सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ

कम तापमान पहले से ही आ चुका है, और हमारे कुत्तों, विशेष रूप से वृद्धावस्था के, पीड़ित हैं और ठंड से संरक्षित होने की आवश्यकता है। सर्दियों के दौरान हमारे पालतू जानवरों को स्वस्थ रखने के लिए ये हमारी 8 युक्तियां हैं:

1-निवारक जांच। शीत मौसम कुछ बीमारियों को खराब कर सकता है, जैसे ऑस्टियोआर्थराइटिस। सलाह के बाद, एक जांच और परीक्षा के बाद हमारे पशुचिकित्सा देंगे, हम अपने कुत्ते को ठंड के दौरान स्वस्थ रहने और बेचैनी के बिना मदद करेंगे।
2-अपनी सीमाएं जानें। लोगों के रूप में, पालतू जानवरों की ठंड सहनशीलता उनकी परत, शरीर वसा जमा, गतिविधि स्तर और स्वास्थ्य के आधार पर एक जानवर से दूसरे में भिन्न होती है। हमें इसके बारे में अवगत होना चाहिए, और तदनुसार हमारे कुत्ते की गतिविधि को अनुकूलित करना चाहिए। हमें शायद इसे बचाने के लिए बहुत ठंडे वातावरण में सवारी को कम करने की जरूरत है, और उच्च तापमान के घंटों का चयन करें।
मधुमेह, हृदय रोग, गुर्दे की बीमारी, या हार्मोनल असंतुलन वाले कुत्तों को अपने शरीर के तापमान को विनियमित करने में और अधिक कठिनाई हो सकती है, और चरम तापमान की समस्याओं के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकता है। यह बहुत ही युवा या बहुत पुराने जानवरों के लिए जाता है।
3-एक उपयुक्त जगह प्रदान करें। हमारे कुत्ते को सोने के लिए यह एक आरामदायक और सुरक्षित जगह है। अधिक या कम गर्मी की आपकी आवश्यकता के आधार पर इसका स्थान भिन्न हो सकता है। इसके अलावा, आपके बिस्तर को मिट्टी की नमी से पर्याप्त रूप से अलग करना चाहिए।
4-घर के अंदर रहो। हमारे पालतू जानवरों को सबसे अच्छे समय या घंटों के दौरान घर के अंदर रखा जाना चाहिए। हालांकि उनके कोट और वसा प्रतिशत उनकी रक्षा करते हैं, वे फ्रोस्टबाइट या हाइपोथर्मिया से पीड़ित हो सकते हैं और इन्हें घर में रखा जाना चाहिए। युवा जानवर, बुजुर्ग या बीमार या अंडरकोट या फ्लफ के बिना उन दौड़ कम तापमान के प्रभावों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं।

चल-डॉग-1382761-640x960




5-सुरक्षात्मक कपड़े। हम सुरक्षात्मक कपड़े, जैसे कि कोट या रेनकोट का सहारा ले सकते हैं, जो आपको ठंड और बारिश से बचाएंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आपके बाल नमी जमा न करें, खासकर पुराने कुत्तों में।
6- कार में अकेले मत छोड़ो। जैसे ही कारें खतरनाक होती हैं और गर्मियों में भट्ठी बन सकती हैं, वे सर्दियों में ठंडा होने पर असली रेफ्रिजरेटर बन सकते हैं। हमें वाहन में अकेले अपने कुत्ते को अकेले छोड़ने से बचना चाहिए।

7-एंटीफ्ऱीज़ से सावधान रहें! किसी भी एंटीफ्ऱीज़ को जल्दी से फैलाएं, क्योंकि इसमें थोड़ी मात्रा में निगलना भी घातक हो सकता है। हमारे पालतू जानवरों को उनके लिए खतरनाक पदार्थों तक पहुंच नहीं होनी चाहिए।
8-एक अच्छा आहार। आइए अपने कुत्ते को पूरे सर्दियों में स्वस्थ वजन पर रखें। उन्हें उचित शरीर की स्थिति में रखना महत्वपूर्ण है। कुत्ते जो अधिक समय व्यतीत करते हैं, उन्हें सर्दियों में अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है ताकि वे घर पर अधिक समय बिता सकें या कम सक्रिय न हों। इसलिए अपने आहार को अपने ऊर्जा व्यय में अनुकूलित करना आवश्यक है, और ठंड का सामना करने के लिए एक पूर्ण और संतुलित आहार प्रदान करना आवश्यक है

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्ते के साथ कार से यात्राहमारे कुत्ते के साथ कार से यात्रा
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
अपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करें
सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
» » सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com