कुत्ते पिल्ले के लिए हड्डियों

कुत्ते पिल्ले के लिए हड्डियों

पिल्ला कुत्ते को हड्डियों को पेश करना बहुत ही महत्वपूर्ण है, तनाव को कम करने, उसे मनोरंजन करने और यहां तक ​​कि अपने दांतों को साफ करने के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। इस पुराने खिलौने के कई फायदे हैं लेकिन अगर हमें कुछ विचार करना पड़ता है ताकि यह खतरनाक तत्व न बन जाए।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम फायदे और नुकसान की एक सूची और विभिन्न प्रकार की हड्डी की सूची देकर आपकी मदद करना चाहते हैं जो हमारे पिल्ला कुत्ते के साथ अच्छी तरह से जा सकता है, जो स्पष्ट रूप से दूध दांतों को पहले ही बदल चुका होगा।

यदि आपको अभी भी संदेह है और आप अपने कुत्ते को हड्डी की पेशकश या नहीं सुनिश्चित कर रहे हैं, तो सही निर्णय लेने के लिए स्वयं को सूचित करें। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कुत्ते पिल्ले के लिए हड्डियों.

आप में भी रुचि हो सकती है: घर पर कुत्ते के लिए एक हड्डी बनाना
सूची

फायदे और नुकसान

जैसे लाभ हमें पता होना चाहिए कि हम अपने पिल्ला कुत्ते को हड्डियों को दे सकते हैं, बशर्ते वे पकाया न जाए, वे कच्चे होना चाहिए . पके हुए हड्डियों को हमारे पिल्ला के मुंह में नरम होने और छिड़काव का नुकसान होता है। यह एक ऐसा अभ्यास है जो अनगिनत मालिकों और पशु प्रेमियों द्वारा लंबे समय तक किया जाता है। फिर हम अपने पिल्ला को हड्डी देने के सभी फायदों का विस्तार करेंगे:

  • उन्हें यह पसंद है, इसका स्वाद हमारे पिल्ला के लिए भूख लगी है
  • शांत हो जाओ और कुत्तों के मसूड़ों को स्वस्थ रखें
  • मजबूत दांत रखने में मदद करता है
  • अपने कुत्ते को संभावित तनाव से मुक्त करें
  • यह आपको खिलौने के रूप में मनोरंजन करता है, आप घंटों तक घूम सकते हैं
  • Tartar eliminates और इसकी उपस्थिति रोकता है
  • यह कैल्शियम और फास्फोरस प्राप्त करता है, जो इसके विकास के लिए आवश्यक है

याद रखें कि जो हड्डियां आप अपने पिल्ला को देते हैं उन्हें पहले ही पकाया नहीं जा सकता क्योंकि इससे उन्हें भंगुर हमारे पालतू जानवर को चोट पहुंचा सकता है। इसके अलावा, हम अनुशंसा करते हैं कि आप उन हड्डियों को दें जो हैं आपके सिर से बड़ा , आप निगलने से बचेंगे।

अगर आपको संदेह है या आपके पालतू जानवर को हड्डी देने के बारे में निश्चित नहीं हैं तो आपको इसका महत्व होना चाहिए असुविधा जो अस्तित्व में है तो आप उन्हें किसी भी मामले में उपस्थित होना चाहिए:

  • यदि आप खराब गुणवत्ता वाली हड्डियों का उपयोग करते हैं, खराब रेफ्रिजेरेटेड या संदिग्ध उत्पत्ति से आप बैक्टीरियोलॉजिकल बीमारियों का कारण बन सकते हैं
  • पाचन न करें, इसलिए यदि आप एक छोटी हड्डी की पेशकश करते हैं और इसे निगलते हैं, तो यह आपको शरीर से निकालने के लिए खर्च कर सकता है
  • छोटी, भंगुर हड्डियां मुंह, एसोफैगस, पेट या आंत को चोट लग सकती हैं, जैसे छिद्रण या अवरोध

मालिक के रूप में आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या आपके पालतू जानवरों को हड्डियों को देना है या नहीं, हमेशा आपके कल्याण और सलाह जो हमने आपको दी है, के बारे में सोचते हैं। इसके बाद हम आपको विभिन्न प्रकार की हड्डी, प्राकृतिक और एक सूची की पेशकश करने जा रहे हैं जो आप अपने पालतू जानवर को दे सकते हैं।

फायदे और नुकसान

कच्ची हड्डियां

हमें दो प्रकार की कच्ची हड्डियां मिलती हैं जिन्हें हम अपने छोटे पिल्ला की पेशकश कर सकते हैं, दोनों के पास अलग-अलग फायदे और कार्य होते हैं:

  • खाद्य हड्डियों : हम आमतौर पर पक्षियों के "खोखले" या भारहीन हड्डियों की बात करते हैं, जैसे चिकन या टर्की गर्दन। ये लचीली हड्डियां हैं जिन्हें हमारे पालतू जानवरों को कैल्शियम, फास्फोरस और खनिज प्रदान करने के लिए एक कोल्हू में कुचल दिया जा सकता है।
  • मनोरंजक हड्डियों : इस मामले में यह बड़ी हड्डियां है, उदाहरण के लिए, यह आपके पालतू जानवरों के लिए लंबे समय तक घूमने और मनोरंजन करने के लिए काम करेगी। वे आपको मानसिक रूप से उत्तेजित करते हैं और, हालांकि वे आपको कैल्शियम नहीं देते हैं, लेकिन वे आपके पेट में खत्म करना असंभव हैं। यदि यह मांसल है तो हम दंत सफाई को भी प्रोत्साहित करेंगे।

यदि आप अपने पिल्ला को कच्ची हड्डी की पेशकश करते हैं तो आपको अवश्य ही चाहिए निगरानी हमेशा अपने व्यवहार को बारीकी से। इस तरह आप किसी भी परिस्थिति में जल्दी से कार्य कर सकते हैं जो आपके पालतू जानवरों के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप एक सामान्यीकृत स्वच्छता को बनाए रखने का प्रयास करें, यानी, इसे गंदे तल पर हड्डी खाने के लिए न दें, इसे एक तौलिया के ऊपर रखें।




अंत में हम आपको सलाह देते हैं कि आप हमेशा जो हड्डियों को देते हैं, उनकी निगरानी करें, हमेशा यह सोचें कि यह घुटनों का खतरा हो सकता है या नहीं हो सकता है या अगर यह छिड़काव कर सकता है (सुअर की हड्डियों में छिड़काव की प्रवृत्ति होती है)।

कच्ची हड्डियां

गाय त्वचा हड्डियों

अपने पिल्ला के लिए गाय त्वचा हड्डियों वे विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं। यह एक पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पाद है जो निगलने पर नरम होता है, यानी, यह प्राकृतिक हड्डियों के साथ होने वाली किसी भी समस्या को उत्पन्न नहीं करता है।

हम इस प्रकार की हड्डियों को अलग-अलग प्रारूपों में देख सकते हैं, जैसे कि हम छवि में और यहां तक ​​कि डोनट के रूप में देख सकते हैं, अपने सामान्य स्टोर से यह सुनिश्चित करने के लिए पूछें कि यह एक cowhide है।

गाय त्वचा हड्डियों

सुअर त्वचा हड्डियों

हम बाजार में भी पाएंगे सुअर की त्वचा के माध्यम से बनाई जाने वाली हड्डियां हम उन्हें अनुशंसा नहीं करते क्योंकि वे बहुत अपरिहार्य हैं। अगर हमारे कुत्ते ने उन्हें निगल लिया तो दस्त या उल्टी हो सकती है।

सुअर त्वचा हड्डियों

कैल्शियम हड्डियों

कैल्शियम हड्डियां आपके पिल्ला के लिए बहुत अच्छी हैं . ये कैल्शियम पेस्ट से भरे प्राकृतिक हड्डियां हैं जो उनके विकास में काफी सुधार करती हैं। वे पिल्ले और बड़े आकार के वयस्क या बुजुर्ग कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं।

हम उन्हें बेंत के रूप में पा सकते हैं जैसा कि आप छवि में या नाक के रूप में देख सकते हैं, यह उस स्टोर पर निर्भर करेगा जिसमें आप इसे प्राप्त करते हैं। वे पिछले प्रकार की हड्डी की तुलना में काफी लंबे समय तक चल सकते हैं, हां, जमीन पर होने वाले किसी बैक्टीरिया के संचरण को रोकने के लिए इसे समय-समय पर धोना आवश्यक होगा।

कैल्शियम हड्डियों

खिलौना हड्डियों

अंत में हम बाजार में पाएंगे अपने पिल्ला के लिए खिलौना हड्डियों . ये पूरी तरह से निर्दोष हैं, फाड़ना और निगलना असंभव है और उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो एक शाश्वत खिलौना चाहते हैं।

बाजार में आपको शोर के साथ या बिना, सभी रंग, आकार, प्रकाश के साथ या बिना मिलेगा। वे उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हैं जो मानते हैं कि उनके कुत्ते को प्राप्त भोजन पर्याप्त है। बैक्टीरिया और गंदगी की उपस्थिति से बचने के लिए इसे नियमित रूप से साफ करना याद रखें।

खिलौना हड्डियों

इसके अलावा ..

आप अपने कुत्ते के लिए cowhide से एक हड्डी बना सकते हैं। इन 5 सरल चरणों का पालन करके इसे अपने आप घर पर बनाएं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते पिल्ले के लिए हड्डियों , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का कंकालकुत्ते का कंकाल
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
मेरे कुत्ते ने कुछ हड्डियों को एक कीटनाशक के साथ छिड़क दियामेरे कुत्ते ने कुछ हड्डियों को एक कीटनाशक के साथ छिड़क दिया
कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?
कुत्ते को हड्डी दें गलत है?कुत्ते को हड्डी दें गलत है?
पिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौनेपिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौने
घर पर कुत्ते के लिए एक हड्डी बनाओघर पर कुत्ते के लिए एक हड्डी बनाओ
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
एक पिल्ला के लिए सही खिलौनेएक पिल्ला के लिए सही खिलौने
मेरे कुत्ते की हड्डियों और जोड़ों की देखभाल कैसे करें?मेरे कुत्ते की हड्डियों और जोड़ों की देखभाल कैसे करें?
» » कुत्ते पिल्ले के लिए हड्डियों
© 2022 TonMobis.com