मशरूम के महान एथलीटों। क्या आप जानते हैं कि उनकी देखभाल कैसे की जाती है?

लंबी दूरी की मशरूम दौड़ में भाग लेने वाले कुत्तों को उनके द्वारा किए गए महान प्रयासों के कारण विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

किसी विशिष्ट आहार के अलावा, बेहद ऊर्जावान पोषक तत्वों और जलयोजन के आधार पर यह जरूरी है एक अच्छी कसरत बड़ी दौड़ के युग से पहले महीने शुरू करना चाहिए।

प्रतियोगिता के दौरान इन कुत्तों को पेश करने वाली समस्याएं दैनिक क्लिनिक में देखी जा सकती हैं। परीक्षण के दौरान ऐसा करने के लिए, विशेष रूप से प्रशिक्षित पशु चिकित्सकों की एक टीम, लगातार आपके स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है।

दौड़ के दौरान कई नियंत्रण बिंदु स्थित हैं जहां कुत्तों को एक-एक करके चेक किया जाना चाहिए, जिसके लिए पहले से ही एक विशिष्ट प्रोटोकॉल है। यह इस प्रकार, उनकी शारीरिक स्थिति के आधार पर फैसला किया है कि अगर वे प्रतिस्पर्धा जारी रखने के लिए या इसके विपरीत, करने का अधिकार मिलते हैं, हटा दिया और चिकित्सकीय स्थिति इलाज किया जाना चाहिए। वे सभी अपनी पहचान लेते हैं और musher इसमें इसके साथ एक कार्ड या पशु चिकित्सा पुस्तक होती है, जहां कोई भी घटना जो कुत्ते या पूरी टीम पर विशेष महत्व रखती है उसे फॉलो-अप स्थापित करने के लिए दर्ज किया जाता है।

यह देखना महत्वपूर्ण है कि उपकरण नियंत्रण बिंदु में कैसे प्रवेश करते हैं, इसके दृष्टिकोण की जांच करने के लिए और यदि चरण में कोई असामान्यता है। तुरंत musher उनको नीपरिन बूटियों को पट्टी कर देगा जिन्हें उन्हें पहनना चाहिए और उन्हें एक प्रदान करता है नाश्ता तब उन्हें विशेष रूप से स्ट्रॉ बेड पर आराम करने दें और उन्हें खिलाएं। यह चेकअप के पल के पल से ठीक पहले है, क्योंकि कुत्तों को झूठ बोलने से पहले परेशान नहीं होना चाहिए।

Femund2014 2 (1)

एक अच्छा रवैया और भूख अच्छा स्वास्थ्य प्रकट करती है। तथाकथित HAWL प्रोटोकॉल प्राथमिकता है: हाइड्रेशन और हृदय गति, दृष्टिकोण और भूख, वजन और शरीर की स्थिति और फेफड़े।




लोकोमोटर सिस्टम की चोटों पर विशेष ध्यान दिया जाता है, खासतौर से कार्पस और कंधों में, जो बहुत बार होते हैं। इसके लिए एक विशिष्ट स्कैनिंग प्रोटोकॉल भी है। अगर वे मालिश, संपीड़न और आराम का जवाब नहीं देते हैं, तो वे दौड़ से वापसी के लिए आधार हो सकते हैं। सब mushers वे जानते हैं कि अपने कुत्तों को मालिश करने के लिए, कार्प्स पर संपीड़ित रक्षक डालें और परीक्षण के दौरान अनुमति देने वाले कुछ तेलों को लागू करें।

उनके पाचन तंत्र अल्सर तनाव बहुत संभावना है क्योंकि आपके एड्रेनालाईन स्तर उच्च हैं और खाली पेट चलाना चाहिए। इसके लिए, दौड़ से पहले और पूरे समय में, musher गैस्ट्रिक अल्सर और खूनी दस्त को रोकने के लिए प्रोबायोटिक दवाओं के अलावा, प्रतिदिन कुत्तों को एंटासिड्स या पेट रक्षक के साथ व्यवहार करता है। दौड़ के दौरान उल्टी कुत्तों को विशेष ध्यान दिया जाएगा, क्योंकि उन्हें आकांक्षा निमोनिया का खतरा होता है, जिसका विकास गंभीर और तेज़ हो सकता है।

कि बाकी का जवाब नहीं है कुत्तों बहुत थका हुआ, निर्जलित है, जो असामान्य फेफड़ों या दिल की आवाज़ है, लंगड़ापन या musculoskeletal विकारों के साथ दौड़ से वापस ले लिया और इलाज और पशु चिकित्सा टीम द्वारा स्थिर रहे हैं। पेशीविकृति के विकास (स्लेज कुत्ता पेशीविकृति) कि आम तौर पर 500 किलोमीटर की दौड़ से उत्पन्न होते हैं के लिए विशेष ध्यान भी उपलब्ध है। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक नियंत्रण बिंदु में एक पूर्ण प्राथमिक चिकित्सा किट और विशेष रूप से सुसज्जित इकाइयां होती हैं।

नियम दौड़ उपचार के दौरान की अनुमति दी उन दोनों के बीच में भिन्नता है, लेकिन आम तौर पर antacids, antidiarrheal, podal स्थितियों के लिए कुछ मलहम और कुछ आंख बूंदों तक ही सीमित। कोई अन्य हस्तक्षेप प्रतिस्पर्धा की तत्काल वापसी का अनुमान लगाता है।

कुत्ते को हटाने का निर्णय हमेशा साथ लिया जाता है musher और निदान की पुष्टि करने वाले साथी पशु चिकित्सकों के बीच दूसरी राय का अनुरोध करना आम बात है। कभी-कभी यह तुम्हारा है musher वह व्यक्ति जो नियंत्रण के बिंदु पर पहुंचने पर जानवर की सेवानिवृत्ति का फैसला करता है, या यात्रा के दौरान वह खुद को अलग करता है। इस मामले में, कुत्ता स्लेज और अपने ही अंदर आता है musher या हैंडलर वे उपचार प्राप्त करने के लिए उन्हें पशु चिकित्सा सुविधाओं में ले जाते हैं।

ये सच्चे एथलीट हर समय उनकी सतर्क आंखों के नीचे होते हैं musher, उसकी हैंडलर और एक पूरी पशु चिकित्सा टीम उन्हें इष्टतम स्थितियों में प्राथमिक रेखा को पार करने में मदद करने के लिए, सभी के ऊपर, उनके कल्याण को प्राथमिकता देने में मदद करने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Pretrip!Pretrip!
तुर्की के कुत्ते कांगलतुर्की के कुत्ते कांगल
खेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करोखेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करो
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
एलिकेंट में आपातकालीन पशु - पशु चिकित्सकों की सूची 24 घंटेएलिकेंट में आपातकालीन पशु - पशु चिकित्सकों की सूची 24 घंटे
एलिकेंट में विदेशी पशु पशु चिकित्सकएलिकेंट में विदेशी पशु पशु चिकित्सक
» » मशरूम के महान एथलीटों। क्या आप जानते हैं कि उनकी देखभाल कैसे की जाती है?
© 2022 TonMobis.com