कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करें

आपके पालतू हमेशा एक सुरक्षित मार्ग के साथ जीवन के माध्यम से चले गए हैं, लेकिन हाल ही में (जब से उन्होंने घर को पुनर्व्यवस्थित किया) वह फर्नीचर के साथ टक्कर लगी है और खो गया लगता है। और जब वह पैदल चलने के लिए बाहर जाता है, उसे उसे खोजने में कठिनाई होती है। किसी कारण से, जानवर की दृष्टि बिगड़ गई है। कुछ कुत्ते और बिल्लियों रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी से पीड़ित होते हैं, जिससे कम रोशनी के घंटों में देखना मुश्किल हो जाता है।

अन्य मोतियाबिंद, ग्लूकोमा या अन्य विकारों से ग्रस्त हैं जो दृष्टि के नुकसान का कारण बनते हैं। सौभाग्य से, इन dolencias.В बेहतर बनाने के तरीके हालांकि उनके पशु compaГ ± Гa वापस पूर्ण दृश्य नहीं मिलता है, आप जीवन को आसान बनाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। पेशेवरों से इन सुझावों का परीक्षण करें।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

चीजों को जगह में मत बदलें . फर्नीचर को स्थानांतरित करने से जानवरों को दृष्टि की समस्याओं और यहां तक ​​कि चोटों के कारण भ्रमित कर सकते हैं। नतीजतन, जब तक यह आवश्यक न हो, चीजों को जगह से न बदलें।

रास्ता सिखाओ। आप के आसपास फर्नीचर बदलने का फैसला और अपने पालतू दृष्टि समस्या है, तो dГas के एक जोड़े के लिए एक पट्टा पर घर के आसपास pasГ © इला उसे खास बनाने वाले।
जब तक आप वस्तुओं से परिचित नहीं हो जाते, तब तक इसे एक या दो कमरे तक सीमित रखना भी एक अच्छा विचार है। एक बार जब आप अपने परिवेश को जानते हैं, तो आप इसे नए कमरे में ले जा सकते हैं। अधिकांश जानवर कंपनी के लिए आभारी हैं, ताकि वे उन्हें एक कमरे में रख सकें जहां वे अकेले महसूस न करें।

स्थिर रहो . दृष्टि की समस्याओं वाले जानवर के लिए स्थिरता बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए एक ही स्थान पर हमेशा भोजन और पानी छोड़कर आपको आत्मविश्वास और सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी। रेत की बाल्टी या बिस्तर के बारे में भी यही कहा जा सकता है - उतना ही कम आप उन्हें स्थानांतरित करते हैं, बेहतर।

प्रस्ताव मदद करें। अगर आपके पालतू पशु में दृष्टि की समस्याएं हैं, तो इसे सड़क पर बाहर जाने दें। एक छिद्र से बंधे घूंघट लें या इसे एक बाड़ वाले बगीचे में कबूल करें, जहां से यह बच नहीं सकता है।

पूल को कवर करें। पूल दृष्टिहीन समस्याओं वाले जानवर के लिए एक प्राणघातक खतरा हो सकता है। कई अंधेरे जानवर डूब जाते हैं-ताकि वे पूल को शुद्ध के साथ कवर कर सकें या देख सकें कि वे इसके करीब नहीं आते हैं।




आपको एक दोस्त मिलते हैं . आम तौर पर, एक जानवर जो अच्छा दिखता है वह उस व्यक्ति की मदद करेगा जिसकी दृष्टि में समस्याएं हैं। कई अंधे जानवरों के लिए उत्कृष्ट गुल हैं। हालांकि वे अच्छे दोस्त नहीं हैं, परिवार में किसी अन्य जानवर की उपस्थिति बहुत मददगार हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप अच्छी दृष्टि से जानवर की गर्दन में घंटी लटकाते हैं, तो यह आपके साथी को इसका पालन करने और खतरे से बाहर रहने में मदद करेगा।

इसे बाल कटवाने . अगर आपके साथी जानवर की दृष्टि की समस्याएं हैं और आपके बाल आपकी आंखों पर लटकते हैं, तो इसका इलाज करें। चेहरे पर बाल एक जानवर के लिए एक अतिरिक्त बाधा है जिसे पहले से ही यह देखने में समस्या है कि यह कहां जा रहा है।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

यद्यपि मनुष्य को दृष्टि खोने के लिए एक त्रासदी हो सकती है, जानवर इस तथ्य के लिए बेहतर अनुकूल होते हैं। इस तथ्य के लिए धन्यवाद कि उनके पास बहुत तेज इंद्रियां हैं, कुत्तों और बिल्लियों की दृष्टि से समस्याएं बिना किसी समस्या के अपने कार्यों को विकसित कर सकती हैं। कुछ जानवर सुनते हैं जब एक दरवाजा खोला जाता है या बंद होता है, और नतीजतन, वे आगे बढ़ते हैं या बिना किसी हिचकिचाहट के रोकते हैं। कोई नहीं कहता कि वे नहीं देखते हैं।

हालांकि, अगर जानवर नए क्षेत्र में स्थानांतरित हो जाता है, तो दृष्टि की समस्याएं अधिक ध्यान देने योग्य और खतरनाक हो जाएंगी। ब्लाइंड जानवर फर्नीचर या दीवारों से टकर सकते हैं। अगर वे सड़क पर अकेले बाहर जाते हैं, तो उन्हें एक कार से चलाया जा सकता है।

दृष्टि समस्याओं वाले किसी भी जानवर को पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता है। लेकिन, आप कैसे जानते हैं कि आपका जानवर अंधेरा जा रहा है? अगर आप इसे कॉल करते समय इसे ढूंढने में कठिनाई होती है तो देखें। इसके अलावा, अंधा कुत्तों और बिल्लियों अक्सर ऊपर या नीचे सीढ़ियों का विरोध करने का विरोध करते हैं। और एक अंधा बिल्ली फर्नीचर पर कूद नहीं पाएगी क्योंकि वह अतीत में करता था।

1 मीटर दूर alГ © Jese: अपनी बिल्ली साल और वॉलपेपर अचानक ऐसा करने से रोक ± के लिए अपने बिस्तर में सो गया है, तो यह बहुत संभव है कि estГ © ciego.В अंधापन पता लगाने के लिए एक और तरीका है जा रहा है सबूत रूई है जानवर का और एक सूती बॉल ड्रॉप। यदि इसे दो बार करने के बाद जानवर कपास को भी नहीं देखता है, तो यह बहुत संभावना है कि इसमें दृष्टि की समस्याएं हों। इस मामले में, जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक से परामर्श लें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीकुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
कुत्तों की दृष्टि कैसी हैकुत्तों की दृष्टि कैसी है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा है
कुत्तों की आंखों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों की आंखों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
स्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करें
कुत्ता दुनिया को कैसे देखता हैकुत्ता दुनिया को कैसे देखता है
दृश्यदृश्य
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
बिल्लियों कैसे देखते हैं?बिल्लियों कैसे देखते हैं?
बिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचारबिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचार
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करें
© 2022 TonMobis.com