क्या हम पुरस्कारों के रूप में कैंडी दे सकते हैं?

हमने पहले ही कुत्तों में चॉकलेट के खतरे के बारे में बात की है, लेकिन बाकी कैंडी के बारे में क्या?

यदि, कभी-कभी, हम अपने कुत्ते को मिठाई या कुकी के साथ पुरस्कृत करते हैं, लेकिन कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन लोगों में, मोटापे, दांत की समस्या या मधुमेह की उपस्थिति होती है। ग्लूकोज से अधिक रक्त तक पहुंच जाएगा और, मनुष्यों द्वारा अनुभव किए जाने के समान ही, चीनी में एक बूंद होगी। यदि यह एक आदत में होता है, तो कुत्ते चरम ऊंचे और निम्न के दैनिक चक्र का अनुभव कर सकता है। समय के साथ, मधुमेह प्रकट हो सकते हैं और सेट कर सकते हैं।

लेकिन खतरे यहां खत्म नहीं होता है, मिठाई या कैंडी "प्रकाश" भी आपके स्वास्थ्य के लिए गंभीर जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है, और यह ऐसा कुछ है जो कई मालिकों से अनजान हैं। विशिष्ट रूप से Xylitol, खाद्य उद्योग में व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले एक कृत्रिम स्वीटनर, कुत्तों के मामले में, एक बहुत ही खतरनाक पदार्थ है। यह इंसुलिन की अचानक रिलीज का कारण बनता है, जिससे रक्त शर्करा में नाटकीय गिरावट आती है। यह गिरावट एक हाइपोग्लाइकेमिया का कारण बनती है और गंभीर जिगर की क्षति का कारण बन सकती है, जो जानवर की मौत के साथ भी समाप्त हो सकती है। सावधान रहें क्योंकि Xylitol को चीनी मुक्त गम और अन्य कैंडीज और गोलियों, कन्फेक्शनरी उत्पादों और मिठाइयों में एक स्वीटनर के रूप में तेजी से उपयोग किया जाता है। इसलिए, हमें इस पदार्थ के साथ तैयार उत्पादों से बचना चाहिए क्योंकि वे कुत्तों के लिए जहरीले हैं।

BannerBlog




इस कारण से, बाजार पर अनगिनत मिठाई हैं, जिनमें चॉकलेट और चॉकलेट शामिल हैं, विशेष रूप से कुत्तों के लिए तैयार किए जाते हैं। इन स्नैक्स वे आपके चयापचय के लिए पूरी तरह उपयुक्त हैं, उनके साथ हम उन्हें आपके स्वास्थ्य के जोखिम के बिना पुरस्कृत कर सकते हैं।

और जानें: https://educarunperro.com/blog/los-perros-pueden-comer-golosinas/#sthash.hNI2eOik.dpuf

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या खाद्य पदार्थ मुँहासे खराब कर सकते हैंक्या खाद्य पदार्थ मुँहासे खराब कर सकते हैं
एक इनाम के रूप में कैंडीजएक इनाम के रूप में कैंडीज
मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
जिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ताजिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ता
कुत्तों में मधुमेहकुत्तों में मधुमेह
क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?
च्यूइंग गम आपके कुत्ते को खतरा हैच्यूइंग गम आपके कुत्ते को खतरा है
कुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रणकुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रण
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
» » क्या हम पुरस्कारों के रूप में कैंडी दे सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com