कुत्ते शोर के लिए बेचैनी

क्या आपका कुत्ता बिस्तर के नीचे छिपाता है और रोता है जब वह फायरक्रैकर्स या आतिशबाजी सुनता है? क्या आप बिजली के तूफान या छाल के दौरान थरथराते हैं और अगर कोई शॉटगन शूट करता है तो एक स्थान से दूसरे स्थान पर घूमता है?
कुत्ते का कान बेहद संवेदनशील है, और शोर द्वारा उत्पादित बेचैनी एक समस्या बन सकती है। कुत्तों के मामले सामने आए हैं जो खिड़की में दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं और गर्जन सुनने के बाद शून्य हो गए हैं। तो शोर के डर ligera.В नहीं लिया जा सकता है tambiГ © n बिल्लियों शोर से चौंका कर रहे हैं, नहीं आमतौर पर शिकार pГЎnico के रूप में कुत्तों asГ कि, इस समस्या के संबंध में, विशेषज्ञ कैनिन दुनिया में अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करते हैं। और ये उनकी सिफारिशें हैं।

केवल कुत्तों के लिए

इसे छिपाने की अनुमति दें . एक डरावने कुत्ते के लिए एक छोटी सी जगह में छिपाना सामान्य बात है: बिस्तर के नीचे या मेज पर, या यहां तक ​​कि स्नान में भी। अगर जानवर को ऐसी जगह मिलती है जो इसे शांत करने में मदद करती है, तो उसे वहां से बाहर निकालने की कोशिश न करें।

एक आरामदायक आश्रय तैयार करें . एक डरावने कुत्ते से अधिक एक रसोई अलमारी के अंदर घुमाया गया है, बर्तन और पैन फेंक रहा है। इस बिंदु तक पहुंचने के बिना, छुपाएं एक्सेस करना आपके लिए आसान बना देता है। यदि आप आमतौर पर बिस्तर के नीचे छिपाते हैं, तो उस जंक को हटा दें जहां आप इसके लिए जगह बनाने के लिए वहां रहते हैं। या अपने काम के टेबल में एक छोटा सा एक्सटेंशन जोड़ें ताकि कुत्ते के नीचे आपके पैरों के अलावा फिट हो।

उसे पिंजरे से आश्वस्त करें। कुत्ते उनके डर को बेहतर ढंग से नियंत्रित करते हैं जब उनके पास एक विशेष साइट होती है। कुत्तों के लिए विशेष पिंजरे प्रकृति में बोर के बराबर होते हैं, और जानवर को सुरक्षित और संरक्षित महसूस करते हैं। यदि पिंजरे को कंबल या शीट से ढका दिया जाता है, तो कुत्ता भी सुरक्षित महसूस करेगा। लेकिन दरवाजा खोलो ताकि आप फंस गए महसूस न करें। पिंजरे को आरामदायक और आरामदायक बनाने के लिए, अपने कंबल या अपने पसंदीदा खिलौनों के अंदर रखें। हालांकि, अगर उसे ऐसा नहीं करना है या उसे और अधिक डराने का जोखिम चलाता है तो उसे दर्ज करने के लिए मजबूर मत करो।

उसे espalans कवर। एक कंबल या एक चादर के साथ एक डरावनी कुत्ते को कवर करना अक्सर एक शांत प्रभाव पड़ता है। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपनी नाक को कवर नहीं करते हैं।

अपने प्यार की पेशकश करो। चाहे आपकी नींद का कारण आतिशबाजी या तूफान की गरज है, स्नेह की एक अतिरिक्त खुराक कुत्ते को आश्वस्त करने में मदद करेगी। उसे प्रसन्न करो और उससे प्यार से बात करें, क्योंकि वह एक डरे हुए बच्चे के साथ होगा।

हालांकि, इसे अधिक मत करो . यदि आप उसे गले लगाते हैं या उसे बहुत खराब करते हैं, तो वह आपको भविष्य में इसी तरह की स्थिति को नाटकीय बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। वास्तव में केवल एक चीज की जरूरत है जो कुछ आरामदायक शब्द और कुछ पैटिंग है।

शोर छिपाओ। कभी-कभी, शोर को मास्क करने से डर होता है जिससे जानवर को आश्वस्त किया जाता है। वैक्यूम क्लीनर या एयर कंडीशनर शुरू करें।

बाख का प्रयोग करें। नियमित लय का शांत संगीत कुत्ते को शांत करने में मदद करेगा। उदाहरण के लिए, बाच के ब्रांडेनबर्ग कॉन्सर्टोस के साथ प्रयास करें। यदि आप तूफान के दौरान दूर होने जा रहे हैं, तो संगीत डिवाइस स्वचालित रूप से चालू हो जाएंगे। सामान्य स्तर पर वॉल्यूम के साथ अनिश्चित काल तक खेलने के लिए प्रोग्राम किए गए टेप या कॉम्पैक्ट डिस्क को छोड़ दें।




Cílmese भी आप . एक डरावना कुत्ता आश्वस्त करना मुश्किल है जब कोई लगातार चौंक जाता है। यदि आप अस्वस्थ हैं और हर बार एक गरज या अग्निरोधक लगता है, तो आप जानवर को शांत करने में सक्षम नहीं होंगे।

खेल के समय में शोर समय बारी . शोर के बारे में चिंता का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका कुत्ते के साथ खेलना है, न केवल तूफान या आतिशबाजी समारोह के दौरान, बल्कि हर समय। एक आराम से जानवर तनाव नहीं हो सकता है। जल्द ही आप सीखेंगे कि आपके पास डरने के लिए कुछ भी नहीं है।

उपचार से गुजरने पर विचार करें . जानवरों को शोर के भय से उबरने में मदद करने के लिए, विशेषज्ञ desensitization थेरेपी नामक एक विधि का उपयोग करें। हालांकि प्रक्रिया जटिल है और समय लगता है, सफलता की अनुक्रमणिका उत्कृष्ट है। यदि उपचार सही तरीके से किया जाता है, तो 4 कुत्तों में से 3 चिंता का सामना करने में कामयाब होते हैं। अपने पशुचिकित्सक से इस तकनीक में विशेषज्ञता रखने वाले पेशेवर की सिफारिश करने के लिए कहें।

एक नुस्खा के लिए पूछो . जब समारोह आतिशबाजी के साथ आ रहे हैं, तो पशु चिकित्सक आम तौर पर सक्रिय घटक एसेप्रोमेजिन या बसिपोन के साथ दवाओं को लिखते हैं ताकि चिंतित कुत्तों को गड़बड़ी का सामना करने में मदद मिल सके।

या एक प्राकृतिक उपाय का चयन करें . चिकित्सकीय दवाओं का उपयोग करने से पहले, कुछ प्राकृतिक पशु आराम करने की कोशिश करें। कुछ बहुत प्रभावी हैं।

खुद छुट्टी ले लो। यदि प्रत्येक वर्ष, जब स्थानीय त्यौहार आते हैं, तो आपका कुत्ता घबराहट का शिकार होता है, जब तक चीजें सामान्य नहीं होतीं तब तक एक दूर और शांत जगह पर रिटायर होने का मौका लें। जानवर आपको धन्यवाद देगा।

अपनी उंगलियों की नोक पर शांति

ऐसा लगता है कि आपके कुत्ते के शोर भय का समाधान आपके हाथों में है। तो लिंडा टेलिगटन जोन्स का मानना ​​है कि सांता फे, न्यू मैक्सिको के पशु व्यवहार में एक विशेषज्ञ, जिसकी तकनीक «चिकित्सीय caresses» कई घरों, चिड़ियाघर और पशु चिकित्सा परामर्श तक पहुंच गई है।

यह तकनीक बिल्कुल मालिश या डिजिटलीपंक्चर प्रणाली में शामिल नहीं है। विधि के निर्माता भी नहीं जानते कि यह वास्तव में क्यों काम करता है। В "लेकिन सच यह है कि चमत्कार काम करता है पर लगभग हर casosВ" dice.В हालांकि डर शोर के साथ कुत्तों के लिए कई अलग अलग स्ट्रोक का प्रस्ताव, शुरुआती के लिए सरल mГЎs manipulaciГіn कान है: के साथ कुत्ते के सिर पकड़ो एक हाथ - दूसरे के साथ, अंगूठे और इंडेक्स की उंगली के बीच कान लें और धीरे-धीरे कान के आधार से टिप तक रखें।

हर बार कान के एक नए क्षेत्र को कवर करते हुए आंदोलन को दो बार दोहराएं। TambiГ © n एक समय में, शुरू में ± ओएस cГrculos उंगलियों एक pequeГ ट्रेस कर सकते हैं oreja.В के आधार के आसपास, इन caresses एक समय में किया जाना चाहिए जब जानवर estГ © डर। इस तरह, आप अपने डर के कारण के साथ हेरफेर को जोड़ नहीं पाएंगे। 5 से 10 मिनट के बीच सत्र करें। अपने कुत्ते को paraГso में हो रहा है और आप और कुछ नहीं करना है, तो आप mГЎs tiempo.В В जारी रख सकते हैं "इस प्रणाली animalesВ का डर mГЎs शांत को प्राप्त होता है" TellingtonJones कहते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए बिस्तर चुनने के लिए टिप्सअपने कुत्ते के लिए बिस्तर चुनने के लिए टिप्स
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते के लिए आदर्श घरकुत्ते के लिए आदर्श घर
गरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाहगरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाह
फायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँफायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँ
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
पालतू जानवरों में शोर का डरपालतू जानवरों में शोर का डर
हर बार जब वह बिस्तर से बाहर निकलता है तो कॉकर रोता हैहर बार जब वह बिस्तर से बाहर निकलता है तो कॉकर रोता है
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
» » कुत्ते शोर के लिए बेचैनी
© 2022 TonMobis.com