मेरा कुत्ता खाने चॉकलेट

मेरा कुत्ता खाने चॉकलेट

बिल्लियों के विपरीत, जब आप कुत्ते के कटोरे में भोजन डालते हैं तो यह आमतौर पर लगभग 3 या 4 मिनट में गायब हो जाता है और यह एक संभावित देवता है।

भोजन की इतनी तेजी सेवन करने के कारण, हमारे पालतू जानवरों के लिए चकना आम है और सबसे ज्यादा चिंताजनक यह है कि इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्या होती है। इसी कारण से, विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम आपको कुछ बुनियादी युक्तियों के साथ मदद करते हैं जो पाचन में सुधार करेंगे और चकमा को रोक देंगे।

जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कुत्ते से पहले क्या करना है जो खाने को चॉकलेट करता है.

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे हम्सटर को अपने युवा खाने से कैसे रोकें
सूची

अगर भोजन का प्रकार पर्याप्त है तो दर करें

कुत्तों के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन होते हैं और उनमें से हम पाते हैं सूखी फ़ीड, गीले फ़ीड और घर का बना आहार . उनमें से सभी के पास अलग-अलग गुण हैं और यह मौलिक है कि आप जांच करना शुरू करते हैं कि आप जो पेशकश करते हैं वह सही है।

उदाहरण के लिए हम इस तरह के कच्चे भोजन, कच्चे खाद्य और हड्डियों पेशकश के लिए जाना हो सकता है के रूप में एक घर का बना आहार पर हमारे कुत्ते शुरू करने का फैसला, तो आप ध्यान रखें कि अपने कुत्ते को आदी नहीं किया जा रहा एक हड्डी पर गला घोंटना सकता है में रखना चाहिए।

अपने आहार के आकलन में सुधार करने के लिए सुझाव:

  • का सेवन विभाजित करें दो शॉट्स में खाना , एक दोपहर और दूसरा शाम को, इस तरह आपका कुत्ता भोजन को बेहतर और अधिक धीरे-धीरे पचाने में सक्षम होगा, उसे भी तेजी से खाने में मदद नहीं करेगा
  • पानी या चिकन शोरबा (अनसाल्टेड) ​​हमारे कुत्ते को खिलाने के भी उसके गले में एक कॉम्पैक्ट जन नहीं होने के लिए उनके आत्मसात सुधार कर सकते हैं सुखाने के लिए जोड़ें, यह थोड़ा लार के साथ कुत्तों के लिए आदर्श है
  • पानी से बना गीला आहार (50% और 70% के बीच) इसे चकमा देने में बहुत मुश्किल है, आप गीले और अन्य आहार का दैनिक आहार (और दोनों मिश्रण भी कर सकते हैं)
  • घर के बने आहार में शामिल कुछ खाद्य पदार्थ चावल जैसे "गेंद" बना सकते हैं यदि यह अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में अधिक उपस्थिति है

याद रखें कि आपको कुत्तों, प्याज, चॉकलेट या अन्य जहरीले उत्पादों के लिए निषिद्ध भोजन पर विशेष ध्यान देना चाहिए, जो चकमा दे सकते हैं।




हमारे कुत्ते को चकित करने के लिए वास्तव में पता लगाने के लिए, अवलोकन आवश्यक है: वह खाए जाने पर उसके पक्ष में रहता है और देखो कि उसे क्या चकित करता है।

अगर भोजन का प्रकार पर्याप्त है तो दर करें

जिस क्षण आप खाना देते हैं उसे रेट करें

एक बार कुत्ते की भोजन की समीक्षा हो जाने के बाद, हमें अवश्य ही करना चाहिए स्पष्ट रहें कि हमें उसे किस समय खाना चाहिए और जब नहीं और यह तथ्य कि कुत्ते चोक भी इस पर निर्भर करेगा:

  • अभ्यास करने के बाद या इससे पहले इसे ठीक करने से बचें, इसे चकमा देने के अलावा और आपको बुरा खाना लगता है जिससे संभावित गैस्ट्रिक टोरसन हो सकता है
  • रात में बड़ी मात्रा में भोजन की पेशकश न करें, यह बेहतर है कि अगर आपको एक शॉट का प्रबंधन किया जाता है तो दोपहर में होता है
  • उन क्षणों को चुनें जिनमें कुत्ता आराम से है, अगर इसके विपरीत यह उत्साहित है तो यह अधिक आसानी से चकित हो सकता है

जैसे ही हम इसे पेश करते हैं, उस समय भोजन के प्रकार पर ध्यान देना भी मरम्मत के लिए उपयोगी होता है। बेहतर पाचन के लिए इन सुझावों को ध्यान में रखें।

जिस क्षण आप खाना देते हैं उसे रेट करें

संभावित बीमारियों का आकलन करें

और अंत में, यदि आपका कुत्ता चकित रहता है विशेषज्ञ एंटिमल की सलाह का पालन करने के बाद, हम आपको सलाह देते हैं पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके ऐसी कई बीमारियां हैं जो कुत्ते के पाचन को प्रभावित कर सकती हैं।

एक अल्ट्रासाउंड हमारे पशु चिकित्सक के पास सबसे कारगर तरीका है कि पाचन तंत्र में और यहां तक ​​कि कुत्ते के दिल में (पेट को प्रभावित करने वाले हो सकती है) को विकसित करता है बीमारी किसी तरह का निदान करने के लिए है अगर आप एक बिगड़ती में संकोच नहीं करते देखना है और अपने सबसे अच्छे दोस्त के इलाज के लिए जितनी जल्दी हो सके, वह आपको धन्यवाद देगा।

संभावित बीमारियों का आकलन करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता खाने चॉकलेट , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
एक हम्सटर के दांतों की देखभालएक हम्सटर के दांतों की देखभाल
हम्सटर के लिए निषिद्ध भोजनहम्सटर के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
» » मेरा कुत्ता खाने चॉकलेट
© 2022 TonMobis.com