कुत्तों को प्यार करने वाली 10 चीजें

कुत्तों को प्यार करने वाली 10 चीजें

हम सभी जानते हैं कि कुत्तों को खेलना अच्छा लगता है , कि आप उन्हें सहारा देते हैं, पूरे दिन खाते हैं, सोते हैं और समुद्र तट पर दौड़ते हैं। हालांकि, कुत्तों की कुछ वरीयताएं और व्यवहार होते हैं जो मनुष्यों को बनाने का आनंद लेते हैं जिन्हें हम अभी तक नहीं जानते हैं और यह बहुत ही खास कुत्ते की तरह हैं।

कुत्तों में कई गतिविधियां होती हैं जो उन्हें खुश करती हैं और उनका आनंद लेती हैं। उनमें से सब कुछ प्रवृत्तियों, प्रकृति और सामाजिक प्राथमिकताओं का मामला है। इसलिए, यदि आपके पास घर पर कुत्ता है और कैनिन दुनिया में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो इस नए लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना जारी रखें, जहां हम आपको बताएंगे कुत्तों को प्यार करने वाली 10 चीजें और यह सुनिश्चित है कि अब तक आप नहीं जानते थे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: 10 चीजें जो कुत्ते हमें सिखाती हैं

1. अपने ध्यान प्राप्त करें

कुत्तों जानवर हैं बहुत मिलनसार और भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ। वे प्यार, मूल्यवान महसूस करना पसंद करते हैं और आपसे नियमित ध्यान देते हैं। यह सीधे आपके भावनात्मक कल्याण को प्रभावित करता है। याद रखें कि आपके मित्र और परिवार हैं, लेकिन वे केवल आप हैं.

इसलिए यह अजीब बात नहीं है कि वे दिन के दौरान गेम और लंड के साथ आपका ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करते हैं।

1. अपने ध्यान प्राप्त करें

2. एक अच्छा आहार

एक अच्छा आहार स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति को प्रभावित करता है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप अपने कुत्ते को एक प्रदान करें पूर्ण, गुणवत्ता भोजन और आपकी पसंद के लिए। इसके अलावा, प्रशिक्षण के दौरान स्वादिष्ट पुरस्कारों का उपयोग करना या समय-समय पर एक घर का बना नुस्खा या घर का बना नुस्खा अपने कुत्ते को दिखाने के लिए एक तरीका हो सकता है कि आप इसे कितना चाहते हैं।

वह अधिक प्यार महसूस करेगा और इन छोटे उपहारों से प्यार करेगा।

2. एक अच्छा आहार

3. नए खिलौने प्राप्त करें

कुत्तों विशेष रूप से चंचल जानवर हैं, कुछ भी उनकी बुढ़ापे तक। एक नया खिलौना आपको समय-समय पर जबरदस्त बना देगा सुखी और आपके दिमाग को उत्तेजित रखने में मदद करेगा।

हम आपको खुफिया खिलौनों पर शर्त लगाने की सलाह देते हैं या खाद्य वेंडिंग खिलौने , लेकिन अगर आप उसके साथ खेल में भाग लेते हैं तो वास्तव में कोई भी इसे पसंद करेगा।

3. नए खिलौने प्राप्त करें

4. सोसाइज करें

अपने पिल्ला चरण में, कुत्तों को भय और व्यवहार की समस्याओं से बचने के लिए अन्य जानवरों, लोगों और वातावरण के साथ सामाजिककरण की आवश्यकता होती है। हालांकि, कई लोग इस बात पर विचार नहीं करते कि उन्हें चाहिए सामाजिककरण जारी रखें अपने कुत्ते को अपने वयस्क मंच में।

यह महत्वपूर्ण है कि आप अन्य जीवित प्राणियों से संबंधित हो सकें जो पारिवारिक नाभिक से संबंधित नहीं हैं, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप जाएं पार्क या लोगों को अपने घर में आमंत्रित करें, इस तरह आपका कुत्ता बातचीत और सामाजिककरण कर सकता है।

4. सोसाइज करें

5. बिस्तर बनाओ

लोगों की तरह, कुत्ते बड़े होते हैं आराम के प्रेमी . यह अजीब बात नहीं है कि आप देखते हैं कि जब आप अपने बिस्तर के कपड़े बदलते हैं या जब आप उसे सोफे पर जाने की इजाजत देते हैं तो वह स्नेह के स्पष्ट संकेतों के साथ झूठ बोलता है।

विशेष रूप से वयस्क और बुजुर्ग कुत्तों को आराम करने और सोने के लिए आरामदायक जगहों की आवश्यकता होती है, जो उपस्थिति को रोक देंगे कॉलस और शारीरिक असुविधा.

5. बिस्तर बनाओ

6. अभ्यास




क्या आपने कभी कुत्ते तैरते देखा है? यह एक ऐसा दृश्य है जो किसी भी पशु प्रेमी को खुशी से भरता है, क्योंकि यह स्पष्ट रूप से देखा जाता है कि वे इसका आनंद कैसे लेते हैं।

कुत्ते को नियमित आधार पर व्यायाम करने की आवश्यकता होती है अपनी मांसपेशियों को रखें आकार में चूंकि कुछ ने सही ढंग से पानी से जुड़ा नहीं है, तैरने जा रहा है हमेशा संभव नहीं होता है, इसलिए अन्य कुत्ते के खेल भी हैं जिनके साथ आप अभ्यास कर सकते हैं, जैसे दौड़ना, गेंद या चपलता की तलाश करना।

6. अभ्यास

7. संगीत

कुत्ते, बिना किसी संदेह के, वे संगीत पसंद करते हैं , यह उन्हें भावनात्मक और कामुक रूप से उत्तेजित करता है, और कई लोगों के आश्चर्य के लिए, हमारे पसंदीदा पालतू जानवरों का कान बहुत ट्यून किया जाता है। शास्त्रीय संगीत कुत्तों को शांत करता है, भारी धातु उन्हें हिलाता है, लेकिन, सामान्य रूप से, उनका पसंदीदा मुखर संगीत है।

विशेष रूप से यदि आपका कुत्ता घर पर अकेले कुछ घंटे बिताने जा रहा है या यदि वह फायरक्रैकर्स और तूफान से डरता है, तो संगीत एक अच्छा उपकरण हो सकता है जब यह आता है उन्हें आश्वस्त करें . कोशिश करो!

7. संगीत

8. मानसिक उत्तेजना प्राप्त करें

बहुत से लोग दावा करते हैं कि कुत्ते होमवर्क और काम करना पसंद करते हैं। यह आधा सच है। कुत्ते को मानसिक उत्तेजना प्राप्त करने की आवश्यकता होती है अपने दिमाग का प्रयोग करें , इस कारण से, आमतौर पर आज्ञाकारिता या कुत्ते कौशल का अभ्यास करने के लिए प्रसन्न होता है यदि बदले में उन्हें स्नेह के नमूने मिलते हैं और एक स्वादिष्ट पुरस्कार . यह उन्हें हमारे साथ हमारे बंधन को मजबूत करने में भी मदद करता है।

अपने कुत्ते के दिमाग को उत्तेजित करने के अन्य तरीके खुफिया खिलौनों, उन्नत शिक्षा अभ्यास का नियमित अभ्यास या बुवाई के रूप में सरल अभ्यास के माध्यम से हो सकते हैं, जो उन्हें खोजने के लिए प्रोत्साहित करता है।

8. मानसिक उत्तेजना प्राप्त करें

9. यात्रा

कुत्तों को घर पर रहना पसंद नहीं है, वे शामिल महसूस करना पसंद करते हैं और उन्हें हर जगह ले जाना पसंद करते हैं, इसलिए यात्रा उन चीजों में से एक है जो कुत्तों से प्यार करते हैं। वे वे बिना किसी भेद के कहीं भी आपके साथ आएंगे.

कुत्तों को पता नहीं है कि वे कुत्ते हैं, उन्हें लगता है कि वे परिवार का हिस्सा हैं, किसी अन्य इंसान की तरह ... और वे बिल्कुल सही हैं! दिखाएं कि आप पहाड़ पर एक मार्ग कितना करना चाहते हैं या साप्ताहिक आधार पर कुत्ते के समुद्र तट पर ले जाना चाहते हैं।

9. यात्रा

10. आप के साथ सो जाओ

यह उन चीजों में से एक है जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। अपने मानव साथी के साथ सो रहा है दिन का सबसे अच्छा समय . अपने बिस्तर में रात को अपने साथ बिताते हुए आपको अपने परिवार का हिस्सा महसूस होता है, क्योंकि कुत्तों, जब वे झुंड में रहते हैं, गर्मी का लाभ लेने के लिए एक साथ सोते हैं।

इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आप नहीं चाहते हैं तो आप उसे अपने बिस्तर में सोने दें, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उसे अपने कमरे के दरवाजे को बंद करके या बगीचे में अकेले छोड़कर उसे अलग नहीं करते हैं। एक संतुलित समाधान, कम से कम, अपने कुत्ते को उसी कमरे में रहने दें जहां आप हैं।

10. आप के साथ सो जाओ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों को प्यार करने वाली 10 चीजें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के 4 आश्चर्यजनक वायरल वीडियोकुत्तों के 4 आश्चर्यजनक वायरल वीडियो
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभबच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है
स्वस्थ तरीके जो आपके कुत्ते को छेड़छाड़ करने में मदद कर सकते हैंस्वस्थ तरीके जो आपके कुत्ते को छेड़छाड़ करने में मदद कर सकते हैं
10 चीजें जिन्हें आप चिहुआहुआस के बारे में नहीं जानते थे, यदि आप खुद को इस नस्ल में एक विशेषज्ञ…10 चीजें जिन्हें आप चिहुआहुआस के बारे में नहीं जानते थे, यदि आप खुद को इस नस्ल में एक विशेषज्ञ…
» » कुत्तों को प्यार करने वाली 10 चीजें
© 2022 TonMobis.com