कुत्तों की आम बीमारियां




क्योंकि कुत्तों न केवल हमारे पालतू जानवर, बल्कि हमारे दोस्तों, उनकी बीमारियों की देखभाल और रोकथाम पर ध्यान देना, हमारे हिस्से पर एक सच्चा कर्तव्य है।
ध्यान दें और हमारी साइट पर आगे क्या चलते हैं ध्यान दें पशु और पालतू जानवर:
Scabies भी बहुत आम है। यह बीमारी हमारे शरीर के कुछ हिस्सों में बालों की कमी के संदर्भ में अच्छी तरह से जानी जाती है कुत्ता.यह परजीवी द्वारा उत्पादित किया जाता है जो त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। खरोंच केवल संक्रामक नहीं है, यह कुत्ते के लिए भी बहुत दर्दनाक है।

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परजीवी: परजीवी कुत्तों में सबसे आम बीमारियों में से एक के रूप में गठित होते हैं। यह आमतौर पर देखा जाता है जब पालतू जानवरों को बहुत अधिक पतला कर दिया जाता है, जो परजीवी द्वारा उत्पादित होता है। ये छोटे जीव आंतों के पथ में स्थित होते हैं और कुत्ते खाने वाले भोजन से पोषक तत्वों को अवशोषित करने के लिए जिम्मेदार होते हैं। इस कारण से, लगातार विचलन रोकथाम का मुख्य हथियार है।
कैनाइन परेशान या परेशान: यह रोग सबसे गंभीर में से एक है कुत्तों. यह मुख्य रूप से श्वसन तंत्र पर हमला करता है, फिर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल प्रणाली और अंततः हमारे पालतू जानवरों की तंत्रिका तंत्र पर हमला करता है। यह एक वायरल बीमारी है जो स्राव, सीहोरिन, लार या मल के सभी साधनों से समाप्त होती है। यहां रोकथाम भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि टीकाकरण कार्यक्रम के अनुपालन के बाद टीकों के मालिकों के लिए वास्तविक दायित्व है। जानवरों.
· सिस्टिटिस: हालांकि यह ज्ञात नहीं है, यह एक बहुत ही आम बीमारी है कुत्तों. मूत्राशय और मूत्र नलिकाओं की सूजन के अनुरूप है। सबसे आम लक्षण खराब गंध, एक दूधिया स्वर और यहां तक ​​कि रक्त के साथ पेशाब है। यदि आप इनमें से किसी भी संकेत को देखते हैं शुभंकर, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें, उसे पता चलेगा कि इस तरह के मामले में क्या करना है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचारकुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
चलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखनाचलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखना
» » कुत्तों की आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com