पालतू जानवरों में शोर का डर

पालतू जानवरों में शोर का डर

कुत्तों की सुनने की क्षमता हमारे मुकाबले बहुत तेज है। यही कारण है कि हमारे पालतू जानवर शोर के प्रति संवेदनशील हैं।




पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्ते, मनुष्यों की तुलना में शोर के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। उनकी सुनवाई 4 गुना अधिक तीव्र है, जो उच्च आवृत्तियों पर ध्वनि लेने में सक्षम है, जो मानव कान के लिए अतिसंवेदनशील है।
यह गुणवत्ता जानवरों जब जानकारी या चेतावनी इकट्ठा करने के लिए बहुत उपयोगी है, लेकिन यह भी के बाद से उनकी श्रवण अतिसंवेदनशीलता जोर से आवाज़ की वजह से एक समस्या पैदा कर सकते हैं (तूफान, आतिशबाजी ...) आतंक और के एक उच्च स्तर को भड़काने कर सकते हैं तनाव, जो बदले में अवांछित व्यवहार कर सकता है, जैसे आक्रामकता, बच निकलती है ...
इससे बचने के लिए कि आपके पालतू जानवर का बुरा समय है, यह एक ऐसा कमरा ढूंढना सबसे अच्छा है जहां यह आरामदायक हो और इसे शरण बनाने के लिए हालत हो। आपके पास बहुत सारे पानी और भोजन, साथ ही साथ आपके पसंदीदा खिलौने भी हो सकते हैं। शोर को छिपाने के लिए कुछ संगीत डालें या टीवी चालू करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले से उस कमरे में उपयोग करें या अन्यथा आप शांत नहीं होंगे और आपको भी उतना ही तनाव होगा। सड़क से आने वाले शोर को नरम करने के लिए खिड़कियों को बंद करें और पूरे घर में अंधा को कम करें।
लीक को रोकने के लिए घर को बंद रखना जरूरी है। डर एक बड़ा विचलन उत्पन्न कर सकता है और यदि, जोर से शोर के बाद, आपका पालतू आतंक में बाहर चला जाता है तो यह संभव है कि यह खो जाता है और उसे वापस रास्ता नहीं मिलता है। वैसे भी, मालिक के नाम और फोन नंबर के साथ, अपने हार पर पहचान प्लेट डालना न भूलें।
इस तरह की परिस्थितियों में यह संभावना है कि आपके पालतू बिस्तर या टेबल के नीचे, कोठरी में आश्रय और छिपाने की तलाश करेंगे। यदि आप करते हैं, तो इसे बाहर करने की कोशिश न करें, इसे वहां रहने दें क्योंकि यह सुरक्षित और शांत महसूस करेगा।
अपने पालतू जानवरों के लिए पर्याप्त डरती थी, जब कि तुम उसके पास रहने के लिए, जरूरत से ज्यादा नहीं petted या उसके शांत उठा के रूप में यह अपने आचरण के लिए एक पुरस्कार के साथ अपने दृष्टिकोण से संबद्ध कर देगा और भय से अधिक नहीं होगी प्रयास करें। दंडित या डांटें, क्योंकि आप उनके व्यवहार को बढ़ा सकते हैं और अधिक तनाव उत्पन्न कर सकते हैं।
यदि आप देखते हैं कि आपका पालतू शोर से बहुत प्रभावित है और वह अत्यधिक डर गुजरता है, तो आप अपने पशुचिकित्सा से सलाह दे सकते हैं कि वह आराम करने वाले को प्रशासित करने की संभावना के बारे में बता सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का कानकुत्ते का कान
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
शोर भय के साथ कुत्तोंशोर भय के साथ कुत्तों
एक असाधारण भावनाएक असाधारण भावना
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
पालतू जानवरों में मोटापे से कैसे बचें?पालतू जानवरों में मोटापे से कैसे बचें?
अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़
हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोरहमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोर
» » पालतू जानवरों में शोर का डर
© 2022 TonMobis.com