कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ

कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ

यह व्यापक रूप से ज्ञात है कि कुत्ते बहुत मिलनसार जानवर हैं और वे स्वाभाविक रूप से एक झुंड के संदर्भ में अपने जीवन को गर्भ धारण करते हैं, भले ही यह अन्य कुत्तों या उनके मानव परिवार से बना एक पैक है।

जाहिर है, प्रकृति भी संचार कि सद्भाव में झुंड बनाए रखती है और इस संचार के लिए इसका इस्तेमाल दोनों मानव भाषा के रूप में अन्य कुत्तों के साथ स्थापित करने के लिए की जरूरत है संपन्न है, मुख्य समस्या यह है कि अगर हम करते हैं हम पहले रिपोर्ट नहीं में सक्षम नहीं होगा हमारे कुत्ते को हमें बताना चाहता है कि सब कुछ समझना।

अपने कुत्ते को बेहतर ढंग से समझने और अपने घर में बेहतर कल्याण देने के लिए, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको दिखाते हैं कि कैसे पहचानें कुत्ते के मुद्रा और उनके अर्थ.

आप भी रुचि ले सकते हैं: 11 बिल्ली लगता है और उनका अर्थ है
सूची

शांत संकेत

निश्चित रूप से आपने कुत्तों की भाषा और शांत संकेतों के बारे में सुना है, हालांकि इस शब्द के उपयोग में कुछ भ्रम हो सकता है। हालांकि यह सच है कि कुत्ते इन संकेतों का उपयोग अपने साथियों, अपने मानव परिवार या यहां तक ​​कि अपने आप को शांत करने के लिए करते हैं, शांति का संकेत बाहरी उत्तेजना के लिए एक प्रतिक्रिया है।

कुत्ता उन्हें उत्तेजना को कम करने, धमकी को रोकने, दोस्ती स्थापित करने के लिए उपयोग कर सकता है ... लेकिन शांत संकेतों से यह भी संकेत मिलता है कि एक कुत्ता डरता है, तनावग्रस्त या क्रोधित होता है।

शांत होने के संकेत कुत्तों की शारीरिक भाषा का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, हालांकि, वे एकमात्र संकेत नहीं हैं जो मौजूद हैं , चूंकि कुत्तों उत्तेजना, खतरे या आक्रामकता को प्रसारित करने के लिए अन्य प्रकार के सिग्नल का उपयोग कर सकते हैं।

शांत संकेत

कुत्ते की स्थिति के अनुसार शांत के संकेतों की व्याख्या करना सीखना




वहाँ अलग अलग शांत के लगभग 30 संकेत हैं और उसके अर्थ है कि क्या कुत्ते उन्हें एक कुत्ता या एक मानव के साथ उपयोग करता है के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकते, इसलिए, यह बहुत मुश्किल गहराई से और पूरी तरह से इस मुद्दे के समाधान के लिए, हालांकि है यदि यह आपका इरादा है तो हम पुस्तक की अनुशंसा करते हैं "कुत्तों की भाषा, शांत संकेत। iquest- मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है ...? " लेखक ट्रिड रुगास के लेखक।

हालांकि, नीचे हम समझते हैं कि आपका कुत्ता क्या कहना चाहता है जब वह कुछ सामान्य शांत संकेतों का उपयोग करता है:

  • unblinking: जब एक कुत्ता बार-बार झपकी देता है तो यह आपको संकेत देता है कि यह बाहरी उत्तेजना (आमतौर पर एक आदेश) से पहले मजबूर और असहज महसूस करता है और यह आत्माओं को शांत करने की कोशिश करता है।
  • अपने सिर को तरफ मुड़ें: यह कुत्तों द्वारा बहुत सिग्नल का उपयोग किया जाता है जब एक मानव आदेश पर संचार करने के लिए बहुत अधिक निर्भर करता है। इस सिग्नल के साथ कुत्ता हमें बताता है कि वह असहज महसूस करता है, वही होता है जब वह आंखों के संपर्क से बचने के लिए अपनी आंखों के कोने से बाहर दिखता है।
  • अपनी पीठ मुड़ें: अपने कुत्ते को आप वापस दो कारणों के लिए मुख्य रूप से हो सकता है देता है: या तो बहुत उत्साहित और झटका लगा है और बहुत जल्दी है कि ऊर्जा और उत्तेजनाओं कि प्राप्त कर रहे हैं कम करने के लिए की जरूरत है, या लगता है कि आप उसे गुस्सा और आश्वस्त करने का इरादा दृष्टिकोण।
  • जम्हाई: जब एक कुत्ता चिल्लाता है तो वह खुद को इस स्थिति में आश्वस्त करने की कोशिश कर रहा है कि वह शांत नहीं समझता है और अपने मानव परिवार को आश्वस्त करने की भी कोशिश कर रहा है।
  • आराम करो और चाटना: शांत के इस संकेत के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं। जब एक कुत्ता लाता है तो आपको सामाजिक बातचीत और खुशी का संकेत माना जा सकता है, हालांकि, जब कोई कुत्ता थूथन को सूँघता है तो यह संकेत दे सकता है कि यह डर, घबराहट या असहज है।
  • अपनी पीठ पर लेट जाओ: यह संकेतों में से एक है कि आपका कुत्ता आपके प्रति बहुत अधिक आत्मविश्वास दिखाने के लिए उपयोग करता है, जब एक कुत्ते को इस तरह रखा जाता है तो वह पूरी तरह विनम्र होता है और खुद को पूरी तरह से देता है।

शांत के इन संकेतों को जानने के सबसे महत्वपूर्ण लाभों में से एक यह है कि आप उन्हें अपने कुत्ते के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि वह आसानी से उस अर्थ के बारे में समझ सके जिसे आप उसे व्यक्त करना चाहते हैं।

कुत्ते की स्थिति के अनुसार शांत के संकेतों की व्याख्या करना सीखना

एक काटने से पहले शारीरिक मुद्राएं

यदि हम कुत्तों की शारीरिक भाषा के बारे में बात करते हैं, तो सबसे मूल्यवान ज्ञान में से एक है पता है कि कुत्ते को खतरा बनने पर कैसे पहचानें और एक काटने के लिए तैयार, इस मामले में संकेत आमतौर पर निम्नलिखित हैं:

  • यह अस्वस्थता को दूर देखता है, धीरे-धीरे घूमता है और धीरे-धीरे आगे बढ़ता है।
  • यह खरोंच और जमीन sniffs।
  • यह तनाव के संकेत दिखाता है: इसके पीछे की ओर से बाल, यह पैंट, विद्यार्थियों को फैलाया जाता है और आंखें खुली होती हैं, यह भी हिला सकती है और हिला सकती है। ये संकेत इंगित करते हैं कि कुत्ता वह भागने या हमला करने के लिए तैयार करता है।
  • कुत्ता संकेत दिखाना बंद कर देता है, स्थिर रहता है और इसके खतरे पर केंद्रित होता है अगर यह इसे बेअसर करने में कामयाब नहीं होता है।
  • कुत्ता अपने दांत grunts और bares।
  • आखिरकार वह आत्म-रक्षा के कार्य में या कुछ या किसी व्यक्ति की रक्षा के रूप में एक हमले और अंक या काटता है जिसे वह मानता है।

जाहिर है, अगर हम कुत्तों की शारीरिक भाषा को जानते हैं तो इस प्रक्रिया को पूरी तरह से देना नहीं है, क्योंकि हम अपने कुत्ते को जो दिखा रहे हैं उसके अनुसार कार्य कर सकते हैं ताकि वह शांत हो सके.

एक काटने से पहले शारीरिक मुद्राएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
कुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइडकुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइड
अपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षणअपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षण
अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजीअपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजी
कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्तों की भाषाकुत्तों की भाषा
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
» » कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
© 2022 TonMobis.com