गर्मी में पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए उपयोगी टिप्स

गर्मी आने पर, लोग स्वस्थ महसूस करने के लिए सावधानियों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखते हैं और तीव्र गर्मी के परिणामों का सामना नहीं करते हैं। वही हमारे साथ किया जाना चाहिए पालतू जानवर , इसलिए वे गर्मी से पीड़ित नहीं होते हैं। सामान्य शब्दों में, हमें क्या करना चाहिए पर्याप्त ताजा पानी, एक अच्छा संतुलित भोजन और छाया में एक जगह प्रदान करना जहां यह ठंडा रह सकता है। इसके बाद हम आपको और बताएंगे ध्यान कि हमें अपने लिए प्रदान करना होगा गर्मी में पालतू जानवर।

34090_interes जनरल

इन सावधानियों को हमें अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए लेना चाहिए, उनके सामान्य दिनचर्या का सम्मान करने में कुछ निश्चित सावधानी बरतनी चाहिए, जैसा कि हमने कहा था, हमेशा के लिए चौकस होना ताजा पानी निर्जलित होने से बचने के लिए, एक शांत जगह और आरामदायक जहां यह दमनकारी गर्मी, आदि से सुरक्षित है।

हमें गर्मियों में पालतू जानवरों को कैसे खाना चाहिए?

खिला यह हमारे पालतू जानवरों के स्वस्थ होने के लिए बुनियादी खंभे में से एक है, इसलिए हमें हमेशा इसकी देखभाल करनी चाहिए और उस पर ध्यान देना चाहिए। इस अर्थ में, जब गर्मी आती है और इसके साथ उच्च तापमान होता है, तो यह मौलिक है कि हम अपने पालतू भारी भोजन देने से बचते हैं।

छवियां (5)

इसके विपरीत, अगर हम इन दिनों अपना आहार बदलना चाहते हैं तो हमें क्या करना चाहिए, उन्हें उनके लिए कुछ विशिष्ट कैंडी या स्नैक्स देना है ताकि हम उन्हें एक विशेष पालतू स्टोर में पा सकें।

खाद्य राशन के संबंध में हमें दैनिक देना चाहिए, आदर्श कम से कम थोड़ा, सामान्य भोजन सबमिशन कम करना है जब तापमान बहुत अधिक होता है। किसी भी मामले में, भोजन के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास आपके पास है हमेशा ताजा पानी।

हमें रोजाना कितना पानी देना चाहिए?

समुद्र तट कुत्ता




आदर्श यह है कि जब वे इसकी आवश्यकता होती है तो वे पीने के पानी का सहारा ले सकते हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उनके पास है अपने निपटान में ताजा पानी पूरे दिन जैसा कि हम पहले से ही इंगित करते हैं, यह आवश्यक है कि हम उन्हें लगातार पानी प्रदान करें और इसे नवीनीकृत करें ताकि यह हमेशा ताजा हो। दिन में तीन या चार बार इसे बदलना सबसे अच्छा होगा, ताकि यह ताजा और साफ हो।

बिल्लियों के संबंध में, वे बहुत मांग कर रहे हैं, इसलिए उनका पानी हमेशा ताजा होना चाहिए, क्योंकि अन्यथा वे इसे पी नहीं पाएंगे या प्यास के दौरान पानी और यहां तक ​​कि शौचालयों को न पड़ेगा।

छवियां (6)

ध्यान में रखना एक बात यह है कि, हालांकि गर्मियों में पानी की खपत बढ़ जाती है, जब यह बहुत महत्वपूर्ण और बड़े पैमाने पर होता है, तो हमें भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि हर समय पानी पीने की जरूरी आवश्यकता पैथोलॉजी का संकेत हो सकती है।

गर्मियों में पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए अन्य युक्तियाँ

के बारे में बाथरूम, हमें जरूरी कुछ संशोधित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन हम नियमित रूप से नियमित रूप से नियमित रूप से कार्य कर सकते हैं। किसी भी मामले में, दमनकारी गर्मी से छुटकारा पाने के लिए, उन्हें अधिक बार गीला करना स्वस्थ है।

पालतू जानवरों के पास यह बिल्कुल जरूरी है एक शांत जगह जहां वे आराम कर सकते हैं और चुप रह सकते हैं, उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि जानवरों के पास पूरे दिन ताजा पानी होता है। यह कहकर यह वही है कि हमें अपने पालतू जानवरों को गर्मी के सबसे गर्म घंटों में सूरज में नहीं उजागर करना चाहिए।

छवियां (4)

हालांकि वे बचते हैं और उन्हें गीला करने से भागते हैं, यह एक अच्छा विकल्प है मोजांडोलोस जाओ (स्नान के बाद हमेशा अपने कानों का ख्याल रखना, या तो उन्हें कवर करना या सूती बॉल के साथ सूखना) विशेष रूप से बहुत गर्म दिनों में।

हमें आशा है कि ये युक्तियां आपके पालतू जानवर को गर्मी से सुरक्षित रखने में उपयोगी और सहायक होंगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँहमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँ
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकेंकुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकें
अगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना है
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
गर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करें
» » गर्मी में पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए उपयोगी टिप्स
© 2022 TonMobis.com