कुत्ते और बाल शेडिंग

आप पहले से ही फर्श व्यापक और सफाई tapicerГa और कालीन अपने कुत्ते से बाल इकट्ठा करने के लिए कई घंटे बिताए हैं, तो sabrГЎ कि बाल, के रूप में Г © काएं एक जानवर होने की भी कष्टप्रद हिस्सा molting। घरेलू काम कभी खत्म नहीं होते हैं, क्योंकि नए बाल के लिए जगह बनाना मुल्टिंग एक प्राकृतिक तरीका है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसके पास किस प्रकार का कुत्ता है। जब तक आपके बाल न हों, तब तक सभी कुत्तों ने अपना फर छोड़ा।

"MayorГa कुत्तों वसंत और otoГ ± में या प्रकाश में परिवर्तन के कारण बाल शेड," लोवेल एकरमैन, dermatГіlogo पशुचिकित्सा मेसा, एरिजोना, और त्वचा की समस्याओं और कुत्ते फर के लेखक कहते हैं। हालांकि, कुत्ते जो अपने अधिकांश समय घर के भीतर बिताते हैं, पूरे साल के दौरान अपने बालों को स्थानांतरित कर सकते हैं क्योंकि घर के प्रकाश, सूर्य के विपरीत, मौसम के साथ अलग नहीं होते हैं।

यद्यपि आप अपने कुत्ते के बालों के बहाव को रोक नहीं सकते हैं, लेकिन अपने कोट को रखने और थोड़ा क्लीनर रखने के कई तरीके हैं। यहां विशेषज्ञों की सलाह दी गई है।

इसे उठाओ

परिवर्तन को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका है कार्पेट पर गिरने से पहले अतिरिक्त बाल हटाने के लिए हर दिन कुत्ते को ब्रश या कंघी करना। यॉर्कटाउन हाइट्स, न्यूयॉर्क में पशु चिकित्सा केंद्र आइज़ गाइड्स द ब्लाइंड के निदेशक जॉडी सैंडलर कहते हैं, "पिल्ला से ब्रश करने के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास करें।" कोट नस्ल के अनुसार भिन्न होता है, इसलिए आपको उपयुक्त ब्रश और कॉम्ब्स चुनना चाहिए। डॉ। सैंडलर बताते हैं, "दोनों चीजें, कुत्ते को ब्रश करना और फिर इसे जोड़ना, बालों की बड़ी मात्रा को हटाने के लिए काम करेगा।"

कैरी मेयर, कुत्ते ब्रीडर ग्रीनविच, कनेक्टिकट "कहते हैं," अधिकांश कोटों के लिए कार्डस और धातु कॉम्ब्स बहुत उपयोगी होते हैं। " अधिकांश कोटों के लिए कार्ड बहुत उपयोगी होते हैं, क्योंकि वे प्रत्येक पास में लगाए गए कई बाल इकट्ठा करते हैं।




कांटा कॉम्ब्स लंबी बालों वाली नस्लों के बाल हटाने के लिए काम करता है। हालांकि, इन कॉम्ब्स का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए यदि कुत्ते को कुछ समय तक ब्रश नहीं किया गया है, क्योंकि यह उलझन वाले बालों को हटाने के दौरान नुकसान पहुंचा सकता है। मेयर बताते हैं, "रबड़ दस्ताने, या साधारण रबर दस्ताने, किसानों या पग जैसे छोटे बालों वाली नस्लों से बाल हटाने के लिए बहुत उपयोगी हैं।"

सलाह के लिए पूछो

ज्यादातर कुत्तों को कभी-कभी सामान्य से अधिक बाल मिलते हैं। गर्भावस्था के दौरान, उदाहरण के लिए, हार्मोनल परिवर्तन बालों की बड़ी मात्रा में गिरावट का कारण बनता है। और कुछ कुत्ते एक हफ्ते में बहुत कुछ खो सकते हैं और अगले कुछ भी नहीं। एरिजोना के मेसा में एक पशु चिकित्सा त्वचा विशेषज्ञ लोवेल एकरमैन कहते हैं, "यह उनके लिए सामान्य क्या है, यह सिर्फ एक भिन्नता है।"

लेकिन बाल के बड़े सामयिक नुकसान और गिरावट के बीच एक बड़ा अंतर है जो फर पर नंगे इलाकों को छोड़ देता है। "बाल की असमान caГda वापस नहीं उगता मांगे का संकेत हो सकता है," हिलेरी जैक्सन, पशु चिकित्सा, रैले के उत्तरी कैरोलिना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के संकाय पर कुल dermatologГa कहते हैं।

कुत्तों जो हार्मोनल असंतुलन पीड़ित हैं, वे भी बालों के झड़ने का सामना कर सकते हैं। समय बीतने और पशु चिकित्सक को तत्काल बुलाओ मत।

  • छोटे पास दें। आपके कुत्ते के बाल हमारे मुकाबले बहुत मोटे हैं, इसलिए ब्रश के साथ लंबे स्ट्रोक देने से मदद नहीं मिलेगी। इसके बजाय, हमेशा छोटे और फर्म पास दें, हमेशा फर में प्रवेश करें। सिर से पूंछ तक, जिस दिशा में बाल बढ़ते हैं उसमें ब्रश करें। समाप्त होने पर, पहले पास में एकत्र नहीं किए गए बाल को खत्म करने के लिए विपरीत दिशा में एक और पास दें।
  • नियमित स्नान अनुसूची। यदि आप ब्रश या कंघी का उपयोग करने से पहले अपने बालों को गीला करते हैं तो आप आसानी से सभी ढीले बाल हटा सकते हैं और उन्हें बाद में फेंक सकते हैं। इसे गीला करने से पहले कोट के सभी टंगलों को पूर्ववत करना सुनिश्चित करें। अन्यथा, बालों को समूहीकृत किया जाएगा और बाद में उन्हें पूर्ववत करना अधिक कठिन होगा।
  • वैक्यूम। डॉ। एकरमैन कहते हैं, "कुछ कुत्ते अभी भी बिना चलने के बैठ सकते हैं, लेकिन खाली बाल हटाने के लिए वैक्यूमिंग एक अच्छा तरीका है।" इसे कम बिजली वाले के साथ आज़माएं। "कुत्ते के सौंदर्य के लिए वैक्यूम क्लीनर एक्सेसरीज़ पालतू स्टोर या मेल ऑर्डर कैटलॉग पर खरीदे जा सकते हैं।

रेस लक्षण

जो लोग अधिक बालों को खो देते हैं वे डेमेट्स, जर्मन चरवाहों, कोलाइज़ और पोमेरानिया हैं, और जो कम टेरियर और पूडल हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीकेबसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीके
Gararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाGararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
कुत्तों में फैटी बालकुत्तों में फैटी बाल
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों में फटकुत्तों में फट
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
कुत्ते होने के दौरान घर को साफ कैसे रखेंकुत्ते होने के दौरान घर को साफ कैसे रखें
कुत्तों में बाल के परिवर्तन को कैसे कम करेंकुत्तों में बाल के परिवर्तन को कैसे कम करें
अपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पादअपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पाद
» » कुत्ते और बाल शेडिंग
© 2022 TonMobis.com