जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है

जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है

कुत्ते की दैनिक दिनचर्या में, सवारी हमेशा एक पट्टा पर दी जाती है। लेकिन ऐसे समय होते हैं जब शांतिपूर्ण टहलने मालिक और कुत्ते दोनों के लिए एक कठिन परिश्रम बन जाता है। चलने के कारणों में से एक कारण यह है कि कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ पार करते समय आक्रामक व्यवहार और / या छाल प्राप्त होता है। ExpertoAnimal की टीम से हम ए के कारण होने वाली समस्याओं को समझते हैं बंधे होने पर कुत्ते अन्य कुत्तों के लिए छाल डालता है इसलिए, हम इसे हल करने में आपकी सहायता करना चाहते हैं।

ऐसे कई मामले हैं, जिनमें, ढीले चलने और अन्य कुत्तों में शामिल होने पर व्यवहार सामान्य रूप से सामान्य होता है। लेकिन जब एक पट्टा पर छोड़ते हैं, हमेशा रक्षात्मक पर है . इस लेख में हम समझेंगे कि यह व्यवहार क्यों है और इसे कैसे नियंत्रित किया जाए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

मेरे कुत्ते को कुत्तों के साथ अन्य कुत्तों पर क्यों छाल जाती है?

"बंधे" का तथ्य कुछ ऐसा है जो हमारे कुत्ते के आंदोलन की स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करता है। और, हालांकि यह आपकी सुरक्षा के लिए एक अनिवार्य सावधानी है, कई बार इस सनसनी यह उन्हें पैदा करता है चिंता , क्योंकि वे पूरी तरह से आत्मविश्वास या rejalados नहीं हैं। बाध्य होने से उन्हें भागने की अनुमति नहीं मिलती है अगर वे डरते हैं या उन उत्तेजनाओं के प्रति दौड़ते हैं तो वे दिलचस्प मानते हैं। इसलिए, चलने वाले घूमने का आनंद लेने के बजाय, कुछ कुत्ते बाहर निकलते हैं डंठल और भौंकना पार करने वाले हर कुत्ते को।

इस व्यवहार का उद्देश्य है अन्य कुत्तों से वार्ड जो सड़क पर पाए जाते हैं और विभिन्न कारणों से हो सकते हैं: इलाज के बिना आघात, भय या भय, पिल्ला चरण में एक बुरा सामाजिककरण और यहां तक ​​कि कुत्ते के स्वयं के आनुवंशिकी भी।

शांत रहना और उसे हर समय जानना महत्वपूर्ण है कि हम उसे देख रहे हैं, ताकि वह हमें और अधिक भरोसा करे और अन्य कुत्तों पर छाल लगाने की पहल न दिखाए। यदि इसके अतिरिक्त हमारे कर सकते हैं असुरक्षित कुत्ता अपने आप में, बंधे होने का तथ्य आपको अधिक कोने में महसूस कर सकता है। असुरक्षा उन सभी चीजों की चिंता पैदा करती है जिन्हें वे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं।

मेरे कुत्ते को कुत्तों के साथ अन्य कुत्तों पर क्यों छाल जाती है?

कठोर तरीकों का प्रयोग न करें

ऐसे कई लोग हैं जो "प्रशिक्षण कॉलर", जैसे चोक या सेमी-चॉक हार का उपयोग करने का विकल्प मानते हैं। यहां तक ​​कि एक बिजली के झटके कॉलर का उपयोग भी। इस प्रकार के औजार केवल जानवर को दर्द का कारण बनते हैं और वे contraindicated हैं विभिन्न जीवों द्वारा, जैसे यूरोपीय सोसाइटी ऑफ पशु चिकित्सा क्लिनिकल एथोलॉजी।




इस मामले में क्या होगा, यह है कि हम एक ऐसी स्थिति में एक और नकारात्मक कारक जोड़ देंगे जो कुत्ते के लिए पहले से ही तनावपूर्ण था। जानवर के साथ यह जोड़ना मुश्किल होगा कि आप दर्द का कारण बनने वाले हैं और सबसे बुरे मामले में, अन्य लोगों के साथ दर्द को जोड़ सकते हैं। आमतौर पर ऐसा होता है कि कुत्ता चलने के साथ दर्द को जोड़ता है , कहने के लिए, बंधे जाने के लिए, और इसलिए, यह विशेष रूप से उस समस्या को बढ़ाएगा जो हमारे पास पहले से था। ExpertoAnimal की टीम से, हम इस तरह के प्रथाओं की रक्षा कभी नहीं करते हैं।

छोटे कुत्ते अधिक बेचैन और असुरक्षित होते हैं, यही कारण है कि वे बड़े कुत्तों से अधिक छाल करते हैं। याद रखें कि एक पट्टा पहनते समय आपको कभी भी तनावपूर्ण उत्तेजना को प्रस्तुत नहीं करना चाहिए . कुछ लोग कुछ परिस्थितियों को मजबूर करते हैं, और जब वे एक आराम से कुत्ते को देखते हैं, तो वे अपने खींचते हैं ताकि वे पार हो जाएं और गंध महसूस कर सकें कि यह उन्हें "सामाजिककरण" या "आघात से उबरने" में मदद करेगा। हालांकि, यह एक गंभीर त्रुटि है। कुत्ता वह है जो पहले कदम उठाएगा, यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको जानवर को कभी भी मजबूर नहीं करना चाहिए, क्योंकि हम एक अप्रिय स्थिति का जोखिम उठाएंगे। पट्टा का मतलब होना चाहिए सुरक्षा , कभी दायित्व नहीं

एक कुत्ते को अन्य कुत्तों पर भौंकने से कैसे रोकें?

किसी भी व्यवहार संशोधन तकनीक का उपयोग करने से पहले यह होगा यह जरूरी है कि आप पशु चिकित्सक की यात्रा करें यह मानने के लिए कि आक्रामकता एक हार्मोनल समस्या, दर्द, उम्र के कारण है ... किसी बीमार कुत्ते के साथ कभी काम न करें या पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं का पालन न करें। इसी प्रकार, हम आपको सलाह देते हैं कि आप किसी विशेषज्ञ के पास जाएं शिक्षक, ट्रेनर या ethologist . ये आंकड़े केवल एकमात्र हैं जो आपको सटीक व्यवहार का निदान प्रदान कर सकते हैं।

आत्मविश्वास और आत्मविश्वास के साथ इस व्यवहार को कम करें:

अगर जब आपका बंधन होता है तो आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के लिए छाल जाता है उद्देश्य हमारे कुत्ते को स्थिर करने वाले समाधान को क्यों और ढूंढना समझने से शुरू होगा। इस समस्या को हल करने के लिए हमें बहुत धीरज और स्नेही होना चाहिए, लेकिन, सबसे ऊपर, हमें बहुत शांत और दृढ़ रहना चाहिए। उसे प्रेषित करें कि कुछ भी नहीं होता है। हमारे दोस्त के पास डरने के लिए कुछ भी नहीं है, क्योंकि हम उसे शांत करने के लिए यहां हैं: बंधे जाने के लिए सुरक्षित जाना है . हमें अपने कुत्ते को भरोसा करना चाहिए, हम चलने के दौरान आदेश लेते हैं और हमें उसकी रक्षा करने की आवश्यकता नहीं है, न तो हम और न ही खुद।

  1. पहली बात यह पहचानने के लिए होगी दूरी कुत्ता प्रतिक्रिया करना शुरू कर देता है। हमें उन परिस्थितियों में अतिरंजित नहीं करना चाहिए जो उन्हें सबसे ज्यादा परेशान करते हैं, जब तक कि वह सुरक्षित महसूस न करे, तब तक धीरे-धीरे प्रक्रिया होनी चाहिए। यदि हम कठोर हैं, तो हम बाध्य होने के डर को फेंक देंगे। इसके लिए, हमें अपने आस-पास के प्रति सावधान रहना चाहिए और विशेष रूप से शुरुआत में संकीर्ण सड़कों पर प्रत्यक्ष क्रॉसिंग से बचना चाहिए।
  2. जब आप हमारे पते पर आने वाले कुत्ते को देखते हैं, हम रुकते हैं . अगर कुत्ता बैठता है, तो बेहतर होता है। कुत्ते को बैठने के लिए सिखाएं। हम उसे सहारा देंगे और उसे सुरक्षा को प्रेषित करेंगे, अर्थात, बिना किसी बोलने के। हम उसके और उसके संभावित भय के बीच एक भौतिक बाधा के रूप में कार्य करेंगे।
  3. हम एक शांत और प्राकृतिक मुद्रा बनाए रखेंगे, जबकि हम सहारा या छेड़छाड़ करते हैं . अगर हमारा कुत्ता छालता है, तो यह है कि दोनों कुत्तों के बीच सुरक्षा दूरी बहुत छोटी है।
  4. यह तकनीक बहुत प्रभावी है, लेकिन दूरी के साथ किया जाना चाहिए और इसे धीरे-धीरे कम करना चाहिए, जब तक हम संकुचित परिस्थितियों में किसी अन्य कुत्ते को पार नहीं कर लेते।
  5. हमें अपने कुत्ते के सामने रखना चाहिए और यदि संभव हो, तो उसे हमें देखें। हम उसके लिए ध्यान का केंद्र होना चाहिए। आप उसे सिर रखने के लिए ठोड़ी के नीचे उसे पकड़ सकते हैं। Caresses धीमी, स्थिर होना चाहिए: आपको चाहिए उसे आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मिलता है और आपके शांत में
  6. इस अभ्यास को प्रतिबिंबित करने से पहले, एक नियंत्रित दूरी पर प्रतिदिन दोहराएं।
  7. आप में केंद्रित होने की कोशिश करो। दूरी कम करने जाओ घबराहट के बिना . इसमें कई पैदल चलेंगे, लेकिन इन समस्याओं का शांतिपूर्वक और धैर्य के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। यदि आप निराश हो जाते हैं, तो अपने गुस्से को खोने से पहले अगली यात्रा के लिए इसे छोड़ना बेहतर होता है।

हर स्थिति में जहां हमारा कुत्ता घबरा जाता है, उसे पता होना चाहिए कि हम उसकी रक्षा करने के लिए वहां हैं। अपने आप में अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने के लिए मत भूलना। अपने बंधन को बनाए रखने और आपके द्वारा पीड़ित व्यवहार की किसी भी समस्या को दूर करने के लिए आवश्यक है। इसी प्रकार, यदि ये तकनीकें आपकी मदद नहीं करती हैं, तो हम आपको पशुचिकित्सा और कुत्ते शिक्षक, पेशेवर आंकड़ों पर जाने के महत्व की याद दिलाते हैं जो आपको इस समस्या पर काम करने में मदद करेंगे।

एक कुत्ते को अन्य कुत्तों पर भौंकने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • अपने कुत्ते को असुरक्षा का कारण बनने के लिए बाध्य न करें।
  • जब आप पट्टा के साथ विश्वास प्राप्त करने के लिए बंधे होते हैं तो तनाव की स्थिति कम करें।
  • बंधे हुए अपने पालतू जानवरों के साथ लिंक मजबूत करें।
  • तनाव स्थितियों का सामना करने से पहले सुरक्षा संचारित करने के लिए पट्टा पाएं।
  • उन परिस्थितियों में शांत और शांति बनाए रखें जो उन्हें डराते हैं।
  • नियंत्रित परिस्थितियों में विश्राम अभ्यास को बढ़ावा देता है और फिर उन्हें तनावपूर्ण परिस्थितियों में फैलाता है।
संदर्भ
  1. इलेक्ट्रॉनिक प्रशिक्षण उपकरण , ईएसवीसीई स्थिति बयान
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
निराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तोंनिराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तों
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
प्राकृतिकता खोनाप्राकृतिकता खोना
रवैयारवैया
4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार
घूमता हैघूमता है
लंबे पट्टा का उपयोग करता हैलंबे पट्टा का उपयोग करता है
» » जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है
© 2022 TonMobis.com