क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं?

क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं?

यह बहुत आम है कि हम अपने कुत्तों को घर का खाना खाने की पेशकश करते हैं, हालांकि, हमें प्रतिबंधित खाद्य पदार्थों से बचने के लिए सावधान रहना चाहिए, जिसमें चॉकलेट शामिल है। ये खाद्य पदार्थ आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं और हमें उन्हें अपने आहार से खत्म करना होगा।

यदि आपने देखा है कि आपका कुत्ता चॉकलेट खाने से डरता नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए कि चॉकलेट की मात्रा के आधार पर आपके साथ नहीं हो सकता है, लेकिन जिन मामलों में इसे नियमित रूप से पेश किया जाता है, यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके प्रश्न को हल करेंगे चॉकलेट कुत्तों को दिया जा सकता है? iexcl- इसे खोजें!

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों को गोलियां देने के लिए टिप्स
सूची

क्या मैं अपने कुत्ते को चॉकलेट दे सकता हूं? तुम क्या कर सकते हो

इंसान की पाचन तंत्र में हमें एंजाइम मिलते हैं जो कुछ खाद्य पदार्थों को चयापचय और संश्लेषित करते हैं, जिन्हें बुलाया जाता है साइटोक्रोम पी 450 जो कुत्तों की पाचन तंत्र में मौजूद नहीं हैं।

वे उनके पास चॉकलेट चयापचय करने के लिए एंजाइम नहीं होते हैं और पचाने में असमर्थ हैं थियोब्रोमाइन और कैफीन कोको में मौजूद इसे एक जहर माना जा सकता है कि हल्के खुराक में कुछ भी नहीं होता है, लेकिन बड़ी मात्रा में यह आपके शरीर को नुकसान पहुंचाता है और यहां तक ​​कि कुछ मामलों में भी इसका कारण बनता है एक नशा . बड़ी खुराक में चॉकलेट पेश करना हमारे कुत्ते के लिए इतना हानिकारक है कि यह गंभीर रूप से जहर कर सकता है, जिससे मृत्यु हो जाती है, हालांकि यह सामान्य नहीं है।

जाहिर है, उसी राशि का एक चिहुआहुआ कुत्ते पर पिटबुल या लैब्राडोर पर समान प्रभाव नहीं होगा, लेकिन किसी भी मामले में हम लक्षणों का निरीक्षण कर सकते हैं कि कुछ सही नहीं है। चॉकलेट की तरह, दोस्त और कॉफी जैसे अन्य खाद्य पदार्थ हमारे कुत्तों के लिए अच्छे नहीं हैं, चलो उनसे बचें।

क्या मैं अपने कुत्ते को चॉकलेट दे सकता हूं? तुम क्या कर सकते हो

अगर मैं कभी-कभी अपने कुत्ते को चॉकलेट देता हूं तो क्या होता है?

यह बहुत संभावना है कि जब आप इस उत्पाद को खाते हैं तो आपका कुत्ता आपको दयालुता से देखता है, क्योंकि इसकी गंध बहुत भूख लगी है, लेकिन यद्यपि वह ऐसा चाहता है या कोई सुझाव देता है, "iquest-can?" आपको अपने कुत्ते को चॉकलेट नहीं देना चाहिए किसी भी मामले में। हमारे कुत्ते के साथ जो कुछ भी हम खाते हैं, उसे साझा करने की आदत को संशोधित करना उनके कल्याण और उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए एक बड़ा कदम है।

यह मत भूलना कि कुछ उत्पाद हैं जैसे carob जिसमें चॉकलेट के समान स्वाद और बनावट है। इसके अलावा, यह कुत्तों के लिए अच्छा है और नशा के बिना खाया जा सकता है। आप इसे किसी भी हर्बलिस्ट की दुकान पर बिक्री के लिए पा सकते हैं। ExpertoAnimal में carob के साथ कुत्ते बिस्कुट को सजाने के लिए कैसे पता लगाएं।

अगर मैं कभी-कभी अपने कुत्ते को चॉकलेट देता हूं तो क्या होता है?

चॉकलेट के कारण नुकसान

यदि आपके कुत्ते ने चॉकलेट में प्रवेश किया है, तो आपको इसका रंग देखना चाहिए: सफेद का एक छोटा प्रतिशत है थियोब्रोमाइन और कैफीन, जबकि भूरे रंग के रंग की मात्रा बहुत अधिक है। याद रखें कि साइड इफेक्ट्स के कारण ठीक से इन दो घटक हैं।

एंजाइमों की कमी के परिणामस्वरूप, कुत्ते का औसत लगता है चॉकलेट पचाने के लिए 1 से 2 दिनों के बीच . इस प्रक्रिया के दौरान, अगर कुत्ते ने बहुत ज्यादा उपभोग किया है, तो हम आपके शरीर पर विभिन्न प्रभाव देख सकते हैं:

  • उल्टी
  • Diarreas
  • सक्रियता
  • झटके
  • आक्षेप



सबसे गंभीर मामलों में श्वसन विफलता का कारण बन सकता है या दिल की विफलता, हालांकि यह विशेष रूप से आम नहीं है। जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की है, यह कुत्ते के आकार और इंजेस्ट की गई राशि पर भी निर्भर करेगा।

चॉकलेट के कारण नुकसान

अगर मेरे कुत्ते ने चॉकलेट खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए?

एक कुत्ते का समर्थन कर सकते हैं कि खुराक

पशु चिकित्सा मर्क मैनुअल के अनुसार, यदि आपके कुत्ते ने उपभोग किया है, तो लगभग 28 और 2 9 ग्राम चॉकलेट प्रति किलोग्राम वजन के बीच आपके पास जाता है आपातकालीन पशुचिकित्सा चूंकि यह खुराक घातक हो सकता है।

उपरोक्त लक्षणों को पेश करने के लिए 1.3 ग्राम और 24 ग्राम के बीच की खुराक पर्याप्त होगी। इसके अलावा इस मामले में विशेषज्ञ को जाने की सिफारिश की जाएगी। दोनों मामलों में, यह होगा पेट धोना.

iquest- और पिल्ले?

अगर आपका कुत्ता है एक पिल्ला , एक मिनट में संकोच मत करो, जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सा केंद्र में जाएं संभव जहरीले से बचने के लिए। याद रखें कि पिल्ले अधिक संवेदनशील होते हैं और चॉकलेट से संबंधित किसी भी समस्या से अधिक गंभीर रूप से पीड़ित होते हैं।

अगर मेरे कुत्ते ने चॉकलेट खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए?

आवेदन करने के लिए उपचार

एक कुत्ता जिसने नशे की मात्रा, गंभीर लक्षणों और यहां तक ​​कि मरने के लिए पर्याप्त चॉकलेट की मात्रा में प्रवेश किया है, आपातकालीन विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए। हालांकि चॉकलेट विषाक्तता के लिए कोई विशिष्ट उपाय या उपचार नहीं है, अनुसरण करने के लिए कदम निम्नलिखित हैं :

  • एक पेट धोना, जिसमें पेट की सभी सामग्री निकालने और इसे पानी से साफ करने के होते हैं। एक जांच डाली जानी चाहिए और यह सभी मामलों में लागू नहीं है।
  • पिछले 2 घंटों के दौरान कुत्ते ने चॉकलेट खा लिया है तो उल्टी के लिए प्रेरण।
  • यदि कुत्ते के दौरे या एरिथमिया हैं तो बेंजोडायजेपाइन और बार्बिटेरेट्स का उपयोग करें।
  • कुत्ते के पेशाब को बढ़ावा देने के लिए सीरम का प्रशासन।

यह मत भूलना कि सबसे गंभीर मामलों में, यानी चॉकलेट प्रशासन लंबे समय तक बढ़ाया गया है, यह हो सकता है कार्डियोमायोपैथी भी पेश करते हैं , दिल की विफलता, असामान्य हृदय ताल, हृदय की गिरफ्तारी, दिल का दौरा या उच्च रक्तचाप पैदा करने वाला एक बड़ा दिल आकार।

एक कुत्ते के लिए कार्डियोमायोपैथी पीड़ित होने के लिए लगभग 15 ग्राम चॉकलेट (काला) प्रति किलोग्राम प्रति दिन वजन प्राप्त करना चाहिए। आपको एक विचार देने के लिए, चिहुआहुआ चॉकलेट के आधा टैबलेट होगा।

आवेदन करने के लिए उपचार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते comi चॉकलेट вї क्या यह बहुत जहरीला हो सकता है?कुत्ते comi चॉकलेट вї क्या यह बहुत जहरीला हो सकता है?
बड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेटबड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेट
क्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिएक्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिए
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडीचॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी
मेरा कुत्ता खाने चॉकलेटमेरा कुत्ता खाने चॉकलेट
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मेरी बिल्ली ने थोड़ा चॉकलेट खा लियामेरी बिल्ली ने थोड़ा चॉकलेट खा लिया
» » क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com