कुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करें

कुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करें

Distemper एक बहुत ही गंभीर और संभावित घातक बीमारी है। सौभाग्य से, टीकाकरण के लिए धन्यवाद, यह हमारे पर्यावरण में आम नहीं है या, यदि ऐसा होता है, तो नैदानिक ​​चित्र हल्का होता है। फिर भी, यह संभव है कि हमारा कुत्ता संक्रमित हो, जिसमें आपातकालीन पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता होगी। उपचार में आमतौर पर विभिन्न उपचार होते हैं जो किसी भी देखभाल करने वाले के लिए भारी हो सकते हैं। यही कारण है कि ExpertoAnimal के इस लेख में हम समझाएंगे कुत्ते के साथ कुत्ते के लिए क्या परवाह है.

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: कैपिबरा की देखभाल
सूची

कैनिन परेशानी क्या है?

परेशानी एक है बहुत संक्रामक वायरल रोग स्राव के इनहेलेशन के माध्यम से। इसमें उच्च मृत्यु दर है और आम तौर पर 6 से 12 सप्ताह की उम्र के बीच अनचाहे युवा कुत्तों को प्रभावित करती है। इसके लक्षणों में से, निम्नलिखित खड़े हैं:

  • नाक और ओकुलर निर्वहन जो म्यूकोप्रुरेंट बनने के लिए पानी के रूप में शुरू होता है।
  • बुखार।
  • एनोरेक्सिया, कुत्ता खाने से रोकता है।
  • कुछ मामलों में पाचन लक्षण, उल्टी और दस्त के साथ जो निर्जलीकरण का कारण बन सकता है।
  • सूखी खांसी
  • जब मस्तिष्क क्षति, लक्षण drooling, सिर हिला और आंदोलनों अनैच्छिक चबाने, दौरे या पेशी अवमोटन (मांसपेशी समूहों की लयबद्ध संकुचन) है कि नींद की कुत्ता और प्रगति के साथ शुरू दिन के किसी भी समय हो करने के लिए या के रूप में होता है इन्सेफेलाइटिस से उत्पन्न रात वे दर्द का कारण बनते हैं।
  • वायरस के immunosuppressive प्रभाव के कारण माध्यमिक संक्रमण।

यदि इलाज नहीं किया जाता है, लक्षण लक्षण का विकास कुत्ते की मौत खत्म हो सकता है . इसलिए पहले संकेत से पहले पशुचिकित्सा जाना आवश्यक है। हमेशा की तरह, इलाज से रोकने के लिए बेहतर है, इसलिए यह आवश्यक है कि हम अपने कुत्ते को जीवन के 6-8 सप्ताह से टीकाएं। टीकाकरण मुख्य उपाय है, अब हम कुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल देखेंगे।

कैनिन परेशानी क्या है?

कुत्ते के साथ कुत्ते के लिए पशु चिकित्सा देखभाल

टीका के अलावा जो रोकथाम के रूप में कार्य करेगा, जब हमारे कुत्ते को परेशान होता है तो यह संभव है कि पशुचिकित्सा निम्नलिखित उपायों को निर्धारित करे:

  • अस्पताल प्रवेश सबसे गंभीर मामलों में, जब सीरम या दवाओं को अनजाने में प्रशासित करना आवश्यक होता है।
  • एंटीबायोटिक दवाओं क्योंकि, हालांकि यह एक वायरल बीमारी है, ये दवाएं द्वितीयक जीवाणु संक्रमण को नियंत्रित करने की अनुमति देगी जो कुत्ते की कमजोर स्थिति का लाभ उठा सकती है।
  • प्रकट लक्षणों के आधार पर, उन्हें प्रशासित किया जा सकता है दर्दनाशक दवाओं , antiemetics (उल्टी और मतली को नियंत्रित करने के लिए), पी गैस्ट्रिक रोटेटर्स या विरोधी inflammatories।

इन सभी पशु चिकित्सा दिशानिर्देशों के साथ हम अपने कुत्ते के घर ले जाएंगे, जहां हमें कुत्ते के साथ कुत्ते के लिए जरूरी देखभाल प्रदान करनी होगी और हम अगले खंड में देखेंगे। हमारे पशुचिकित्सा को सभी प्रश्न पूछना न भूलें और किसी भी प्रश्न या बिगड़ने से उससे संपर्क करें।

कुत्ते के साथ कुत्ते के लिए होम केयर

हम बताएंगे कि हमारे कुत्ते की देखभाल करने के लिए घर पर सामान्य दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए यदि उसे पशु चिकित्सा प्रवेश की आवश्यकता नहीं है या पहले से ही छुट्टी दी गई है:

  • खुराक और घंटों और प्रशासन दिशानिर्देशों दोनों में पशुचिकित्सा द्वारा चिह्नित चिकित्सा उपचार का कठोर पालन करें।
  • कुत्ते को सूखी और गर्म जगह में रखें , ड्राफ्ट और आर्द्रता से परहेज।
  • पर्याप्त भोजन प्रदान करें। यह खाने के लिए नहीं अपने सामान्य मुझे लगता है कि सामान्य है, तो हम है कि सबसे आकर्षक है, के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि मजबूत हो सकता है और रोगाणुओं से लड़ने के लिए सक्षम होने के लिए फ़ीड एक विकल्प के लिए देखो।
  • इसके लिए निरीक्षण करें अपने तापमान को नियंत्रित करें और इसकी स्थिति में कोई संशोधन। हमें पशुचिकित्सा में स्थानांतरित करने के लिए महत्वपूर्ण, सुधार और बिगड़ने वाली हर चीज़ को लिखना चाहिए। हम आपके स्रावों और अन्य लक्षणों पर ध्यान देंगे, क्योंकि वे विकार के विकास के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।
  • इसे अलग करो , जितना संभव हो सके, अन्य कुत्तों के साथ जिनके साथ यह रहता है, क्योंकि यह एक बेहद संक्रामक बीमारी है। यही कारण है कि हमें बिस्तरों, फर्श और किसी अन्य सतह की भीटाणुशोधन करनी चाहिए जिसके साथ यह संपर्क में आता है। यह उपाय विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब घर में परेशान टीका के बिना कुत्ते हैं।
  • यदि आप आदत से विदेश में रहते हैं तो इसे नियंत्रित स्थान में रखें। कम से कम इलाज की अवधि के लिए, यह घर के अंदर या तो, यदि यह संभव नहीं है, तो गैरेज या स्पेस में, जिसे हम उस उद्देश्य के लिए सक्षम कर सकते हैं, बंद और कवर रूम में होना चाहिए।
कुत्ते के साथ कुत्ते के लिए होम केयर

कुत्ते के सिटर से अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

इस अंतिम खंड में हम देखभाल करने वालों के बीच कुछ सबसे आम प्रश्नों का उत्तर देंगे जिन्हें कुत्ते के साथ कुत्ते का ख्याल रखना चाहिए। ये निम्नलिखित होंगे:

iquest- मेरा कुत्ता मुझे परेशानियों से संक्रमित कर सकता है?




नहीं, परेशानी वायरस विशिष्ट है, इसका मतलब है कि यह केवल कुत्तों को प्रभावित कर सकता है . इसलिए, घर में रहने वाली बिल्लियों या अन्य जानवरों जैसे मनुष्यों को कोई विशेष सावधानी बरतनी नहीं चाहिए।

iquest- क्या मेरा कुत्ता बेहतर महसूस करता है जब मैं इलाज बंद कर सकता हूँ?

नहीं, किसी भी मामले में नहीं , सभी उपचारों को तब तक प्रशासित किया जाना चाहिए जब तक वे पशुचिकित्सा की सिफारिश के अनुसार पूरा नहीं हो जाते हैं, इस पर ध्यान दिए बिना कि कुत्ता पहले से ही ठीक हो चुका है या नहीं। यह जीवाणु प्रतिरोध (एंटीबायोटिक दवाओं के मामले में) या जीव ("कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स)" अनैच्छिक "से बचने के लिए है। अपवाद तरल चिकित्सा जैसे उपचार हैं, यानी, जो केवल आवश्यक होने पर प्रशासित होते हैं, जिन्हें निश्चित दिशानिर्देश बनाए रखने के बिना जितनी बार आवश्यक हो सके उपयोग किया जा सकता है।

Iquest- क्या मैं अपने कुत्ते को परेशानियों से स्नान कर सकता हूं?

, कोई यह सुविधाजनक नहीं है इसे शांत करो हां हम कर सकते हैं और हमें स्रावों को साफ करना होगा, पोंछे के साथ और इसे अच्छी तरह से सूखना और इसे गर्म वातावरण में रखना सुनिश्चित करना चाहिए।

Iquest- एक कुत्ते के साथ एक कुत्ता आखिरी कब तक रहता है?

यह डरावना सवाल है जो सभी देखभाल करने वालों के सिर में घूमता है। जवाब दें कि क्या एक कुत्ता जीवित रहने जा रहा है या नहीं कई कारकों पर निर्भर करेगा वायरस की विषाणु की तरह, जिस पल में इसे उपचार प्राप्त करना शुरू होता है, इसकी पिछली प्रतिरक्षा स्थिति इत्यादि। सामान्य रूप से, वायरल बीमारियों में हम केवल वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए शरीर के लिए एक समर्थन उपचार प्रदान कर सकते हैं। एक बार जब हमने चर्चा की सभी उपायों को लागू किया, तो परिणाम अब हमारे पर निर्भर नहीं है। बेशक, यदि कुत्ता रोग के महत्वपूर्ण चरण पर विजय प्राप्त करता है और ठीक हो जाता है, तो विघटनकारी वायरस उनके जीवन प्रत्याशा को प्रभावित नहीं करेगा।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करें , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में परेशानबिल्लियों में परेशान
Parvovirus - ParvoParvovirus - Parvo
कुत्तों और उनके लक्षणों में 5 सबसे घातक बीमारियांकुत्तों और उनके लक्षणों में 5 सबसे घातक बीमारियां
बिल्लियों में सबसे आम बीमारियांबिल्लियों में सबसे आम बीमारियां
» » कुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करें
© 2022 TonMobis.com