चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी

एक सामान्य नियम के रूप में, दांतों पर उनके नकारात्मक प्रभाव और लंबी अवधि में मधुमेह और अंधापन पैदा करने की संभावना के कारण कुत्तों के लिए मिठाई की सिफारिश नहीं की जाती है। लेकिन, विशेष रूप से, चॉकलेट अनुशंसित से अधिक है, यह खतरनाक है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें एक पदार्थ, थियोब्रोमाइन, शाब्दिक रूप से कुत्तों के लिए जहरीले पदार्थ होते हैं। यह अणु, जो मनुष्यों को कोई जोखिम नहीं देता है, कैनोड्स के लिए बेहद हानिकारक है, और जहरीला गंभीर होने पर मृत्यु भी हो सकती है।

उनके लिए इतना खतरनाक कारण क्या है? यह चयापचय की गति के कारण है, जो मनुष्यों की तुलना में बहुत धीमी है। कुत्तों में, यह अणु शरीर में अठारह और सत्तर-दो घंटे के बीच रह सकता है।

चॉकलेट शुद्ध, इसमें अधिक थियोब्रोमाइन होता है। सफेद में मुश्किल से यह है, काले चॉकलेट के विपरीत, जो थियोब्रोमाइन की सांद्रता बहुत अधिक है।

Banner_originaldog




नशे की डिग्री तब घटित मात्रा, चॉकलेट के प्रकार और कुत्ते के आकार के आधार पर भिन्न होगी, सबसे कम उम्र के गंभीर जहरीले होने के लिए सबसे संवेदनशील है। इसलिए हमारे पास एक विचार है, एक खुराक जो हमारे कुत्ते के जीवन को खतरे में डाल देगी, वजन प्रति किलो दूध चॉकलेट के दो औंस होगी।

लक्षण भिन्न होते हैं: पहला, उल्टी और दस्त दिखाई देगा और, यदि जहरीला गंभीर है, तो उन्हें शरीर के तापमान और हृदय गति, घबराहट और झटके में वृद्धि हो सकती है। खुराक के आधार पर, कुत्ते का जीवन जोखिम में हो सकता है।

संदेह को देखते हुए कि कुत्ते ने उच्च मात्रा में चॉकलेट में प्रवेश किया है, हमें पशु चिकित्सक के पास जल्दी जाना चाहिए, जो नशा की डिग्री और पालन करने के लिए उपचार निर्धारित करेगा।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेटबड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेट
क्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिएक्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिए
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
अगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करेंअगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें
अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
» » चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी
© 2022 TonMobis.com