साल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें

आज हम आपको न केवल छुट्टियों के दौरान भोजन के दौरान बल्कि आतिशबाजी के उपयोग के संबंध में हमारे पशुओं की देखभाल के बारे में कुछ सुझाव देने जा रहे हैं।

.

fiestas_comida_mascotas_web

आपको इस आलेख में मिलेगा []

पार्टियों पर पालतू जानवरों को खिलााना:

पार्टियों के बचे हुए लोगों के लिए यह सामान्य है ... या सामान्य ... व्यंजनों के अवशेषों में शामिल होने और उन्हें पालतू जानवरों को खाने के लिए देना। से सावधान रहें! यह वास्तव में उनमें से स्वास्थ्य पर हमला है और हम बहुत फैटी (जैसे इस साल छुट्टियों पर ठेठ infaltable मेयोनेज़ के रूप में) के अवशेष दे दिया जाएगा, या मसालेदार सॉस, नाश्ता है कि उन्हें fruicción साथ खाने के बाद गरीब थोड़ा परिणाम महसूस के साथ । जहां तक ​​संभव हो खाद्य स्क्रैप के साथ पालतू जानवरों को खिलाने के लिए नहीं यह गंभीर परिणाम हो सकता है।

भोजन के अवशेषों में जहरीले पदार्थ?

यह महत्वपूर्ण है कि पालतू जानवर पशु के अनुसार उनके संतुलित आहार निस्संदेह ऐसे किशमिश के रूप में की क्रिसमस और नए साल पालतू जानवर पदार्थों के स्वास्थ्य के लिए कुछ हानिकारक हो सकती है समारोह, के दौरान हम खाना खाने है, नौगेट, चॉकलेट, मादक पेय पदार्थ। पालतू जानवरों की लालसा भूख पर ध्यान न दें, खासतौर पर कुत्तों जो खाना खाते हैं और निश्चित रूप से लगातार पूछते हैं। वहाँ कई की स्थिति, इस तरह के कोलाइटिस, gastroenteritois, पेट का दर्द, अल्सर, आदि जैसे अन्य पाचन समस्याओं के साथ जिगर की समस्याओं सहित, जिनके कारण हमारे पालतू जानवर बचे हुए भोजन देने खा सकते हैं यह वास्तव में मूल्यांकन किया जाना चाहिए यदि उन्हें भोजन के अंतराल के अवशेषों को खिलाने के लिए उपयुक्त है जो उनके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

पालतू जानवरों को देने से बचने के लिए क्या खाद्य पदार्थ:

विशेष ध्यान भी हड्डियों पर, पक्षियों, किशमिश और पागल वे कुत्तों, वसायुक्त खाद्य पदार्थों और मसालेदार, मसालेदार, चॉकलेट, मीठा खाद्य पदार्थ, प्याज और लहसुन को विषाक्त कर रहे होते हैं की हड्डियों thiosulphate है और विषैला होता है कुत्तों के लिए, ठंडे मांस, सामान्य रूप से सब कुछ बहुत नमकीन। और अब से शराब! ये विशेष रूप से खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें हमें उन्हें नहीं देना चाहिए!

परिषद:

पालतू के आदेश द्वारा नरम होता है, क्योंकि उनके लिए सबसे अच्छी बात बचा देने के लिए क्योंकि तब पशु परिणाम भुगतने परीक्षा जा एक विशेष कुकी पालतू का सहारा और नहीं है।

पार्टियों में एक और विवरण यह याद रखना है कि जानवरों के पास मनुष्यों की तुलना में अधिक सुनने की संवेदनशीलता है, इसलिए पायरोटेक्निक से सावधान रहें!

टिप्स ताकि पालतू जानवर आतिशबाजी से पीड़ित न हों

हम साल के आखिरी हिस्से में हैं और यही कारण है कि छुट्टियां आ गई हैं। हालांकि लोगों के लिए यह आमतौर पर उत्सव, भावना और उत्सव का समय होता है, जानवर इस खुशी को साझा नहीं करते हैं, क्योंकि कई लोगों के लिए, यह आतिशबाजी के कारण एक दर्दनाक क्षण है। सभी को पिरोक्टेनिया खरीदने से रोकने से रोकने के लिए एक बहुत ही मुश्किल काम है, क्योंकि मालिकों को हमें कुछ सलाहएं ध्यान में रखनी हैं ताकि वे अपने कुत्तों का ख्याल रखने और इनके डर में इन कुत्तों का ख्याल रखने में सक्षम हों। यही कारण है कि अगले में हम आपको कुछ छोड़ देते हैं अपने कुत्तों को पायरोटेक्निक से रोकने के लिए टिप्स।

perrosmiedo1

के लिए डर है कि कुत्तों में आतिशबाजी का कारण बनता है , आमतौर पर दो बड़ी समस्याएं होती हैं। एक तरफ यह आम बात है कि जब कुत्ता डरता है, तो उस जगह से बचने की कोशिश करें जो विचलित या महसूस करने वाले व्यवहार के रूप में महसूस करता है। दूसरी ओर ऐसा हो सकता है जिसे एसोसिएशन द्वारा डर कहा जाता है कि, इन रातों को महसूस करने वाले भय के कारण, अन्य चीजों को इस ध्वनि में जोड़ना शुरू कर सकता है, जिसे आप भी डरना शुरू कर देंगे।

सलाह है कि वे पायरोटेक्निक से पीड़ित नहीं हैं




कुत्ता-muffs

  1. जानवर के लिए एक सुरक्षित जगह खोजें जहां आप इन शोर से पहले रह सकते हैं: एक ऐसी जगह रखना जरूरी है जो सुरक्षित है ताकि कुत्ता उन क्षणों में शरण ले सके जहां यह आतिशबाजी के शोर से डरता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह हमारे पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित जगह है, न कि हमारे लिए, इसलिए आदर्श है कि वह इस जगह को चुनने दें और फिर हम मान लें कि यह प्रभावी रूप से एक सुरक्षित स्थान है।
  2. उसे कुचलने में मदद करने के लिए हमारे कुत्ते पर ध्यान दें: यह कुत्तों के लिए आदर्श है कि, वे डर के कारण आतिशबाजी के लिए महसूस करते हैं, शरण के रूप में सुरक्षित स्थानों की तलाश नहीं करते हैं, बल्कि बदले और बेचैन हो जाते हैं। इसमें शामिल है कि कुत्ते को ऐसी गतिविधि में शामिल करना जिसमें वह खुद को डराने से खुद को विचलित कर सके। कुत्ते को प्रभावी ढंग से विचलित करने के लिए, जानवर द्वारा डर लगने से पहले गतिविधि शुरू करना आदर्श है। यह गतिविधि जिसे हम अपने पालतू जानवरों के लिए प्रस्तावित करने जा रहे हैं, वह वास्तव में उन लोगों को हित करना चाहिए, जैसे कि गेंद के साथ खेलना, उन्हें आदेश और पुरस्कार देना ताकि वह स्वयं मनोरंजन कर सके।
  3. अपना डी-सक्रिय व्यवहार बदलें: उनके व्यवहार को संशोधित करने से डर को दूर करने में बहुत प्रभावी हो सकता है जो सक्रिय व्यवहार का कारण बनता है। कुछ तकनीकें हैं, जो सबसे अच्छी तरह से कंडीशनिंग और desensitization होने के बारे में जाना जाता है जो कुत्ते को इन ध्वनियों से डरने में मदद करने में मदद करता है जो पहले डर पैदा हुआ था, यह पुष्टि करते हुए कि डर नहीं होता है। वैसे भी यह महत्वपूर्ण है कि इन तकनीकों को करने के लिए एक विशेषज्ञ है ताकि हम बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकें और अपने डर को बढ़ा सकें।
  4. भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ परामर्श लें: पशुचिकित्सा के साथ परामर्श से यह तय करने की सलाह दी जाती है कि पशु को उन दवाओं में से एक देना है जो कुत्ते को शांत करने और उनकी चिंता को कम करने में मदद करते हैं। पशुचिकित्सा अधिकृत व्यक्ति है यह तय करने के लिए कि पशु एक निश्चित दवा ले सकता है या नहीं। इस बिंदु पर ध्यान रखने योग्य एक और बात यह है कि जानवरों की दवाओं के समान जानवर प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, इसलिए हमें उन्हें किसी ऐसे घर को देने का जोखिम नहीं उठाना चाहिए जो हमारे पास घर पर है जिसे हमने किसी बिंदु पर लिया है।

22,387

पार्टियों पर पालतू जानवर हमें उनकी देखभाल कैसे करनी चाहिए?

अगर आपके पास हमारे ब्लॉग से पालतू जानवर है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि पार्टियां क्या तनाव दे सकती हैं। आम तौर पर पार्टियों में यह दिनचर्या छोड़ देता है और जानवरों को दोनों ही पीड़ित होते हैं यदि वे अकेले रह जाते हैं या यदि पार्टी घर पर है, तो हम कुछ सुझाव छोड़ देते हैं पार्टियों पर पालतू जानवरों का ख्याल रखना

mascotas_fiestas2015

पालतू जानवरों की छुट्टियों को सहन करने में मदद करने के लिए क्या करना है:

• अगर हम घर पर अकेले पालतू जानवर छोड़ देते हैं तो सलाह दी जाती है कि इसे बंद जगह में छोड़ दें, शोर से दूर, मनोरंजन के लिए कुछ, उदाहरण के लिए एक खिलौना ताकि वह काटने और ताजे पानी के साथ आपके निपटारे में जा सके। यदि आप घर के अंदर हैं तो आप आतिशबाजी द्वारा किए गए शोर को छिपाने के लिए टीवी या कुछ अन्य ध्वनि स्रोत छोड़ सकते हैं। पालतू बंधे मत छोड़ो। सुविधाजनक बात यह है कि इसे अकेले छोड़ने से पहले, उसने इसे चलने के लिए लिया ताकि पालतू थक गया हो और उसने भरपूर मात्रा में खा लिया हो ताकि वह बेहतर नींद ले सके।

• अगर उत्सव घर पर होता है, तो कानों को क्षीण करने के लिए कपासों को कान में रखा जा सकता है। इसके अलावा एक अच्छा उपाय यह है कि दिन के दौरान अपने व्यायाम को तेज करें ताकि रात में आप थके हुए हों।

यदि जानवर एक टेबल, बिस्तर या स्नान के अंदर छिपाने की कोशिश करता है, तो आपको उन्हें छोड़ना होगा क्योंकि वे अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे।

• यदि आप एक पट्टा पर या एक पिंजरे में यह करने के लिए पालतू जानवर के परिवहन के लिए करता है, तो जानवर ढीला आतिशबाजी की आवाज़ लेता है क्योंकि डराने और अप्रत्याशित रन उन्हें लक्ष्यहीन प्रतिक्रियाओं उत्पन्न कर सकते हैं की जरूरत है। इस तरह की छुट्टियों के दौरान कई पालतू जानवर खो जाते हैं, क्योंकि वे शोर से परेशान होते हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि उनके पास डेटा के साथ हार है।

• सभी मामलों में आप जानवर को शांत करने वाली दवा लिखने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं। यह दौड़, आकार, वजन, आदि के अनुसार निर्धारित किया जाना चाहिए।

इन सभी युक्तियों को हमारे पालतू जानवर के विशेष मामले में समायोजित किया जाएगा, क्योंकि सभी कुत्तों एक ही तरीके से या आतिशबाजी या समाधान के उत्तेजना के लिए प्रतिक्रिया नहीं करते हैं।

अपने जानवरों का ख्याल रखना ... और शुभ छुट्टियां!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
क्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकालक्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकाल
क्रिसमस शर्मिंदगी और हमारे कुत्ते से सावधान रहें!क्रिसमस शर्मिंदगी और हमारे कुत्ते से सावधान रहें!
यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिएयदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिए
क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्सक्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्स
पालतू दोस्ताना जगह क्या हैंपालतू दोस्ताना जगह क्या हैं
» » साल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com