10 सामान्य चीजें जो आपके कुत्ते को मार सकती हैं

10 आम चीजें जो आपके कुत्ते को मार सकती हैं

कुत्तों प्रकृति से उत्सुक जानवर हैं और यह सामान्य है कि कभी-कभी उनकी जिज्ञासा के कारण कुछ समस्याएं आती हैं। वे अपने मुंह का उपयोग अपनी पहुंच के भीतर रखी गई सभी चीज़ों की जांच के लिए करते हैं। यह कई समस्याओं को उत्पन्न कर सकता है जब उन्हें अपने स्वास्थ्य के लिए कुछ हानिकारक लगता है, खासकर अगर हमने पर्याप्त रूप से रोका नहीं है।

अपने पिल्ला की दुर्घटनाओं को रोकने में आपकी सहायता के लिए, ExpertoAnimalte में हम एक सूची प्रस्तुत करते हैं 10 आम चीजें जो आपके कुत्ते को मार सकती हैं याद रखें कि इसे ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है, आपके कुत्ते के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: 10 आम चीजें जो आपकी बिल्ली को मार सकती हैं

1. चॉकलेट

यद्यपि चॉकलेट हमारे लिए एक स्वादिष्टता है, इंसान, अपने कुत्ते को चॉकलेट देने का अच्छा विचार नहीं है। ExpertoAnimal में हमने पहले बताया था कि आपको अपने कुत्ते को चॉकलेट क्यों नहीं देना चाहिए और उस चॉकलेट में एक है विषाक्त पदार्थ कुत्तों के लिए, कॉल करें थियोब्रोमाइन.

थियोब्रोमाइन कोको संयंत्र से प्राप्त एक क्षारीय है और जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है, ब्रोंकोडाइलेशन का कारण बनता है और इसमें विभिन्न कार्डियोवैस्कुलर प्रभाव होते हैं। कुत्तों वे खत्म करने में सक्षम नहीं हैं थियोब्रोमाइन आसानी से और इसलिए, यह उनके लिए एक जहरीला एजेंट बन जाता है। यह अनुमान लगाया गया है कि कुत्ते के वजन प्रति किलो छह ग्राम कम घातक हो सकता है।

सबसे चिंताजनक अंधेरा चॉकलेट है, क्योंकि इसमें 10 गुना अधिक होता है थियोब्रोमाइन दूध चॉकलेट से। कुत्ते चॉकलेट विषाक्तता के लक्षणों में शामिल हैं: सामान्य गतिविधि में वृद्धि, दस्त, उल्टी, मूत्र असंतोष, हृदय गति में वृद्धि, श्वसन दर में वृद्धि, कंपकंपी और स्पाम। तो, iexcl- आपके कुत्ते के लिए कोई चॉकलेट नहीं!

चॉकलेट के लिए एक अच्छा विकल्प carob है, एक खाना है कि वे सही ढंग से संश्लेषित करने में सक्षम हैं। कुत्तों के लिए चॉकलेट के लिए एक विकल्प के रूप में carob पेड़ की खोज करें।

1. चॉकलेट

2. पैरासिटामोल

Iquest- किसने कभी पेरासिटामोल नहीं लिया है? पेरासिटामोल एक है उत्कृष्ट एनाल्जेसिक जो सिरदर्द और आधुनिक जीवन की अन्य बुराइयों को दूर ले जाता है। हालांकि, यह दवा हमारे कुत्तों के लिए एक जहर है।

यह कुत्तों के लिए प्रतिबंधित मानव दवाओं का हिस्सा है और यह है कि कुत्तों में एसिटामिनोफेन के साथ जहरीला होता है क्योंकि एनाल्जेसिक यकृत और लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाता है। नतीजतन, पेरासिटामोल द्वारा जहर एक कुत्ता हेपेटिक नेक्रोसिस से मर सकता है।

यह अनुमान लगाया गया है कि कुत्ते के प्रति किलो 150 मिलीग्राम पैरासिटामोल घातक खुराक है। इसका मतलब है कि दो पैरासिटामोल गोलियां आपके कुत्ते को मार सकती हैं। तो, iexcl- कुछ भी अपने कुत्ते के लिए paracetamol! ... हालांकि उसके सिर दर्द होता है।

2. पैरासिटामोल

3. क्षार

घरों में आम क्षारीय हैं लाइ, पोटेशियम परमैंगनेट और अमोनियम हाइड्रॉक्साइड . इन पदार्थों को तरल पदार्थों में पाइप, अनमोलिया और डिशवॉशिंग डिटर्जेंट के डिटर्जेंट में पाइप लगाने के लिए पाया जाता है। वे घड़ी बैटरी (बटन प्रकार) सहित क्षारीय बैटरी में भी मौजूद हैं।

यदि कोई कुत्ता उन चीजों में से किसी एक को निगलना करता है, तो यह पाचन तंत्र के श्लेष्म झिल्ली पर परेशानियों और जलता है: मुंह, एसोफैगस, पेट, आंत और कोलन। ये नुकसान आमतौर पर घातक होते हैं।

क्षार जहर के लक्षण हैं: मौखिक श्लेष्मा की जलन, छाती में दर्द, दौरे, डोलिंग, भूख और सुस्ती की कमी। मृत्यु आमतौर पर इंजेक्शन के 24 घंटों के भीतर होती है। आपको चाहिए बहुत सावधानी बरतें और इन चीजों को अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर मत छोड़ो।

3. क्षार

4. नेप्थालेन गेंदें

नेप्थालीन मोती हैं बेहद खतरनाक जब वे निगलना चाहते हैं जाहिर है, यदि आपका कुत्ता इन गेंदों में से एक खाता है तो वही खतरा मौजूद है। नेप्थालेन छर्रों के साथ जहर कुत्तों के यकृत को नुकसान पहुंचाता है और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है। इसके लक्षणों में उल्टी और आवेग शामिल हैं। बहुत सावधान रहें जहां आप इन गेंदों को डालते हैं और यदि संभव हो, तो उनका उपयोग न करें।

4. नेप्थालेन गेंदें

5. डिटर्जेंट और कपड़े softeners

यद्यपि डिटर्जेंट जहरीले हो सकते हैं यदि आपका कुत्ता उन्हें निगलना करता है, तो कपड़े सॉफ़्टनर अत्यंत जहरीले होते हैं और वे मौत का कारण बन सकते हैं . फैब्रिक सॉफ़्टनर में cationic डिटर्जेंट होते हैं, जो कीटाणुशोधक और कीटाणुनाशकों में भी पाए जाते हैं।

इन पदार्थों के साथ जहरीले लक्षणों में शामिल हैं: अतिसंवेदनशीलता (डोलिंग), सुस्ती, उल्टी, मुंह जलने, दौरे, सदमे और कोमा।

5. डिटर्जेंट और कपड़े softeners

6. मुथवाश




कुछ मुंह rinses होते हैं बॉरिक एसिड , जो कुत्तों के लिए अत्यधिक जहरीला है। घर में अन्य आम तत्व जिनमें बॉरिक एसिड होता है, वे समाधान होते हैं लेंस सफाई साफ दांतों के संपर्क और समाधान के लिए।

बॉरिक एसिड के साथ जहरीले कुत्ते के लक्षण मौजूद हो सकते हैं: उल्टी, डोलिंग, दौरे और कोमा।

6. मुथवाश

7. एंटीफ्ऱीज़

एंटीफ्ऱीज़र पाया जाता है सबसे बड़े जोखिमों में से एक पालतू जानवरों के लिए हर साल कई कुत्ते एंटीफ्ऱीज़ विषाक्तता के कारण मर जाते हैं।

एंटीफ्ऱीज़ के कारण कई कुत्ते मरने का कारण यह है कि इन पदार्थों में है सुखद गंध और स्वाद कुत्तों के लिए तो, यह कुत्तों के लिए यह असामान्य नहीं है कि वह इतनी अच्छी खुशबू आती है।

एंटीफ्ऱीज़ का विषाक्त घटक है ईथिलीन ग्लाइकोल, यह गुर्दे की क्रिया को प्रभावित करता है और दौरे, उल्टी और सुस्ती जैसे लक्षणों का कारण बनता है।

7. एंटीफ्ऱीज़

8. वस्त्र whiteners

ब्लीच और जैसे लैंड्री ब्लीच क्लोरीन युक्त यौगिकों वे कुत्तों के लिए बहुत जहरीले हैं। वे जो लक्षण पैदा करते हैं वे हैं: उल्टी, डोलिंग और पेट दर्द। इन पदार्थों को अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर कभी न छोड़ें।

8. वस्त्र whiteners

9. फल बीज

कई बीज, या फल के बीज, कुत्तों के लिए जहरीले हैं। कुछ बीज इतने बड़े होते हैं कि वे कर सकते हैं श्वसन पथ को छिपाना , लेकिन अन्य हैं बस विषाक्त है.

कुत्तों के लिए सबसे ज़्यादा जहरीले बीज आड़ू और दमास्क के हैं।

कुत्तों, हालांकि वे मांसाहारियों से अधिक omnivorous हैं, बीज पर खिलाने के लिए विकसित नहीं किया था। इसलिए, आपके पाचन तंत्र संसाधित नहीं कर सकता सही ढंग से इन तत्वों। नतीजा विनाशकारी हो सकता है, इसलिए अपने कुत्ते को फल के बीज खाने से बचें।

कुत्तों के लिए जहरीले फलों और सब्जियों की हमारी सूची में खोजें सब्जी के अन्य खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं।

9. फल बीज

10. सजावटी पौधे

फलों के बीज की तरह, कई सजावटी पौधे कुत्तों और अन्य जानवरों के लिए जहरीले होते हैं। हालांकि कुत्तों वे आमतौर पर घास खाते हैं , स्पष्ट रूप से उनके पाचन में सुधार करने के लिए जब वे अपने आहार में फाइबर की कमी करते हैं, वे सभी सब्जियों को सहन करने में सक्षम नहीं होते हैं।

पौधे के विषाक्तता द्वारा उत्पादित लक्षण भिन्न हो सकते हैं प्रजातियों के अनुसार चिंतित, लेकिन सामान्य रूप से केंद्रीय तंत्रिका तंत्र पर उल्टी और प्रभाव शामिल हैं।

कुत्तों के लिए कुछ जहरीले पौधों हैं: टमाटर, पालक, Azalea, शरद ऋतु Crocus, एवोकैडो (पत्ते), ओलियंडर, Actaea, धतूरा, बैलाडोना, foxglove, हेमलोक, पानी हेमलोक, यू, अरंडी और घाटी के कमल। ऐसे अन्य पौधे भी हैं जो कुत्तों के लिए जहरीले होते हैं, इसलिए, iexcl-A बगीचे काटना!

10. सजावटी पौधे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 आम चीजें जो आपके कुत्ते को मार सकती हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Carob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिएCarob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिए
कुत्ते comi चॉकलेट вї क्या यह बहुत जहरीला हो सकता है?कुत्ते comi चॉकलेट вї क्या यह बहुत जहरीला हो सकता है?
बड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेटबड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेट
क्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिएक्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिए
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
अगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करेंअगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें
अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडीचॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी
» » 10 सामान्य चीजें जो आपके कुत्ते को मार सकती हैं
© 2022 TonMobis.com