फायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँ

समारोह, समारोह, आदि ... इस समय यह पटाखे, या मजबूत और असंतत रोशनी आतिशबाजी के गरजनदार शोर के लिए आम है, और यहां तक ​​कि तूफान (इसके साथ आप और), अपने कुत्ते को दहला उसे ले जा रहा एक तनाव और पीड़ा की स्थिति। इस प्रकार के जोरदार और अप्रत्याशित शोर का डर कई कुत्तों में बहुत आम है। हम आपको देते हैं 6 युक्तियाँ वे स्थिति को नियंत्रित करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

कुछ पालतू जानवर इतने डरे हुए और विचलित होते हैं कि उन्हें बचने या सुरक्षा की तलाश करने, आक्रामकता दिखाने या भागने और दौड़ने या खोने का जोखिम चलाने के प्रयास में नुकसान पहुंचाया जा सकता है। यदि संभव हो तो उसके साथ रहना बहुत महत्वपूर्ण है।

अगर हम उसके साथ घर पर हैं:

1- एक सुरक्षित जगह प्रदान करें: मुझे यकीन है कि हम उसे घर के चारों ओर "कविता या कारण के बिना" चारों ओर दौड़ते हुए देख रहे हैं, सुरक्षित महसूस करने के लिए एक जगह की तलाश में। आइए इस अनियमित व्यवहार से आगे निकलें और अपने बिस्तर या अपने गले को उस स्थान पर रखें जहां आप "सुरक्षित" महसूस करते हैं: बाथरूम में, बिस्तर के नीचे, सोफा के पास, रसोई में, हमारे पैरों पर। बहुत उपयोगी है, लगभग अचूक, अगर कुत्ते वाहक और पसंद के आदी है, की जगह हम कहाँ हैं में रखते है कि और हम इसे खोलने: देखते हैं कि जल्दी से उस पर हो जाता है और अंदर रहता है, इस छोटी सी जगह में शांत महसूस करने के लिए।

2- ध्वनि और रोशनी को कम करें: चुपचाप हमारे दरवाजे, खिड़कियां बंद करने और यहां तक ​​कि अंधा नीचे लाने के लिए, रोशनी प्रकाश, हम रेडियो, टीवी या किसी रोजमर्रा की पृष्ठभूमि शोर आप शोर सुनाई नहीं दे रहा रख सकते हैं, और अभी तक आप लग रहा है कि "कुछ नहीं होता" । आइए यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि घर में कोई ड्राफ्ट नहीं है: ऐसे कई कुत्ते हैं जो तूफान के प्रस्ताव के साथ उस छोटी सी हवा को जोड़ते हैं और परेशान महसूस करते हैं।

फायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँ




3- हम उस व्यवहार को नहीं खिलाते हैं: आइए हम उसके बारे में सावधानीपूर्वक जागरूक रहें, लेकिन हम उसे यह नहीं देखते कि वह तनाव की स्थिति में है: यह सुविधाजनक नहीं है कि जब वह परेशान हो और उत्तेजित हो जाए तो हम कहते हैं "खराब बात, फायरकेकर्स कितना बुरा है"या हम उस क्षण उसे स्नेह के अतिरंजित नमूने देते हैं, इसलिए हम उसे महसूस नहीं करते कि यह व्यवहार सकारात्मक है। हम उससे शांतिपूर्वक और स्नेही बात करेंगे, लेकिन दैनिक दिनचर्या जारी रखने की कोशिश करेंगे, जैसे कि वह स्थिति को महत्व नहीं देता है ताकि वह उसे भी न दे।

4- हम आपको विचलित करते हैं : कई कुत्तों को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया और "भूल" पटाखे अगर बस से पहले दुर्घटना उसके साथ खेलना शुरू कर दिया देने वाली कंघी, स्नान, घर पर कुछ व्यायाम का अभ्यास करने और यहां तक ​​कि हम आप कुछ खाना दे सकते हैं। यदि आप पहले ही "आतंक" चरण में प्रवेश कर चुके हैं, तो उस स्थिति से आपको विचलित करना और "लेना" बहुत मुश्किल है।

अगर हम उसके साथ घर से दूर हैं:

1-नियंत्रण में: कुत्ते के कॉलर और पट्टा के साथ जाने के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है और इसे भागने से रोकने के लिए मजबूती से पकड़ें और कुछ दुर्घटना हो सकती है। यदि यह आकार में छोटा या मध्यम है, तो यह आमतौर पर इसे आपकी बाहों में पकड़ने के लिए प्रभावी होता है ताकि यह सुरक्षित महसूस हो और इससे चोट न हो या अनियंत्रित हो जाए, जबकि हम उससे परिचित जगह पर पहुंच जाएंगे।

2- हमेशा पहचाना गया: अनिवार्य चिप के अलावा, यह सलाह दी जाती है कि पहचान के प्लेट का उपयोग अपने स्थान को सुविधाजनक बनाने के लिए किया जाए ताकि वे डर के इस पल के दौरान खो जाए।

आखिरकार, अगर हमारे सभी प्रयासों के बावजूद हम इन भयों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है, जो उनके परिवर्तन और तनाव को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक होने पर सुधार या दवा का संकेत देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँक्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ
5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
वे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैंवे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैं
कुत्तों के साथ पूल - सुरक्षा युक्तियाँकुत्तों के साथ पूल - सुरक्षा युक्तियाँ
जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता हैजब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है
सान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानीसान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानी
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
साल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंसाल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
» » फायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com