पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण

पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण

हमारे घर के लिए पिल्ला का आगमन हमेशा इसकी देखभाल के मामले में एक चुनौती है। नस्लों के बीच भी आकार के बीच बहुत अंतर है, या शायद हमारे पास जानवरों के साथ ज्यादा अनुभव नहीं है और हमारे लिए सामान्य क्या है और क्या माना जाता है, इसके बीच अंतर करना मुश्किल है बीमारी का संकेत पहले हफ्तों या सहवास के महीनों में।

ExpertoAnimal द्वारा यह आलेख उन कई संदेहों का एक समूह समूह करने का प्रयास करेगा जो हमें मूल देखभाल में आश्वस्त कर सकते हैं, शुरुआत में काफी आम प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करने के लिए, Iquest- मेरे पिल्ला इतने सारे legañas क्यों है? हम आपको इसके बारे में समझाते हैं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते के हरे रंग के फल क्यों हैं?
सूची

सफेद रंग के लेगास

सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है रंग को अलग करें स्राव के। यह ऐसा कुछ नहीं है जो हमें ठोस निदान दे सकता है, लेकिन यह हमें इस मामले की गंभीरता का विचार दे सकता है। जो हम आम तौर पर पाते हैं वह पिल्ले हैं सफेद legañas , एक प्रकार का हल्का कपड़ा जिसे आसानी से हटाया जाता है, और इसकी कम श्लेष्म स्थिरता होती है।

हमारे पिल्ला आंसू गर्त में दो या तीन बार एक दिन साफ ​​करने के लिए होने की बात करने के उत्तम स्वास्थ्य में अन्यथा आमतौर पर है और रोग के लक्षण की सराहना करते नहीं है, लेकिन है कि Rheum की एक सतत उत्पादन, है, लेकिन वह ऐसा नहीं करता यह कष्टप्रद नहीं है। निश्चित रूप से हम अभी भी टीकाकरण योजना को पूरा करने के चरण में हैं और, जब हमारे पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करते हैं, तो संभवतः वह दिन में दो बार सफाई का संकेत देगा सीरम शारीरिक खारा.

10-12 महीने की उम्र तक पिल्लों में इस तरह के स्राव बहुत आम हैं और आमतौर पर बुलाया जाता है पिल्ला की follicular conjunctivitis . वहाँ प्रतिरक्षा शामिल कोशिकाओं (लिम्फोसाइटों) कि पलकों के कंजाक्तिवा, जो hypersecretion, जो अन्यथा हानिरहित है का कारण बनता है में छोटे कूप या छाले के रूप में।

यह आमतौर पर बड़े पैमाने पर या बिना एलर्जी के कुछ अन्य संकेत के साथ वयस्क कुत्तों में देखा जाता है और विशिष्ट मामलों में जहां आकार कूप तक पहुंचने के लिए बहुत ज्यादा मुसीबत है के अलावा, यह खारा के साथ सफाई के साथ विशेष रूप से आता है।

यदि लक्षण समय के साथ बने रहते हैं या बदतर हो जाते हैं, तो बूंदों के रूप में कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है, कुछ ऐसा यह टालने के बारे में है सभी संभव माध्यमों से सैद्धांतिक सौहार्द में प्रक्रिया और सभी पिल्लों में लगभग सामान्य होने का मतलब है।

iquest- कैसे पता चलेगा कि सफेद legañas सामान्य हैं?

यदि इस follicular conjunctivitis या अधिक गंभीर अंतर्निहित कारण में कोई जटिलता है, तो सबसे आम बात यह है कि अन्य संकेतों का पता लगाना जैसे कि:

  • नाक श्लेष्म उत्पादन
  • आंखों की लगातार खरोंच, जो कॉर्निया (संभावित कॉर्नियल अल्सर) को खतरे में डाल देती है
  • स्क्लेरा (आंख का सफेद हिस्सा) लाल हो गया
  • ब्लेफेरोस्पस्म (पलकें खोलने में असमर्थता)
  • Legañas के रंग में बदलें

यदि हमारे पिल्ला सफेद पैर के निरंतर उत्पादन से गुजर चुके हैं, तो लक्षणों में से किसी भी लक्षण के बिना, यह एक पशु चिकित्सा समीक्षा में जाने का समय होगा।

सफेद रंग के लेगास

लेगास ब्राउन-ब्राउनीश

कभी-कभी हम एक स्थिरता legaña के साथ लगातार दाग lacrimal नाली पाते हैं चिपचिपा और भूरा , अगर हम इसे दिन में एक या दो बार साफ नहीं करते हैं तो वह कठोर हो जाता है और एक घोटाला बन जाता है। फिर हम देखते हैं कि हमारा पिल्ला सामान्य है, इस तरह के पास्ता की तुलना में कोई अन्य लक्षण नहीं है जो दैनिक जमा करता है।

आम तौर पर हम पिल्लों के बारे में बात कर रहे हैं (हालांकि बाद में वे वयस्कों के रूप में पीड़ित होंगे) कुछ नस्लों या क्रॉस जैसे: पूडल, यॉर्कशायर, माल्टीज़, पोमेरानियन ...

इन नस्लों के साथ आमतौर पर एक छोटी सी समस्या है नासोलाक्रिमल नलिकाओं . ये नाली के प्रति आंखों की सफाई और सफाई के लिए जिम्मेदार आंसू स्राव को हटा दें। वाहिनी सूजन या कुछ जातीय रचना (brachicephalous कुत्तों और मिनी या खिलौना नस्लों) द्वारा बाधित है, तो आंसू उत्पादन औसत दर्जे का नेत्रकोण अतिप्रवाह और अश्रु नाली भूरे रंग का पेस्ट बनाने में जमा होगा।

iquest- कुत्तों के legañas को साफ करना महत्वपूर्ण है?

हर दिन उस क्षेत्र को साफ करने के लिए हमारे पिल्ला को आदी करना महत्वपूर्ण है, साथ ही हम उसे ब्रश करने के लिए आदी मानते हैं। सख्त होने से पहले स्राव को हटाने और एक परत बनाने के लिए आवश्यक है, जो एक बनाने के समाप्त होता है अंतर्निहित त्वचा पर घाव.




यह युवा पिल्लों कि उन्हें कभी आदत से बाहर बाकी समाप्त हो गया है या क्योंकि वह ध्यान नहीं दिया जो उन्हें प्रदान करते हैं और वास्तविक घाव होने जब वह आखिर में परत को हटाने हासिल हो जाएंगे खोजने के लिए असामान्य नहीं है।

हम अनुशंसा करते हैं शारीरिक नमकीन के साथ पहले नरम करें या बाजार में मौजूद कई लोगों की आंखों को साफ करने के लिए एक विशिष्ट उत्पाद के साथ, हमारे कदम को कम करने के लिए इस कदम की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

iquest- और यदि पेस्ट एक और रंग का है?

आँसू का मुख्य मिशन, आंखों को स्नेहन और साफ रखना, किसी को भी समाप्त करना है पदार्थ जो कॉर्निया को नुकसान पहुंचा सकता है . अगर हम नियमित रूप से समुद्र तट पर या पीट (टॉपसिल) के साथ एक पार्क में अपने पिल्ला लेते हैं, तो सबसे सामान्य बात यह है कि यह स्राव क्रमशः हल्के भूरा या काले रंग का होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आँसू आपके रंग के उत्पादों पर उस रंग के साथ खींचते हैं।

निलंबन में बहुत सारी धूल, रेत या छोटे कणों वाले क्षेत्र में उनके साथ रहने के बाद हमारे पिल्ला (और सामान्य रूप से किसी भी कुत्ते) की आंखों की सफाई आवश्यक है।

लेगास ब्राउन-ब्राउनीश

लेगास हरा-पीला

यदि हरे या पीले रंग की किंवदंतियों में दिखाई देता है, तो आमतौर पर यह संकेत मिलता है कि हमारा पिल्ला एक से पीड़ित है जीवाणु conjunctivitis . इस मामले में यह आमतौर पर एक स्पष्ट असुविधा, आंखों के निरंतर "छूत", ब्लीफार्स्पस्म ...

यहां एक विशिष्ट वायरस का उल्लेख करना दिलचस्प है (हालांकि हम बैक्टीरिया का जिक्र कर रहे हैं), क्योंकि कभी-कभी वे कार्य करने वाले पहले और बैक्टीरिया आते हैं। हालांकि कुत्तों की व्यथा वायरस आंख की समस्याओं को नियमित करते हुए कारण, सच्चाई यह है कि इस रोग की प्रस्तुति लक्षणों में से एक बहुत विस्तृत श्रृंखला शामिल आंख का रास्ता स्राव प्रचुर मात्रा में चिपचिपे दिखाई दिया, यह सिर्फ एक था है, और उन्हें।

सौभाग्य से, द्रव्यमान टीकाकरण यह अब संयुग्मशोथ के सबसे आम कारणों में से एक नहीं बना है, हालांकि इसे पिल्लों में कभी भी इनकार नहीं किया जा सकता है जिन्हें कभी टीका नहीं किया गया है या सामूहिक रूप से नहीं किया गया है। हालांकि, इस मामले में आंसू स्राव बहुत कम घने (सेरोसा) था और आमतौर पर इस विशेषता रंग को प्रस्तुत नहीं करता था। फिर भी, यह बैक्टीरिया के साथ दूसरी बार दूषित हो सकता है।

हालांकि, जीवाणु संयुग्मशोथ आमतौर पर त्वचा की समस्याओं में लगातार जटिलता के रूप में होता है। उदाहरण के लिए, सरकोप्टिक मैंज या सामान्यीकृत डिमोडेकोसिस वाले पिल्ले में, माध्यमिक जीवाणु संक्रमण आम हैं और आंखें इन opportunists से मुक्त नहीं हैं। इस ठेठ रंग के साथ, स्राव एक रूप प्राप्त करता है सामान्य से अधिक मोटाई.

पिल्ले में जीवाणु conjunctivitis का उपचार

इस मामले में, हमारे पिल्ला को शारीरिक खारा के साथ धोने से अधिक की आवश्यकता होगी, और हमारे पशुचिकित्सक हमें आवेदन करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे आंखों की बूंदें या एंटीबायोटिक मलम कुछ दिनों के लिए। आम तौर पर, आंखों की बूंदों का उपयोग हर दो या तीन घंटों में किया जाना चाहिए और मलम की मात्रा कम होगी। अगर असुविधा अत्यधिक है, तो आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है एलिजाबेथ कॉलर पहने हुए इससे बचने के लिए कि उसके चेहरे को रगड़ने की प्रवृत्ति एक कॉर्नियल अल्सर में निकलती है।

यह जानना मुश्किल है कि कौन सा जीवाणु एंटीबायोग्राम के बिना शामिल है, लेकिन क्योंकि माध्यमिक जटिलताओं आमतौर पर हाथ से आती है Staphylococcus एसपीपी, सामान्य बात कुछ का उपयोग करना है एंटीबायोटिक आंख ड्रॉप व्यापक स्पेक्ट्रम जिसके लिए वह और कई अन्य प्रकार के बैक्टीरिया प्रतिक्रिया देते हैं। जाहिर है, यदि कोई जिम्मेदार कारण है, जैसा सामान्यीकृत त्वचा की समस्याएं हैं (माइकोसिस, स्कैबीज ... आदि), इसे अवशेषों से बचने के लिए सही किया जाना चाहिए।

लेगास हरा-पीला

कटिस्नायुशूल के अन्य कारणों

कुत्तों में फलियां के कई अन्य कारण हैं, लेकिन वे पिल्लों के लिए विशिष्ट नहीं हैं और कुछ तब तक नहीं पाए जाते जब तक कि हमारा कुत्ता एक निश्चित आयु न हो। हालांकि, दवा में, दो और दो लगभग चार नहीं होते हैं, और अलगाव में आप अप्रत्याशित समय पर कोई पैथोलॉजी पा सकते हैं। इस खंड में हम संक्षेप में उनमें से कुछ को सारांशित करेंगे:

  • क्यूसीएस (सूखी केराटोकोनजेक्टिवेटाइटिस) : आंसू उत्पादन की अनुपस्थिति, जो माध्यमिक संक्रमण, अपारदर्शी आंखों, तीव्र हरे रंग के रंग के स्राव स्राव, और समय बीतने के साथ अंधापन का कारण बनती है। हम कॉकर स्पैनियल, बुलडॉग या बन्दर के रूप में एक योजनापूर्ण पिल्ला दौड़ है, तो हम अपनी आँखों के स्नेहन पर विशेष ध्यान देना चाहिए, लेकिन इस रोग (एक निवारक मोड) के साथ नहीं। एक ऑटोम्यून्यून विकार होने के नाते, प्रस्तुति की उम्र बहुत परिवर्तनीय है, लेकिन आमतौर पर इसका जीवन के पहले वर्ष से पहले निदान नहीं किया जाता है। लेकिन कभी-कभी यह अन्य गंभीर गंभीर विकारों से उलझन में है, इसलिए यह संभव है कि यह अव्यवस्थित हो और भविष्य में हम निदान किए गए पिल्ले भी देखेंगे। tacrolimus या साइक्लोस्पोरिन और निरंतर स्नेहन जीवन के रूप में प्रतिरक्षा को जीवन भर, इस रोग के उपचार में महत्वपूर्ण हो जाएगा।
  • विदेशी निकाय : स्पाइक्स, बीज, रेत के अनाज ... एक विदेशी शरीर की लगातार रगड़ने से आँसू और एक माध्यमिक जीवाणु संक्रमण का प्रचुर स्राव हो सकता है। ऊपरी और निचले पलकें पूरी तरह से जांचना जरूरी है, और विशेष रूप से हाथ से हटाए जाने के लिए बहुत छोटा पता लगाने के मामले में वॉश करने के लिए नमकीन का उपयोग करना आवश्यक है। इस मामले में, कॉर्निया के आक्रामकता के कारण को हटाने के बाद, एक फ्लोरोसिसिन परीक्षण यह निर्धारित करने के लिए किया जाएगा कि अल्सर है या नहीं।
  • एलर्जी : यह 4 महीने से भी कम समय पिल्लों में एलर्जी समस्याओं को खोजने के लिए असामान्य नहीं है, लेकिन उसके बाद हम लगभग सभी पराग, प्लास्टिक के दाने, घास हमारे cobaya से आंख एलर्जी देखें ... की सूजन पलकें, कुछ मामलों में उन्हें खोलने में असमर्थता, और निरंतर आंसू स्राव, बैक्टीरिया से दूषित या नहीं, एलर्जी प्रक्रिया का संकेतक हैं। बसंत के आगमन आमतौर पर इन तालिकाओं की प्रस्तुति को गति प्रदान, आप बैक्टीरिया अपने शरीर संयंत्र है कि लाभ उठाने चित्र कंपाउंडिंग नियंत्रित करने के लिए एक एंटीबायोटिक के साथ कोर्टिकोस्टेरोइड साथ eyedrops चिकित्सा की जरूरत है।
कटिस्नायुशूल के अन्य कारणों

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता अंधा है?कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता अंधा है?
कुत्ते के हिचकी निकालेंकुत्ते के हिचकी निकालें
छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजनछोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
मेरे कुत्ते को तापमान ले लोमेरे कुत्ते को तापमान ले लो
एक पिल्ला की रोना शांत कैसे करेंएक पिल्ला की रोना शांत कैसे करें
मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
» » पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण
© 2022 TonMobis.com