कुत्तों में Conjunctivitis

नेत्रश्लेष्मलाशोथ, कुत्तों और मानव में आम के रूप में, कंजाक्तिवा, जो एक पारदर्शी श्लेष्मा झिल्ली कि लाइनों आंख और पलकों है की सूजन है। इसके लक्षण क्या हैं? ऐसा क्यों हो सकता है?

संयुग्मशोथ किसी भी उम्र में, सेक्स या जाति के लिए एक पूर्वाग्रह के बिना हो सकता है। यह प्राथमिक हो सकता है, यह कहना है कि यह अकेले दिखाई देता है, या किसी अन्य आंख की समस्या से जुड़ा हुआ है और अक्सर दोनों आंखों को प्रभावित करता है।

क्या हैं conjunctivitis के लक्षण ?

  • आँख लाली
  • सूजन पलकें
  • रेशेदार या purulent निर्वहन
  • आँसू आँसू, फाड़ना
  • पलकें या ब्लीफेराइटिस की सूजन
  • कभी-कभी स्राव के संचय के कारण पलकें फंस सकती हैं

इन लक्षणों के पहले संकेत पर, हमारे कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाना सबसे अच्छा है। वह यह निर्धारित करेगा कि किस प्रकार का संयुग्मशोथिस है और इसे और गंभीर स्थिति में विकसित होने से पहले इसका इलाज कैसे किया जाए।

सबसे आम प्रकार क्या हैं?

  1. एलर्जी कॉंजक्टिवेटिस: यह एक एलर्जी प्रतिक्रिया है, जो आमतौर पर मौसमी होती है और संक्रामक नहीं होती है। इसके कारण भिन्न होते हैं, लेकिन अक्सर पतंग में पतंग, पराग, धूल के कारण होते हैं या सौंदर्य प्रसाधन, इत्र या अन्य संपर्क पदार्थों के कारण हो सकते हैं।
  1. वायरल conjunctivitis: यह एक वायरस के कारण होता है, यह फैलता है और आसानी से फैलता है और इसमें सुधार करने में समय लगता है। यह एक प्रणालीगत या सामान्यीकृत बीमारी का एक अभिव्यक्ति हो सकता है, जैसे कि कैनाइन डिस्टेंपर वायरस के कारण।
  1. जीवाणु संयुग्मशोथ: बैक्टीरिया के कारण, संक्रामक (अन्य बीमारियों के लिए माध्यमिक नहीं)।



नेत्रश्लेष्मलाशोथ भी आंख को प्रभावित करने, एक लक्षण, विदेशी निकायों के रूप में प्रकट होने वाले अन्य रोगों के लिए माध्यमिक हो सकता है, और सूखी आंख से अपनी उपस्थिति का समर्थन किया है (कोई या अश्रु फिल्म के कम उत्पादन) या autoimmune मूल।

कुत्ते 316459_640

हमें क्या करना चाहिए

घर पर हम हल्के नेत्रश्लेष्मलाशोथ राहत देने के लिए चाहते हैं, हम एक पट्टी या अलग ढंग से हर आंख के लिए जाली के साथ, गर्म कैमोमाइल, ताजा बना के साथ हमारे कुत्ते की आंखों को धोने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। किसी भी मामले में, हम इसे अपने आप कभी नहीं दवा देंगे . हम पशु चिकित्सक, जो नेत्रश्लेष्मलाशोथ का कारण निर्धारित करने के लिए एक पूरी तरह से नेत्र परीक्षण प्रदर्शन करेंगे के पास जाना चाहिए, और क्या यह प्राथमिक है या अन्य नेत्र या दैहिक रोग या एक विदेशी शरीर के साथ जुड़ा हुआ है। उपचार की स्थापना के लिए तो इस पर निर्भर कहा मामले और यदि आवश्यक हो आम तौर पर द्वारा एक सामयिक (ड्रॉप या आंख मलहम) या मौखिक दवा हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
एक कुत्ते में conjunctivitis का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में conjunctivitis का इलाज कैसे करें
अगर मेरा कुत्ता बहुत रोता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता बहुत रोता है तो क्या करना है?
पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारणपिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण
कुत्तों में Conjunctivitisकुत्तों में Conjunctivitis
कुत्तों में conjunctivitis के लिए गृह उपचारकुत्तों में conjunctivitis के लिए गृह उपचार
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचारConjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार
कुत्तों में 5 आम आंख विकारकुत्तों में 5 आम आंख विकार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहीं
» » कुत्तों में Conjunctivitis
© 2022 TonMobis.com