कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें

कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें

गर्मी के आगमन के साथ बहुत महत्वपूर्ण है कुछ सावधानी बरतें ताकि हमारा कुत्ता ताजा और गर्मी स्ट्रोक या सनस्ट्रोक के जोखिम के बिना हो। विशेष रूप से लंबे या काले बाल वाले कुत्ते इसे पीड़ित करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।

ExpertoAnimal में हम आपको देखभाल के बारे में कुछ सलाह देने जा रहे हैं, जब गर्मी महत्वपूर्ण होती है तो हमें कुत्ते को देना चाहिए। यह मत भूलना कि अगर आप बीमारी के कुछ लक्षण जैसे दस्त या बहुत ऊंचे शरीर की गर्मी देखते हैं तो विशेषज्ञ से संपर्क करने की सलाह दी जाती है।

कुछ पढ़ना और खोजना जारी रखें कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें :

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते को बहुत सारे बाल ढीले रहने से बचें - टिप्स और चालें

घर के अंदर गर्मी से बचने के लिए टिप्स

1. आपको हमेशा ताजा और प्रचुर मात्रा में पानी होना चाहिए

अत्यधिक गर्मी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के लिए हमारे कुत्ते को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना आवश्यक है। घर के अंदर हमारे पास हमेशा एक ताजा और साफ पानी वाला कंटेनर होना चाहिए हम दैनिक नवीनीकरण करेंगे . विशेष रूप से गर्मियों में हम जांच करेंगे कि यह हमेशा नवीनीकृत और साफ होता है।

एक चाल जिसे हम यह जानने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि क्या हमारा कुत्ता अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है, धीरे-धीरे नाप क्षेत्र को "चुटकी" करना है। त्वचा को सेकंड में अपना मूल आकार पुनर्प्राप्त करना चाहिए। विपक्ष से, एक निर्जलित कुत्ते की छोटी लोचदार त्वचा होगी।

घर के अंदर गर्मी से बचने के लिए टिप्स

2. हम अंतिम मिनट में खाना डाल देंगे

को पाचन प्रक्रिया की सुविधा और सुधार , कुत्ते के दोपहर के भोजन के दिन के अंत में रहने के लिए सुविधाजनक होगा, जो आमतौर पर कम तापमान प्रदान करता है। यह शरीर को पाचन को आराम से करने में मदद करता है।

3. हाइड्रेट के लिए अधिक नम भोजन प्रदान करें

यदि आप अपने कुत्ते को देखते हैं थोड़ा पानी पी लो , गीले भोजन की पेशकश करना आपके लिए हाइड्रेटेड रहने और एक स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने का एक शानदार विकल्प है। एक गुणवत्ता भोजन चुनें और इसे कुछ देना न भूलें नाश्ता मौखिक स्वच्छता के कारण जब आप इस प्रकार के भोजन को चुनते हैं तो यह बहुत अधिक टारटर जमा नहीं करता है।

4. अगर आप इसे बहुत गर्म देखते हैं तो प्रशंसक को रखें

लोगों की तरह, iexcl-Dogs प्रशंसक के उपयोग के साथ ठंडा! अगर दिन की गर्मी वास्तव में घुटने टेक रही है, तो इसे और अधिक सहनशील बनाने के लिए थोड़ी देर के साथ उसकी मदद करें। मुझे यकीन है कि वह आपको धन्यवाद देगा।

5. अधिक वजन से बचें

अधिक वजन या मोटापा से पीड़ित वजन एक है लिपिड परत जो उन्हें बाहर से अत्यधिक अलग करता है और उन्हें उत्तेजित करता है अधिक गर्मी अन्य कुत्तों की तुलना में। इस कारण से गर्मी का आगमन आमतौर पर उन्हें बहुत नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है।




विशेषज्ञों में जानें मोटापे के कुत्तों के लिए आहार और मोटे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा अभ्यास। याद रखें कि वजन घटाने एक क्रमिक प्रक्रिया होनी चाहिए। शाम या शाम जैसे अभ्यास के लिए दिन के सबसे अच्छे घंटे चुनें।

6. व्यायाम करने से पहले हम आपको कभी नहीं खिलाएंगे

पाचन एक नाजुक प्रक्रिया है, इसी कारण से, बिंदु संख्या 2 में हमने इसके महत्व पर जोर दिया। आपको पता होना चाहिए कि अगर हम व्यायाम करने से पहले कुत्ते को भोजन देते हैं, तो यह गैस्ट्रिक टोरसन का सामना कर सकता है। एक बीमारी है कि यह घातक हो सकता है यदि अनुभवी पेशेवरों के साथ समय पर इलाज नहीं किया जाता है।

घर के बाहर गर्मी से बचने के लिए टिप्स

7. छाया, आपका महान सहयोगी

जब भी आपका कुत्ता आपके साथ होता है तो छायांकित क्षेत्रों के बारे में सोचना उपयोगी होगा जहां आप शरण ले सकते हैं। जब आप स्पेन में कुत्तों के लिए सक्षम समुद्र तटों में से एक पर जाते हैं, उदाहरण के लिए, इसके साथ जाना आवश्यक होगा एक छतरी.

घर के बाहर गर्मी से बचने के लिए टिप्स

8. हमेशा हाथ में पानी है

जैसे ही हम घर के अंदर करते हैं, इसके बाहर हमारे पास हमारे सबसे अच्छे दोस्त के लिए ताजा पानी भी होना चाहिए। हम हमारे साथ ले सकते हैं एक बोतल , एक ट्यूपर जहां इसे खाली करना और पानी की नाव भी खाली करना है फुहार समय-समय पर उसके मुंह को स्प्रे करने के लिए।

9. उसे कार में अकेला छोड़ दो

केवल 10 मिनट में, कार का आंतरिक तापमान 23ordm-C से 32ordm-C तक जा सकता है जो गर्मी का दौरा कर सकता है। 30 मिनट में हम बात कर सकते थे आपके जीवन के लिए एक जोखिम . कुत्तों को कारों में कभी भी बंद नहीं किया जाना चाहिए। कभी।

10. नायलॉन थूथन का उपयोग करने से बचें

नायलॉन थूथन, या कुत्ते के जबड़े को बंद करने वाला कोई अन्य, आपको पैंट करने की अनुमति नहीं देता है आपके शरीर के थर्मोगुलेशन को असंभव बनाता है। इनमें से एक को चुनना महत्वपूर्ण है टोकरी का प्रकार , छवि में एक की तरह। मौजूद विभिन्न प्रकार के बोझलेस खोजें।

याद रखें कि कुत्ते में गर्मी से बचने के लिए सबसे अच्छी विधि नियमित रूप से ध्यान देना है, खासकर यदि हम घर से दूर हैं। प्राथमिक चिकित्सा के बारे में सीखना एक और बहुत ही संकेतित विकल्प है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँहमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकेंकुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकें
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
» » कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com