Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?

Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?

सच्चाई यह है कि इस सवाल का जवाब असंभव है, क्योंकि पारदर्शी वायरस से संक्रमित कुत्ते की जीवन प्रत्याशा यह कई कारकों पर निर्भर करेगा . Parvovirus कुत्ते देखभाल करने वालों द्वारा सबसे ज्यादा डरता है, विशेष रूप से जो पिल्ला के साथ रहते हैं, क्योंकि वे आमतौर पर सबसे गंभीर रूप से प्रभावित जानवर हैं। और यह है कि, यदि इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो इस बीमारी में प्राणघातक होने की कई संभावनाएं हैं। इसलिए, यदि हमारा कुत्ता इस वायरस से अनुबंध करता है, तो पहला सवाल, सभी संभावनाओं में, यह होगा कि हमारा कुत्ता कबूतर के साथ रहेगा। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम बताएंगे कि बीमारी में क्या शामिल है, क्योंकि समय पर इसका पता लगाना महत्वपूर्ण है। हम उस उपचार को भी देखेंगे जिसे प्रशासित किया जा सकता है और, इस डेटा के साथ, हम बेहतर समझ सकते हैं एक कुत्ता Parvovirus के साथ कितना रहता है और हम औसत समय अवधि क्यों स्थापित नहीं कर सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: Wobbly हेजहोग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
सूची

Parvovirus क्या है?

यह एक है वायरल रोग यह मुख्य रूप से दूषित मल के साथ कुत्तों के संपर्क से, मौखिक रूप से संक्रमित होता है। संक्रमित कुत्ता कई हफ्तों तक अपने मल में वायरस जारी करता है। इसके अलावा, इसे पैरों, बालों और किसी अन्य वस्तु में ले जाया जा सकता है, क्योंकि वायरस में मध्य में उच्च अस्तित्व है। यह तेज है और यह है बहुत संक्रामक.

वायरस उन कोशिकाओं पर हमला करता है जो पुनरुत्पादन कर रहे हैं, जैसे कि आंतों के पथ को रेखांकित करते हैं, और यह विनाश नैदानिक ​​चित्र के लिए जिम्मेदार है। हालांकि Parvovirus किसी भी कुत्ते को प्रभावित कर सकते हैं, वे अधिक खतरनाक हैं 6 और 20 के बीच पिल्ले सप्ताह . पारवो वायरस के मुख्य लक्षण निम्नलिखित हैं:

  • एनोरेक्सिया: जानवर खाने से रोकता है।
  • लेटर्जी: हम अपने आदत व्यवहार को दिखाए बिना कुत्ते को निष्क्रिय और क्षीण देखेंगे।
  • आमतौर पर बुखार प्रकट होता है।
  • उल्टी: एक विशेष उपस्थिति और गंध के साथ। उनमें रक्त हो सकता है।
  • दस्त: भ्रम, रक्तस्राव और / या म्यूकोसल। तरल पदार्थ का यह नुकसान तेजी से निर्जलीकरण की ओर जाता है। इसके अलावा, रक्त की उपस्थिति एक और खराब पहचान इंगित करता है।
  • पेट दर्द जो कुत्ते को अपने पेट को कम करने का कारण बनता है।

अगर हम इन लक्षणों में से किसी एक को पहचानते हैं तो हमें तुरंत अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा में स्थानांतरित करना होगा, क्योंकि उसका जीवन उस पर निर्भर करेगा, खासकर यदि यह पिल्ला है। एक तेज कार्रवाई एक कुत्ते की जीवन प्रत्याशा को पार्वोविरस के साथ प्रभावित करेगी। पशुचिकित्सा एक तेज परीक्षण का उपयोग कर सकता है कि, कुछ मिनटों में, इस बीमारी की उपस्थिति या अनुपस्थिति को निर्धारित करने में सक्षम है, हालांकि हमें पता होना चाहिए कि यह झूठी नकारात्मकता दे सकता है, इसलिए उपचार लक्षणों पर आधारित होगा। इसके अलावा, रक्त का विश्लेषण करने के लिए तैयार किया जाएगा और इस प्रकार राज्य और जीव की प्रभाव को पता चलेगा।

वायरस का एक मायोकार्डियल रूप भी है जो अचानक मौत का कारण बन सकता है।

एक कुत्ता Parvovirus के साथ बचाया जा सकता है?

किसी भी वायरल बीमारी की तरह, कोई इलाज नहीं है जो परवोवायरस को समाप्त करता है। इसलिए, हम केवल समर्थन के साधन प्रदान कर सकते हैं जो लक्षणों का इलाज करते हैं और उम्मीद करते हैं कि इससे कुत्ते को लड़ने और बीमारी को हराने में मदद मिलती है। पारवो के साथ कुत्ता कितने समय तक इलाज के लिए और इसकी स्थापना के क्षण पर निर्भर करेगा। इलाज , जो गहन होना चाहिए, मूल रूप से निम्नलिखित में शामिल हैं:

  • द्रव चिकित्सा , तरल पदार्थ और इलेक्ट्रोलाइट्स को भरने के लिए जो दस्त से गुजर रहे हैं और लगातार उल्टी हो रही है और कुत्ता खुद को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है, क्योंकि वह भोजन या पेय नहीं खा रहा है।
  • एंटीबायोटिक दवाओं अवसरवादी बैक्टीरियल संक्रमण से निपटने के लिए ब्रॉड स्पेक्ट्रम (विभिन्न प्रकार के जीवाणुओं को खत्म करने में सक्षम) जो कुत्ते की कमजोरी का लाभ उठाने के लिए लाभ उठाएगा। इस उपाय के साथ हम तस्वीर को जटिल होने से रोकने की कोशिश करते हैं।
  • antiemetics उल्टी को नियंत्रित करने के लिए।
  • आपको एक की आवश्यकता हो सकती है रक्त संक्रमण , चूंकि बीमारी काफी एनीमिया पैदा करती है।
  • माता-पिता पोषण क्योंकि उल्टी उल्टी होने तक कुत्ता खुद को खिलाने में सक्षम नहीं होगा।
  • इन सभी उपायों की आवश्यकता है अस्पताल में भर्ती जानवरों की, कम से कम शुरुआत में, क्योंकि तरल पदार्थ और दवा के अंतःशिरा प्रशासन की आवश्यकता होती है, क्योंकि, उल्टी होने के कारण, इसे मौखिक रूप से पेश करना संभव नहीं है।

यदि जानवर उपचार के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है और लक्षण कम हो जाते हैं, तो यह रोग से लड़ सकता है। इसलिए, हालांकि यह एक गंभीर रोगविज्ञान है जो स्पष्ट रूप से हमारे कुत्ते के जीवन से समझौता कर सकता है हाँ इसे बचाया जा सकता है Parvovirus के साथ एक कुत्ता

एक कुत्ता Parvovirus के साथ बचाया जा सकता है?

मोक्ष की विधि के रूप में कुत्ते Parvovirus की रोकथाम




इस खंड में हम जहां तक ​​संभव हो, से बचने के दौरान निवारक उपायों के महत्व की जांच करेंगे, कि हमारा कुत्ता Parvovirus का अनुबंध करता है। इसके अलावा, इस उपाय का जवाब देने पर भी ये उपाय निर्णायक हो सकते हैं जो हमारे साथ परवोविरस के साथ कुत्ते की अवधि के बारे में चिंतित हैं। ये दिशानिर्देश जिन्हें हम देख सकते हैं वे निम्नलिखित हैं:

  • टीका अनुशंसित कैलेंडर का सम्मान करना। यह सच है कि कोई टीका 100% सुरक्षा प्रदान नहीं करती है, लेकिन यह भी सच है कि एक टीकाकरण जानवर, यदि यह संक्रामक है, तो रोग को हल्के तरीके से पारित कर देगा या दूसरे शब्दों में, इसकी जीवन प्रत्याशा में वृद्धि होगी।
  • कीटाणुशोधन वस्तुओं के ब्लीच के साथ, उत्पाद जो वायरस को निष्क्रिय करता है।
  • इन्सुलेशन उन पिल्लों के जिन्होंने अपने टीकाकरण कार्यक्रम को पूरा नहीं किया है, जिसका अर्थ है कि उन्हें उन कुत्तों से संपर्क करने से रोका जाना चाहिए जिनकी प्रतिरक्षा स्थिति अज्ञात है, साथ ही अन्य कुत्तों के उत्सर्जन के निकट आने से भी।

यद्यपि यह महत्वहीन प्रतीत हो सकता है, संक्रमण से पहले कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति उपचार के लिए इष्टतम प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि जानवर को ठीक से टीका लगाया गया है, तो डिवार्म किया गया और खिलाया गया है, कुत्ते की संभावनाओं को बचाया जा रहा है, जो परवोविरस बचाया जा रहा है।

Parvovirus के साथ कुत्ते की जीवन प्रत्याशा

Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय तक रहता है विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगा कि हम पिछले वर्गों में प्रस्तुत कर रहे हैं, इसके अलावा हम नीचे जोड़े गए अन्य पहलुओं के अलावा। संक्षेप में, वे निम्नलिखित हैं:

  • पशु चिकित्सा उपचार शुरू करते समय गति, इसलिए हमारे कुत्ते को क्लिनिक में पहले लक्षण से पहले देरी के बिना लेने का महत्व।
  • उपचार की पर्याप्तता चुना गया है, जो एंटीबायोटिक्स और विभिन्न तरल पदार्थ और दवाओं का समर्थन करना चाहिए।
  • टीकाकरण, क्योंकि एक टीकाकरण जानवर वायरस के लिए अधिक प्रतिरोध प्रदान करेगा। इसलिए, 6-8 सप्ताह में टीकों को शुरू करना और आवश्यकतानुसार बार-बार पुन: प्रारंभ करना महत्वपूर्ण है।
  • रक्त की उपस्थिति , उन जानवरों को जीवित रहने की बेहतर संभावनाएं जिनमें रक्तस्राव नहीं होता है।
  • कुत्ते पर हमला करने वाले वायरस तनाव की विषाक्तता, क्योंकि कुछ दूसरों की तुलना में अधिक आक्रामक हैं।
  • कुत्ते की उम्र संक्रमण के समय, यह उनके जीवन प्रत्याशा को भी प्रभावित करता है, सबसे कम उम्र के लोगों को सबसे खतरे में डाल दिया जाता है।
  • प्रतिरक्षा स्थिति कुत्ता भी इसके प्रतिरोध को निर्धारित करेगा। जाहिर है, अगर यह किसी अन्य कारण से कमजोर है, तो इसे ठीक करना मुश्किल होगा।
  • यदि यह कुछ हफ्तों का पिल्ला भी है, तो उसकी मां की प्रतिरक्षा स्थिति भी निर्धारित होगी, क्योंकि इन पहले हफ्तों में पिल्ला मातृ एंटीबॉडी द्वारा संरक्षित की जाएगी। यह सुरक्षा अस्थायी है और इसलिए उसे प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए जो टीकों को प्रदान करेगा।

जीवन प्रत्याशा कई कारकों से प्रभावित होने जा रही है, जवाब देना असंभव है Parvovirus के साथ एक कुत्ते को मरने में कितना समय लगता है। इसी प्रकार, चूंकि यह भी संभव है कि यह बीमारी से अधिक हो, फिर भी अनुमानित अवधि देने के लिए यह अभी भी जटिल है, क्योंकि प्रत्येक कुत्ता इलाज के लिए प्रतिक्रिया देता है। बेशक, अगर पशु ठीक हो जाता है तो सामान्य जीवन जी सकता है।

Parvovirus के साथ कुत्ते की जीवन प्रत्याशा

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है? , हम आपको वायरल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब से एक पिल्ला Parvovirus के खिलाफ संरक्षित है?जब से एक पिल्ला Parvovirus के खिलाफ संरक्षित है?
Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण हैParvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करेंकुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो है
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
हमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौतहमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौत
Parvovirus पुनर्प्राप्त के साथ SchnauzerParvovirus पुनर्प्राप्त के साथ Schnauzer
Parvovirus - ParvoParvovirus - Parvo
» » Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?
© 2022 TonMobis.com