घर पर एक और कुत्ते का आगमन

हमारे पास पहले से ही एक कुत्ता है, लेकिन हमने एक और कुत्ते साथी होने का फैसला किया है। इन मामलों में हमें सबसे पुराना प्रस्तुति प्रोटोकॉल पर विचार करना चाहिए। इस पोस्ट में हम आपको जितना संभव हो सके उतना आसान बनाने के लिए कुछ टिप्स छोड़ देते हैं और दाहिने पैर पर सह-अस्तित्व शुरू करते हैं।

1. उन्हें एक तटस्थ स्थान में प्रस्तुत करें: कुत्तों को उनके लिए तटस्थ क्षेत्र में परिचित होने देना सबसे अच्छा है, जैसे बाहर। प्रत्येक कुत्ते को झटके पर होना चाहिए, और हमें उच्च-अनुकूलता के व्यवहार या भोजन के टुकड़ों के साथ तैयार रहना चाहिए। शुरुआत में, हम कुत्तों को एक दूरी पर चलेंगे जहां उन्हें देखा जा सकता है। यदि कुत्ते कोई नकारात्मक व्यवहार नहीं दिखा रहे हैं, तो हम उन्हें एक इलाज के साथ पुरस्कृत करेंगे। यदि वे शांत हैं या उदाहरण के लिए, जब हम आक्रामकता के किसी भी संकेत के बिना एक दूसरे को देख रहे हैं तो हम इसे बार-बार दोहराएंगे।

2. प्रत्येक कुत्ते की शारीरिक भाषा पर ध्यान दें : ध्यान से शारीरिक मुद्राओं का निरीक्षण करें जो रक्षात्मक या अविश्वसनीय प्रतिक्रिया दर्शाते हैं, जिसमें आपकी पीठ, ग्रंट, नंगे दांत या घबराहट पर फिसलने वाले बाल शामिल हैं। अगर हम कुत्तों में इस तरह की प्रतिक्रियाओं को देखते हैं, तत्काल और शांति से हम बातचीत को बाधित करेंगे और कुछ और ध्यान पर अपना ध्यान पुनर्निर्देशित करने का प्रयास करेंगे।
यदि कुत्ते आराम से और आरामदायक लगते हैं, तो उनके बीच की दूरी को छोटा किया जा सकता है। एक बार फिर, हम इस दृष्टिकोण में रहते हुए व्यवहार की पेशकश करेंगे।

कुत्तों-1041483_640




3. कुत्तों को प्रेजेंटेशन की लय निर्धारित करने दें : कुत्तों को बातचीत करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है, या वे आसानी से चलने के लिए समय ले सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह प्रस्तुति धीरे-धीरे बनाना है। हमारे पास जितना अधिक धैर्य है, उतना ही अधिक सफलता की संभावना है। कुत्तों को एक साथ रहने के लिए बाध्य न करें अगर वे इसे नहीं चाहते हैं।
एक बार जब वे निकट निकटता में सक्षम हो जाते हैं, तो हम उन्हें एक दूसरे के साथ चलने की अनुमति देंगे, या साथ ही अंततः उन्हें नज़दीकी पर्यवेक्षण के तहत बातचीत करने के लिए छोड़ देंगे।

4. घर में निगरानी: जब कुत्ते पहले से ही घर पर हैं, तो उन्हें पर्यवेक्षण करना सुविधाजनक होता है, और यदि वे अकेले रह जाते हैं, तो एक विभाजक का उपयोग करें ताकि उन्हें देखा जा सके। हम मिठाई और प्रशंसा के साथ सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करेंगे।
खिलौनों या अपने आस-पास के भोजन को न छोड़ें जो संभावित रूप से लड़ सकें, जब तक कि हम 100% सुनिश्चित न हों कि उनके बीच का रिश्ता अच्छा चल रहा है।

अगर हमें प्रस्तुति संतोषजनक नहीं मिलती है, तो सबसे अच्छा विकल्प हमेशा एक नैतिकतावादी पशुचिकित्सा से परामर्श करना है जो हमें बताता है कि हमें प्रत्येक विशिष्ट मामले के लिए क्या करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए चीनी नामकुत्तों के लिए चीनी नाम
कुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइडकुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइड
मेरा वयस्क कुत्ता मेरे पिल्ला काटता हैमेरा वयस्क कुत्ता मेरे पिल्ला काटता है
कई कुत्तों के साथ रहनाकई कुत्तों के साथ रहना
कुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंगकुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंग
यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्सयदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
दो कुत्ते कैसे पेश करेंदो कुत्ते कैसे पेश करें
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
» » घर पर एक और कुत्ते का आगमन
© 2022 TonMobis.com