खतरनाक नस्लों: प्रजनकों को क्या लगता है?





दर्द केनेल के घर के मार्सेलो पेरेज़ पेटी, बैल नस्लों के प्रजनन ने हमें लानुस में अपने खेत में प्राप्त किया और हमें इन नस्लों के प्रजनन से संबंधित सबकुछ बताया। हमने आपको यह भी पूछा कि आपका दृष्टिकोण किस बारे में माना जाता है "संभावित रूप से खतरनाक दौड़".

वीसी: पिटबुल के प्रजनन में आप कब तक शामिल हुए हैं?
एमपीपी
: 7 साल पहले मैं इस नस्ल और बुल प्रकार की अन्य नस्लों के प्रजनन के लिए समर्पित हूं, जैसे अमेरिकी बुली और स्टाफ़िस या स्टाफ़ोरशायर बुल टेरियर

वीसी: आपने इस दौड़ को क्यों चुना?
एमपीपी:
मुझे हमेशा बैल कुत्तों को पसंद आया है, मुझे यह चरित्र पसंद है, जो अन्य स्थितियों में शारीरिक है।

वीसी: क्या आपके पास वर्तमान में प्रतियां राष्ट्रीय या विदेशी हैं?
एमपीपी:
मेरे पास कई प्रतियां आयात की गई हैं और कुछ राष्ट्रीय हैं। अधिकांश संयुक्त राज्य अमेरिका से हैं, उन्हें खरीदने के लिए आप वहां प्रजनकों के साथ संपर्क करते हैं और फिर जानवरों के हस्तांतरण के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों के बाद से जानवरों का आयात होता है, क्योंकि यह 90 दिनों से अधिक है।
निर्यात के साथ भी ऐसा ही होता है, वास्तव में हम पूरी दुनिया में निर्यात करते हैं।

वीसी: आपके द्वारा उठाए जाने वाले नस्लों के बीच समानताएं और मतभेद क्या हैं?
एमपीपी:
उनके पास समान रूप से सौंदर्यशास्त्र है और जिसे दौड़ के रूप में "बैल टाइप" कहा जाता है। अंतर यह है कि Pitbull एक अधिक एथलेटिक, मांसपेशी और बेचैन कुत्ता है। अमेरिकन धमकी, एक साथी कुत्ते होने के काम के साथ अमेरिका में बनाई गई एक नई नस्ल है और यह बहुत ही सौंदर्यपूर्ण है - यह एक व्यापक और कम खेल वाला कुत्ता है। और आखिर में स्टाफ़ी या स्टाफ़ोरशायर बुल टेरियर, प्रदर्शनी के कंपनी की नस्ल, ज्यादातर बच्चों को उठाने की मांग की जाती है।

वीसी: क्या आपके कुत्ते किसी भी इकाई द्वारा पंजीकृत या प्रमाणित हैं?
एमपीपी:
मेरे सभी कुत्ते फेडरेशन सिनेोलोजिका अर्जेंटीना में पंजीकृत हैं और बुलीज अमेरिकी संस्थाओं में पंजीकृत हैं जो कि उस देश में वंशावली जारी करते हैं।

वीसी: संभावित खतरनाक नस्लों और कानून जिसे आप कार्यान्वित करना चाहते हैं, के मुद्दे पर आपकी राय क्या है?
एमपीपी:
मेरा मानना ​​है कि संभावित खतरनाक नस्लों का मुद्दा सही ढंग से संबोधित नहीं किया गया है। मुझे लगता है कि यह हमेशा होता है, वे एक कुत्ते के बारे में एक कहानी के बारे में बात करते हैं "जो पिटबुल की तरह दिखता है" लेकिन यह गहरा नहीं जाता है। क्योंकि शायद यह एक संकर है और शुद्ध कुत्ता नहीं है। वास्तव में क्या होता है कि जानकारी की एक बड़ी कमी है।
ब्रीडर को जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे इन नस्लों के चयन और प्रजनन के लिए ज़िम्मेदार हैं। और प्रजनन का काम यह जानना है कि प्रजनन क्या है और किस उद्देश्य के लिए, यह जानने के अलावा कि किस प्रकार का पशु बचाता है।
दूसरा चरण परिवार की शिक्षा है जो उन्हें प्राप्त करता है। जो लोग इन कुत्तों को खरीदते हैं उन्हें अपने नस्ल के बारे में न्यूनतम ज्ञान होना चाहिए। पूरी तरह से परिवार शिक्षित होना चाहिए। उन्हें अपने कुत्तों को सकारात्मक सीमाएं सिखानी चाहिए और उन्हें नकारात्मक रूप से कार्य करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए, हमेशा पशु को सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए।

वीसी: जानवरों के निर्माण से संभावित रूप से खतरनाक नस्ल के वर्गीकरण पर अधिक जोर दिया जाता है।
एमपीपी:
हां, वे दौड़ हैं जो आपको डरते हैं, लेकिन यह सौंदर्यशास्त्र की वजह से है। आप उन्हें अभी देख सकते हैं, वे सब एक साथ खेल रहे हैं। पिल्ले, वयस्क, पुरुष, मादाएं ... निर्भर करती है कि आप उन्हें कैसे उठाते हैं। आप नाटक नहीं कर सकते कि यह एक पेड़ से जुड़ा हुआ है, सूरज के नीचे और पानी के बिना कुत्ता आपको इस दौड़ या किसी के भी प्यार करता है।
हमलों से बचने के लिए सभी कुत्तों का प्रारंभिक सामाजिककरण आवश्यक है।
यह एक विरोधाभास है कि कुत्ते के वॉकर हैं जो 10 कुत्तों के साथ जाते हैं, तथाकथित "खतरनाक दौड़" सहित, चलने और कोई समस्या नहीं है। शहर के कुत्ते प्रांत के मुकाबले कहीं अधिक सामाजिककृत हैं, जहां उन्हें चलने के लिए इतना आम नहीं है। तब उन कुत्तों में से कई भय और अज्ञानता के कारण हमला करते हैं।

वीसी: पिटबुल दौड़ मूल रूप से जेनरेट की गई थी, आनुवांशिक रूप से, लड़ने वाले कुत्तों के रूप में, क्या वे इस पर काम करते हैं ताकि वे कुत्तों को प्रभावित न करें?
एमपीपी:
ठीक विरोधाभास है। वे इसके लिए आनुवंशिक रूप से उठाए गए थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उस जीन को खत्म नहीं कर सकते हैं। असल में यह हम करते हैं जो हम करते हैं जो हम करते हैं और हम पहले से ही उन जीन को खत्म करते हैं।

वीसी: जीन कैसे हटाया जाता है?
एमपीपी:
आप अपनी अपेक्षाओं के अनुसार सबसे सकारात्मक नमूनों की तलाश में हैं। हम जो हम खोज रहे हैं - जैसा कि आप अब सराहना करेंगे - वे कुत्ते हैं जो कुत्तों और लोगों के बीच रहते हैं। उन्हें पैक में होने की समस्या नहीं है और वे विरोधाभासी नहीं हैं। मौलिक बात यह है कि पार करने के लिए नमूने का चयन, पिल्ला के माता-पिता और उसके बाद के सामाजिककरण, मौलिक हैं।

वीसी: आप किसी ऐसे व्यक्ति को क्या सलाह देंगे जो इन नस्लों के कुत्ते को हासिल करना चाहता है?
एमपीपी:
पहली बात यह है कि मैं यह सलाह देना चाहता हूं कि वे कहां जा रहे हैं और यह पता लगाने के लिए कि किस प्रकार के माता-पिता हैं, क्योंकि व्यावहारिक रूप से सब कुछ विरासत में मिला है। दूसरी बात यह है कि हमारे पास किस तरह का पिल्ला है और मैं पहले जो उल्लेख करता हूं उस पर लौट आती है, शिक्षा मौलिक है।

वीसी: क्या आप प्रशिक्षकों के साथ काम करते हैं?
एमपीपी:
हाँ, लेकिन प्रतिस्पर्धी क्षेत्र के लिए और अधिक। ऐसा नहीं है क्योंकि कुत्तों को इसकी आवश्यकता होती है।

वीसी: क्या Pitbull, Rottweiler, बुलडॉग पहले चचेरे भाई हैं?
एमपीपी:
नहीं, वे एक दूसरे से संबंधित नहीं हैं। वे पूरी तरह से अलग दौड़ हैं और विभिन्न उद्देश्यों और कार्यों के साथ पैदा हुए थे।

वीसी: अंत में, आप इन दौड़ों के बारे में क्या हाइलाइट करना चाहते हैं?
एमपीपी:
हां, बुल नस्लों के बारे में क्या ध्यान दिया जाना चाहिए कि वे अन्य मालिकों के ऊपर अपने मालिकों के बहुत करीब हैं। वे बहुत साथी हैं, वे बिना चलने के विभिन्न गतिविधियों से जुड़े चलना, दौड़ना, पसंद करते हैं। उनके पास एक विशेष रखरखाव नहीं है, एक अच्छा संतुलित भोजन, पर्याप्त हाइड्रेशन और अच्छी उम्र बढ़ने के साथ पर्याप्त है।

के प्रजनकों से संपर्क करने के लिए दर्द का घर Kenne आप इसे अपने वेब पेज के माध्यम से कर सकते हैं: https://americanbullys.com.ar

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
कुत्तों के लिए बीमाकुत्तों के लिए बीमा
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
कुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैंकुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैं
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
कैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैकैनिन नस्लों एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है
Extremadura में पीपीपीExtremadura में पीपीपी
» » खतरनाक नस्लों: प्रजनकों को क्या लगता है?
© 2022 TonMobis.com