Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार

Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार

इलाज कुत्ते conjunctivitis एक साधारण काम है जिसके लिए चिकित्सा उपचार और समर्पण की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, पशु चिकित्सक आंखों में इस संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं की बूंदों को लिखते हैं। हालांकि, यह आपके कुत्ते की आवश्यकता का एकमात्र इलाज नहीं है, क्योंकि आपको नियमित रूप से और उचित उपचार के साथ प्रभावित आंख को साफ करना होता है। इसके लिए, एक शारीरिक खारा समाधान है जिसे एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। यदि आप उपचार प्रक्रिया को तेज करना चाहते हैं और प्राकृतिक उपचार के साथ दवा उपचार में सुधार करना चाहते हैं, तो इस लेख को हमारी साइट पर पढ़ना जारी रखें और कुत्ते संयुग्मशोथ के लिए सबसे प्रभावी घरेलू उपचार खोजें।


PresentarInstrucciones
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपको आंखों की सफाई से अपने पशुचिकित्सा या शारीरिक खारे द्वारा निर्धारित आंखों की बूंदों का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए। घरेलू उपचार हमेशा बीमारी के इलाज के लिए प्रमोटर होना चाहिए, यह एकमात्र समाधान नहीं है। इसके अलावा, अगर आपके कुत्ते ने हाल ही में पहले लक्षण प्रस्तुत किए हैं, तो पशु चिकित्सक से मिलने में संकोच न करें, क्योंकि कारण उन्हें आवश्यक उपचार के प्रकार का निर्धारण करेगा।

  • अपने कुत्ते की घायल आंखों को खरोंच से बचने के लिए, आपको एलिजाबेथ कॉलर मिलना चाहिए, जिसे घंटी के रूप में जाना जाता है। अपने कुत्ते की आंखों की सफाई के लिए सबसे प्रभावी प्राकृतिक उपचारों में से एक काला चाय है। आपको इस उपाय के साथ दिन में तीन बार प्रभावित आंख को साफ करना चाहिए। एक चिकनी और अवांछित आंदोलन के साथ, एक साफ पट्टी के साथ ऐसा करना महत्वपूर्ण है, जब तक कि आपकी आंख पूरी तरह से साफ न हो जाए तब तक बैंड को उसी दिशा में स्लाइड करें।

    छवि: wikipedia.org




  • काली चाय के अलावा, अन्य बहुत फायदेमंद infusions हैं जो कुत्ते conjunctivitis इलाज कर सकते हैं। सबसे प्रभावी कैलामाइन और घोड़े की पूंछ हैं। याद रखें कि कुछ पौधे हैं जो कुत्तों के लिए विषाक्त हैं, और सभी पौधे अच्छे नहीं होंगे। यदि आप चाहें, तो आप तीन प्रकार के जलसेक को बदल सकते हैं और प्रत्येक के साथ एक बार आंख साफ कर सकते हैं। प्रक्रिया एक जैसी है, एक साफ पट्टी का उपयोग करें या घायल आंख दाग।

  • गर्म और ठंडे संपीड़न के वैकल्पिक रूप से कैनाइन कंजेंटिविटाइटिस के कारण होने वाली लाली को कम करने के लिए एक बहुत ही प्रभावी घरेलू उपाय। शीत संपीड़न प्रभावित आंखों में लाली को कम करने के दौरान सूजन को कम करने की इजाजत देता है, जबकि गर्मी जलन से मुक्त होने के लिए अच्छी होती है। प्रभावी होने के लिए पांच मिनट के लिए पैकेज को अपनी आंखों में छोड़ना जरूरी है।

  • बेशक, एक गुणवत्ता, प्रोटीन और पोषक तत्वों को स्वस्थ आहार की आवश्यकता होती है, कोंजक्टिवेटिस बहुत तेज़ी से गायब हो जाती है। साथ ही, एक उचित आहार बनाए रखना रोग को रोकने के लिए भी होगा, और इससे भी ज्यादा यदि कुत्ते को इस प्रकार की बीमारी से ग्रस्त होने का सामना करना पड़ता है। याद रखें कि यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ता अपनी आंखों को खरोंच न करे, अपने कुत्ते, जैसे सॉल्वैंट्स या गैसों पर जहरीले उत्पादों को न डालें, जिससे उसकी स्थिति खराब हो जाएगी। किसी भी घरेलू उपाय का उपयोग करने से पहले, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, क्योंकि आपका कुत्ता उनमें से कुछ के लिए एलर्जी हो सकता है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते में conjunctivitis का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में conjunctivitis का इलाज कैसे करें
कुत्तों में conjunctivitis के लिए गृह उपचारकुत्तों में conjunctivitis के लिए गृह उपचार
घरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करें
स्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करें
मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
एक कुत्ते में एक स्टाई का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में एक स्टाई का इलाज कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहीं
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षणकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
कुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधानकुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधान
बिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचारबिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचार
» » Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार
© 2022 TonMobis.com