोर वास्तविक शोर भय पैदा कर सकते हैं। अगर आपके कुत्ते के पास इस प्रकार का भय है, तो मैं आपको दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला देता हूं ताकि आप उसकी मदद कर सकें।

अपने कुत्ते के लिए एक विशेष कमरा का प्रयोग करें

इससे बचने के लिए कि आपका कुत्ता शोर को भयभीत महसूस करता है, यह अच्छा है कि आप एक विशेष कमरे को नियत करें ताकि आपका कुत्ता शांत हो जाए। इस कमरे में भोजन, पानी और उसके कुछ खिलौने होना चाहिए कि वह बहुत पसंद करता है। आप कुछ संगीत डाल सकते हैं ताकि आपका कुत्ता शोर को भूल सके और आसानी से महसूस कर सके।




शोर कुत्तों का डर
अगर आपका कुत्ता डरता है तो क्या करें?

अगर आपका कुत्ता बहुत डरा हुआ है, तो आपको उसे छोड़ना चाहिए और उसे आराम करने और उसे आश्वस्त करने के लिए उसके साथ रहना चाहिए। ऐसा हो सकता है कि आप बिस्तर के नीचे भी छिपाएं, उस स्थिति में यह अच्छा है कि आप इसे छोड़ दें और इसे बलपूर्वक हटाने की कोशिश न करें। यदि आप अभी भी बहुत डरे हुए हैं, तो आप किसी प्रकार के ट्रांक्विलाइज़र को निर्धारित करने के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जा सकते हैं।

अपने घर को अनुकूलित करें और इसे ध्वनिरोधी बनाएं

बाहरी कुत्ते से पहले अपने कुत्ते को चुप रहने के लिए यह अच्छा है कि आप अपने घर को ध्वनिरोधी बनाते हैं, खिड़कियों में डबल ग्लेज़िंग डालना और अंधा को कम करना अच्छा होता है। देखो कि आपके घर का दरवाजा अच्छी तरह से बंद है ताकि आपका कुत्ता शोर पैदा करने वाले नसों के फल से बच निकले।

ये कुछ दिशानिर्देश हैं जिन पर आपको अपने कुत्ते के शोर भय होने की स्थिति में पालन करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ
3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स
कुत्ते के स्पर्श की भावनाकुत्ते के स्पर्श की भावना
कुत्ते के लिए आदर्श घरकुत्ते के लिए आदर्श घर
कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करेंकुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
सान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानीसान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानी
एक असाधारण भावनाएक असाधारण भावना
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
» » शोर भय के साथ कुत्तों
© 2022 TonMobis.com