कॉलर या दोहन, कौन सा चुनना है?

जब पूछा गया: कॉलर या दोहन? हम जवाब देंगे कि जब तक यह कुत्ते के लिए आरामदायक न हो, तब तक हमें परवाह नहीं है, लेकिन यह ध्यान में रखते हुए कि सभी नस्लों के लिए आकारिकी समान नहीं है। यह देखना आवश्यक होगा कि प्रत्येक के लिए सबसे अच्छा क्या है।

ध्यान रखें कि कुत्ते एक दोहन की तुलना में कॉलर से अधिक नहीं फेंकेंगे, जब तक उन्हें बिना छेड़छाड़ के चलने के लिए सिखाया जाता है और यह समझते हैं कि: एक कुत्ता विभिन्न कारणों से शूट कर सकता है, क्योंकि यह नहीं जानता कि इसे किसी अन्य तरीके से कैसे करना है पर्यावरण या गाइड के लिए डर फेंक दें, प्रबलित व्यवहार आदि के लिए।

हार

हार, चमड़े, नायलॉन, प्लास्टिक के हजारों मॉडल हैं ... यह महत्वपूर्ण है कि यह कुत्ते के लिए आरामदायक और सुरक्षित हो। कुछ लोगों के साथ विशेष देखभाल जो गहने लाते हैं जिसमें कुत्ते के बाल पकड़े जाते हैं और फिर झटके होते हैं। हमारी प्राथमिकता यह है कि वे बहुत संकीर्ण नहीं हैं।
हार

साज़

लघुशिरस्क कुत्तों, यानी, "फ्लैट", हमेशा एक दोहन के साथ अधिक सहज हो जाएगा के रूप में वे दौड़ कर रहे हैं उन्हें, अधिक सांस लेने और कॉलर लागत कि कुछ बिंदु पर, श्वासनली पर दबाव डाला जा सकता है। 
छोटे कुत्तों और minis में, इसके छोटे कॉलर के कारण दोहन का विकल्प भी सिफारिश की जाएगी।
से चुनने के लिए कई मॉडल भी हैं। हमारी वरीयता सबसे गद्देदार मॉडल और खेल harnesses है।
महत्वपूर्ण: दोहन को खींचकर कुत्ते को जमीन से कभी उठाएं।
साज़

मार्टिंगेल हार

ग्रेफॉल्स के समान मॉर्फोलॉजी वाले कुत्तों में, इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कि सिर में गर्दन की तुलना में अधिक व्यास नहीं है, इसलिए एक सामान्य हार बाहर आ सकता है और दोहन के मामले में, कुछ ऐसा ही होता है: कुछ मामलों में, यदि वे सामने के पैरों में शामिल होते हैं और वापस खींचते हैं, तो वे आसानी से बच सकते हैं। यह एक ग्रेहाउंड के लिए एक समस्या नहीं होगी जो जानता है कि पट्टा के साथ कैसे चलना है, लेकिन यह आतंक के एक पल में हो सकता है। इस मामले में "मार्टिंगेल" मॉडल हैं जो बहुत व्यापक कॉलर हैं अर्ध-चोकिंग प्रकार का और यह कुत्ते को ठीक करने की स्थिति में सिर से गुजरने से रोकता है। 
महत्वपूर्ण: इन्हें पीछे हटने योग्य पट्टा के साथ कॉलर का कभी भी उपयोग न करें।



हम एक दोहन का उपयोग पसंद करते हैं जो अच्छी तरह से अनुकूल है और यह कुत्ते को सेमी-चोक कॉलर से पहले भागने से रोकता है।

ज़रेबंद
यदि आप एक कुत्ता है कि पट्टा पहली बात के साथ चलने के लिए नहीं सीखा है है, तो हम फेंक नहीं लेकिन निश्चित रूप से, बंद करो जब कुत्ते खींच और पट्टा ढीला जब आप खींच एक छोटे पिल्ला के साथ आसान हो सकता है बंद करो उसे सिखाने के लिए है, लेकिन moloso 50 किलो के साथ यह मुश्किल हो जाता है, देखते हैं कि हम कैसे खड़े जब आप खींच करते हैं! 
बाजार में अलग-अलग "टूल्स" हैं, लेकिन सभी की सिफारिश नहीं की जाती है:

एंटी-पुल harnesses

उन लोगों के बीच अंतर करना जरूरी है जिनके सामने की अंगूठी है और जो कुत्ते के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र पर कार्य करने की अनुमति देते हैं, यदि यह पट्टी अपनी शेष राशि का हिस्सा खो देती है, तो इसका कारण यह क्यों है कि यह अपने इरादे में बंद हो जाएगा और जो कुत्ते खींचते समय दबाव डालते हैं या कुछ निलंबन बंद करते हैं। हम इन अंतिम लोगों की दृढ़ता से अनुशंसा नहीं करते हैं चूंकि काम करने का तरीका कुत्ते को नुकसान पहुंचाएगा (एक चुटकी, एक पुल)।
हम जिसकी सिफारिश करते हैं वह है सॉफ़्टच सेंस-ible हार्नेस। (वीडियो)
यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्हें जीवन के लिए उपयोग नहीं करना चाहिए, आपको कुत्ते पर होने वाले प्रभाव का लाभ उठाने के लिए उसे एक या दो सप्ताह में झटके के बिना चलने के लिए सिखाया जाना चाहिए और फिर दोहन या सामान्य कॉलर का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।
महत्वपूर्ण: इन्हें पीछे हटने योग्य पट्टा के साथ कभी भी दोहन का उपयोग न करें।
 नब्ज-ible

halters

जब भी संभव हो, से बचें, ronzales का उपयोग करें टाइप "Halti" या "सज्जन नेता" चूंकि गर्दन को नुकसान पहुंचाने की संभावना के अलावा, वे हार हैं वे कुत्ते के संचार को बहुत सीमित करते हैं। मौजूद मॉडल में से एक, गर्दन में "कम नुकसान" का कारण होगा "कैनी हार" चूंकि यह बाद में नहीं खींचता है, हालांकि यह संचार सीमित करना जारी रखता है। हालांकि, अगर कुछ भी उपलब्ध नहीं है, तो यह कुछ भी नहीं है। सामने की दोहन के लिए क्या कहा जाता है: कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 1 या 2 सप्ताह के लिए इसके प्रभाव का लाभ उठाएं ताकि वह झटके के बिना चल सके। यह देखने के लिए उत्सुक है कि कुत्ते को शिक्षित करने के बारे में चिंता किए बिना हर दिन इस तरह के मुहरों का उपयोग करने वाले लोग कैसे हैं।
महत्वपूर्ण: कभी भी एक रिट्रैक्टेबल पट्टा के साथ एक हल्टर का उपयोग न करें।
halters

चोकिंग या सेमी-चोकिंग कॉलर, स्पाइक्ड कॉलर, अनलोडिंग हार ... टॉरचर कॉलर

पूरी तरह से निराश। उन्हें निषिद्ध होना चाहिए और वास्तव में, कुछ देशों में वे पहले से ही हैं। एक मार्केटिंग रणनीति के रूप में, उन्हें बुलाया जाता है "शैक्षणिक कॉलर" लेकिन यह सच नहीं है, उन्हें शिक्षित करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है, उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. दंड के साथ शिक्षण हमारे कार्य दर्शन में फिट नहीं है। हम उन लोगों के लिए यह विकल्प छोड़ देते हैं जो जल्दबाजी में हैं और मानते हैं कि उन्होंने सबकुछ करने की कोशिश की है, धैर्य नहीं है, या नहीं जानते कि कुत्ते को अन्यथा दंडित करने के बजाय उन्हें कैसे शिक्षित किया जाए। यदि कोई ट्रेनर इस विकल्प की सिफारिश करता है, तो दूसरा ट्रेनर ढूंढें।

आप उनके बारे में अधिक पढ़ सकते हैं यहाँ।

यातना हार
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनें
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
कुत्तों के लिए चमकदार हारकुत्तों के लिए चमकदार हार
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँएक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
एक समय में कई कुत्तों को चलोएक समय में कई कुत्तों को चलो
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
» » कॉलर या दोहन, कौन सा चुनना है?
© 2022 TonMobis.com