संघर्ष से बचें

एक कुत्ते के लिए आज्ञाकारी (ट्रिड रुगास) होने के बजाय संघर्ष से बचने के लिए यह और अधिक महत्वपूर्ण है।




इस वाक्यांश से हमें कुत्तों को बहुत बेहतर समझने में मदद मिलनी चाहिए और एक बार और सभी के लिए झूठ बोलने वाले झूठे लोगों को छोड़ना चाहिए।

अनंत समय हम कई मालिकों को अपने कुत्तों की प्राकृतिक भाषा को अनजाने में, अनजाने में देखते हैं। बंधे होने का मात्र तथ्य पहले से ही एक बोझ है कुत्ते के लिए और यदि हम उस गिट्टी को खींचते हैं या हर बार उसे खींचते हैं तो हम अपने साथियों में से एक मिलते हैं, अगर हम लगातार कुत्ते के संचार में हस्तक्षेप करते हैं, तो वे इसे छोड़कर खत्म हो जाएंगे, खैर, यह आपको बिल्कुल परवाह नहीं कर रहा है और वह तब होता है जब समस्याएं शुरू हो जाएंगी।
कुत्तों, जब वे एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, तो एक दृष्टिकोण प्रोटोकॉल का उपयोग करें। युवा और आवेगपूर्ण कुत्ते कभी-कभी उन्हें भूल जाते हैं, यह सामान्य है, वे सीख रहे हैं, लेकिन ऐसे वयस्क कुत्ते हैं जिनके पास यह प्रोटोकॉल अवरुद्ध है क्योंकि यह संभवतः उनकी मदद नहीं करता, क्योंकि किसी ने उनकी बात सुनी नहीं।
जब दो कुत्तों दूर, प्रोटोकॉल का हिस्सा धीरे-धीरे आ रहा है कर रहे हैं, आपको उतना ही कम कैसे स्थापित करने का इरादा रखते हैं पर निर्भर करता है संचार, सिर, आदमी चाटना कर सकते हैं घुमाया जाएगा, जबकि अन्य स्थिर रह सकती है एक वक्र है कि अधिक तीव्र या हो जाएगा बनाने के एक और कुत्ता चलता है, वे दूर देखेंगे। एक बार जब करीब है आप कैसे आराम से कॉल कर रहे हैं पर निर्भर करता है गंध, वे संकेत, खेलने अन्य मामलों में आप अपनी पीठ या बैठे बदल सकते हैं शुरू करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं, ... बहुत सारे प्रदर्शन संभव हैं। कि एक बार कुत्तों बदबू आती है लंबे समय तक खर्च करते हैं, लोगों के रूप में, नहीं हम सब साथ उत्कृष्ट मिलता है या दोस्त हैं, लेकिन हम कम से कम शिक्षित किया जाना चाहिए होगा। कुत्ते, शांति के संकेतों के माध्यम से, अपनी शिक्षा दिखाते हैं और यह दोनों कुत्ते की आत्माओं को प्रसन्न करने और खुद को शांत करने के लिए दोनों की सेवा करता है।
यह सामान्य है, हम पूरी तरह से देख सकते हैं कि यह संतुलित और शिक्षित कुत्तों के साथ कैसे होता है। लेकिन यह हमेशा क्यों नहीं होता है?
हम कई कारकों की वजह से तनाव का एक उच्च स्तर के साथ कुत्तों का सामना करते हैं (अपर्याप्त चलता, हार सजा या सांस लेने में तकलीफ, लगातार झटके, कई मौखिक सुधार जब भी आप कुछ भी करते हैं, उन्हें उच्च उठा समाजीकरण की कमी, आदि) और इसके अलावा, मालिकों कभी नहीं काम की अनुमति दी है इस तरह दे नहीं उन्हें एक वक्र बनाने, उन्हें मजबूर कर तेजी से जाने के लिए, उन्हें खींच जब वे गंध, लघु पट्टियाँ, tethers या muzzles का उपयोग कर संचार की अनुमति और यहां तक ​​कि नहीं है चला गया के रूप में कारणों के लिए उन संचार प्रोटोकॉल नहीं चलने के दौरान अन्य कुत्तों के साथ बातचीत की अनुमति दें, वे अपने संकेतों को जारी करने की पूरी प्रक्रिया को छोड़ देंगे, लेकिन यह भी, वे अपमान के संकेतों का पालन नहीं करेंगे कि दूसरा कुत्ता उन्हें बनाता है। 
अपना तनाव जो किसी अन्य कुत्ते को ढूंढने का कारण बनता है, कई तंत्रों की कार्रवाई को ट्रिगर कर सकता है, अगर यह प्रसन्न नहीं होता है, तो वे एक समय बम की तरह होंगे। भय प्रकट हो सकते हैं और आक्रामक / रक्षात्मक व्यवहार को ट्रिगर किया जा सकता है, ऊर्जा का अधिभार उन्हें जल्दी से जाने और इंटरलोक्यूटर की रक्षात्मक प्रतिक्रिया को उत्तेजित करने का कारण बन सकता है। यदि हम सभी को एक मालिक जोड़ते हैं जो समझ में नहीं आता है, तो कौन नहीं जानता कि क्या करना है, जिसका कुत्ता कुत्ते से लड़ना है, जब आप किसी और से सामना करेंगे तो अपने कुत्ते में एक भयानक सहयोग बनाएगा और फिर एक "तैयार" आओ जो निदान करेगा "आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है, प्रभुत्व से आक्रामकता है" और यह इतना व्यापक रहेगा और दो संभावित समाधान देगा: कुत्ते से दूसरे कुत्तों तक पहुंचने के लिए और इस प्रकार कुत्ते के पूरे जीवन के दौरान, या इससे छुटकारा पाने के लिए नहीं।
यदि आपने इसे अभी तक पढ़ा है, थोड़ा सा विचार और सामान्य ज्ञान के उपयोग के साथ, तो आप इसे महसूस कर सकते हैं कुत्ते के संवादात्मक प्रोटोकॉल को बहाल करना पहली चीजों में से एक है।
हम इस वीडियो में ईटोहोरस द्वारा बहुत अच्छी तरह से प्रलेखित संकेतों का एक अच्छा प्रदर्शन देख सकते हैं।
यदि आप शांत संकेतों के बारे में और जानना चाहते हैं तो मैं कुछ किताबें और डीवीडी छोड़ देता हूं। 
  • कुत्तों की भाषा - शांत संकेत (टुरिड रुगास)
  • अपने कुत्ते को सकारात्मक में प्रशिक्षित करें (जैम विडल (संती))
  • कुत्तों की भाषा (सारा कलनाज)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
अपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षणअपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षण
कुत्ते वाणिज्य के दरवाजे पर बंधेकुत्ते वाणिज्य के दरवाजे पर बंधे
बिल्कुल सही कुत्तोंबिल्कुल सही कुत्तों
कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
कैनाइन पार्क?कैनाइन पार्क?
» » संघर्ष से बचें
© 2022 TonMobis.com