क्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ

शर्मीली व्यवहार की एक विशेषता है जो कुत्तों और वयस्कों दोनों में कुत्तों में कुछ आवृत्ति के साथ होती है। यह छाप की कमी के कारण हो सकता है (छाप) मानव के साथ, कुछ दर्दनाक अनुभव से, खराब सामाजिककरण या अपर्याप्त शिक्षा से, हालांकि आनुवंशिक विरासत भी इसकी उत्पत्ति को बहुत प्रभावित करती है। छाप की कमी के मामलों में, जीवन के पहले दो महीनों के दौरान मनुष्यों के साथ घनिष्ठ संपर्क की अनुपस्थिति से, मनुष्यों का गहरा भय है जो वयस्कता में उलटा होना बहुत मुश्किल हो सकता है। आम तौर पर वे अविश्वसनीय, भयभीत और असुरक्षित कुत्ते हैं, जिनके पास बचने के प्रयासों या आक्रामकता जैसी अप्रत्याशित प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं। इन मामलों में इन 3 चीजों पर विचार करने की सलाह दी जाती है।

1. शर्मीली के कारणों की पहचान करें: क्या डर का कारण बनता है?
कुल मिलाकर यह इस तरह शोर, वस्तुओं, अन्य congeners की निकटता या लोग हैं, जो अपने परिवार के नहीं हैं की उपस्थिति के रूप में बाहरी उत्तेजनाओं के लिए बहुत संवेदनशील कुत्तों है, और है कि वे स्थितियों कि नियंत्रण नहीं प्रतिनिधित्व करते हैं, और वे में डूबा भ्रम और चिंता, वे खुद को अपने पर्यावरण की रोजमर्रा की स्थितियों को "प्रबंधन" करने में सक्षम नहीं देखते हैं, और इसके परिणामस्वरूप, वे हमेशा "गार्ड पर" लगते हैं।

Overprotection भी कायरता की प्रवृत्ति के पक्ष में हो सकता है और व्यवहार अलगाव लक्षण, कुत्तों कि स्पर्श और अन्य congeners साथ खेलने के लिए अनुमति नहीं है के बाद से (उन्हें नुकसान पहुँचाए के डर से, उदाहरण के लिए) या अपने दैनिक सर्कल के बाहर लोगों के साथ बातचीत, स्वस्थ और स्थिर सामाजिक व्यवहार विकसित करने का कम मौका हो सकता है।

क्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ

हम एक शर्मीले व्यवहार की बात करते हैं जो खुद को `बेचैनी` और निरंतर भय के रूप में प्रकट करता है, न कि विशिष्ट भय के कारण। एक संतुलित और मिलनसार चरित्र वाला एक कुत्ता कुछ `शौक` पेश कर सकता है जैसे कि किसी निश्चित रंग की मंजिल पर कदम उठाना नहीं चाहते हैं, या आप जो पहेलियाँ नीचे या सीढ़ियों पर जाते हैं, उदाहरण के लिए। हालांकि कुत्तों में शर्मीले आप झटके जैसे संकेत, छिपाने के लिए एक पूर्वाग्रह, कभी-कभी किसी भी उत्तेजना से पहले पेशाब करने के लिए संकेत देख सकते हैं, और यहां तक ​​कि, चरम मामलों में, खाने से रोकें।

2. धीरे-धीरे अपने डर को काम करें ताकि आप सुरक्षित महसूस कर सकें
एक डरावना या डरावना कुत्ता मुख्य रूप से भरोसा करता है और हमें अपने बंधन को मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए। आपकी मदद करने के लिए धैर्य, दृढ़ता और शांति आवश्यक है: चीखना या तनाव केवल आपकी स्थिति को खराब करने में योगदान देता है। उसके साथ हमारा दृष्टिकोण बहुत प्रभावित करता है, क्योंकि कुत्तों को उन सभी `सिग्नल` के प्रति बहुत समझदार होते हैं जिन्हें हम उन्हें भेजते हैं।




कई विशेषज्ञ उत्तेजना या परिस्थितियों को उत्पन्न करने वाली परिस्थितियों के नरम और प्राकृतिक तरीके से, धीरे-धीरे, धीरे-धीरे एक छोटे से एक्सपोजर की सलाह देते हैं। यह सलाह दी जाती है कि अचानक उन्हें अपने डर से `चेहरे` न दें, बिना किसी सुरक्षा और आत्मविश्वास को पहले और हमारे भीतर प्राप्त किया जाए।

3। खेल और खेल
यह शर्म, भय की समस्याओं और साथ कुत्ते के मालिक के लिए तेजी से आम है `कु-अनुकूलित` सामाजिक कि माहौल में मानसिक चुनौतियों पर काबू पाने के साथ व्यायाम गठबंधन अपने खेल का अभ्यास की चिकित्सीय लाभ की जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता कुत्ते के लिए सकारात्मक और नियंत्रित। गतिविधियों के रूप में अभ्यास करें चपलता, canicross या कुत्ते कौशल उनकी भावनात्मक कल्याण की दिशा में प्रगति में उनकी मदद कर सकते हैं।

आखिरकार, हमारे मित्र को बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए कुत्ते के व्यवहार में पेशेवर विशेषज्ञों की सलाह का सहारा लेना भी सलाह दी जाती है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का व्यवहार और वृत्तिकुत्ते का व्यवहार और वृत्ति
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते के स्पर्श की भावनाकुत्ते के स्पर्श की भावना
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासाकुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?
अपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्सअपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्स
» » क्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com