कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन

प्राप्त परिणामों की तुलना कुत्तों को खींचने वाले कुत्तों की समस्या के सुधार में गर्दन और हेलर हार के उपयोग से की गई थी।

चोक कॉलर:

उपयोग करने के लिए अनुकूलन तेजी से है। अवांछनीय प्रभाव जैसे: घुटन, डूबने, खांसी, आदि आम हैं। यह 55% मामलों में होता है। कुछ कुत्तों में सुधार हुआ (25%), लेकिन महान बहुमत (75%) समस्या को सही नहीं कर सका। यदि इन जानवरों को सही नहीं किया गया है तो वे प्रशिक्षण के अधीन हैं और मालिक को चोक कॉलर का सही उपयोग सिखाया जाता है, 70% पट्टा को खींचने के लिए नहीं सीखते हैं। अवांछनीय प्रभाव (घुटन) गायब हो जाता है। लेकिन 30% ने व्यवहार में सुधार नहीं किया और खींच लिया। और यदि मालिकों ने उन्हें अवांछित प्रभाव सिखाने की कोशिश करने पर जोर दिया, तो कॉलर बैठे गर्दन के क्षेत्र में भी उन्हें चोट लगी और मोम हो गई।

हेलटर प्रकार का हार:

इस प्रकार के कॉलर को अनुकूलित करने के लिए जानवरों को कुछ प्रकार की कठिनाई होती है। यह जानवरों के निरंतर प्रयासों से उन्हें हटाने की कोशिश करने के लिए प्रकट होता है। अधिकांश मालिकों (75%) ने कहा कि वे अपने पशुओं को नियंत्रित करने और सही ढंग से चलने में सक्षम थे। हालांकि कुछ ने बताया कि उनके कुत्ते हर बार अक्सर हार को हटाने की कोशिश करते रहे।




दूसरों (25%) को चलने के दौरान कठिनाइयों थी , उन्हें निलंबित करने के बिंदु पर। यह कॉलर को हटाने के लिए जानवरों के कठोर प्रयासों के कारण था और इसलिए अग्रिम नहीं करना था। यदि उत्तरार्द्ध आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के अधीन होता है और मालिक को हेलटर के सही उपयोग को पढ़ाया जाता है तो महान बहुमत (9 0%) ने समस्या हल की और उचित चलना शुरू कर दिया।

केवल मामूली (10%) सुधार नहीं करता है और कॉलर को हटाने के लगातार प्रयास करता रहता है और चलने को रोकना पड़ता है। फिर जो लोग चॉक हार के साथ समस्या को ठीक करने के प्रयास में असफल रहे, उन्हें हेलर कॉलर पहनने के लिए दिया गया और परिणाम समस्या के ज्यादातर मामलों में सुधार हुआ। अब जब यह दूसरी तरफ किया गया था, जो लोग हेलटर-प्रकार कॉलर के साथ नहीं चलते थे, वे चॉक कॉलर के साथ प्रयास करते थे, लेकिन समस्या में सुधार नहीं किया जा सका।

कॉलर प्रकार हाल्टर जानवरों की एक उच्च प्रतिशत में व्यवहार में सुधार लाने और कम अवांछनीय प्रभाव है। चोक कॉलर लाभ यह है कि पशु mГЎs fГЎcilmente कॉलर फिट बैठता है और मालिकों द्वारा स्वीकार किए जाते हैं mГЎs है, लेकिन एक पेशेवर ट्रेनर द्वारा आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की जरूरत के लिए पशु काफी पट्टा खींचने के लिए उनके व्यवहार में सुधार करना है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनें
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छामेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा
» » कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
© 2022 TonMobis.com