घुंघराले बाल retriever

घुंघराले बाल कुत्ता भी बुलाया "घुंघराले" यह उन दौड़ों में सबसे पुराना है जिसे अब पुनर्प्राप्ति के रूप में जाना जाता है। वे मूल रूप से इंग्लैंड से हैं और आयरिश वॉटर डॉग और पूडल समेत अपने पूर्वजों में कई प्रसिद्ध नस्लें हैं।

वे उत्कृष्ट शिकार कुत्तों हैं, और जब कोई पक्षी गिर गया है और उसे पाता है, तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि वसूली कितनी मुश्किल है।
यह दौड़ पानी से प्यार करती है और पानी में गिरने वाले पक्षियों को पुनः प्राप्त करती है।

घुंघराले बाल कुत्ते की विशेषताएं

नस्ल 58 सेमी और 68 सेमी लंबा है और वजन 26 किलो और 36 किलो वजन के बीच है। यह एक मजबूत शरीर और पैरों के साथ एक एथलेटिक दौड़ है। कान डूब रहे हैं और पूंछ लंबी है। इस नस्ल का सबसे अधिक चरित्र बहुत ही घुंघराले कोट है, लेकिन कर्ल के अलावा बालों का कोट भी निविड़ अंधकार है जो शरीर के नीचे, जांघों और पूंछ पर सिर के शीर्ष से कुत्ते को ढकता है। चेहरे और सामने के पैरों के सामने एक बहुत ही कम चिकनी परत होती है। कोट काला या यकृत रंग हो सकता है।

घुंघराले की देखभाल

घुंघराले बाल कुत्ते को सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए, या अधिक, अगर कुत्ता अक्सर पानी में होता है। पूंछ के नीचे, और कान के चारों ओर बाल कुत्ते को साफ और सौंदर्यपूर्ण तरीके से आदेश देने के लिए छंटनी की जा सकती है।

घुंघराले बहुत सक्रिय हो सकता है, खासकर जब वह एक पिल्ला है। आपको दैनिक और जोरदार व्यायाम की ज़रूरत है, आप नदियों, छोटे झीलों आदि जैसे आर्द्र स्थानों में अच्छी गतिविधि का आनंद ले सकते हैं।

घुंघराले बाल कुत्ते के विशेषज्ञ प्रजनकों ने पिल्ले के लिए आज्ञाकारिता पाठ्यक्रम लेने की सलाह दी है, क्योंकि कर्ली बहुत बुद्धिमान और आसानी से ऊबती हैं। प्रारंभिक शिक्षा के बिना, ये कुत्ते खुद को शिक्षित करते हैं, मालिक के खर्च पर अपने नियम और आदतों की स्थापना करते हैं।

घुंघराले की शिक्षा के लिए एक और तथ्य यह है कि इस दौड़ को परिपक्व होने में काफी समय लगता है, इसलिए प्रशिक्षण पूरे पिल्ला चरण में जारी रहना चाहिए।


घुंघराले बाल कुत्ता सिफारिशें

इस नस्ल का अभी भी शिकार के लिए उपयोग किया जाता है और घर में बेहतर रहता है जहां कुत्ता अपनी सहजता का उपयोग कर सकता है। जब वह शिकार नहीं कर रहा है, तो घुंघराले एक अद्भुत परिवार कुत्ता है, बच्चों के साथ बढ़िया है, और आमतौर पर घर पर शांत है। वह स्नेही और वफादार है, लेकिन अजनबियों के साथ आरक्षित है।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में हिप डिस्प्लेसिया और आंख दोष शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेदएक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
अमेरिकी पानी कुत्ते नस्लअमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
बेसेंजी कुत्ताबेसेंजी कुत्ता
प्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondorप्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondor
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
रेक्स बिल्लीरेक्स बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
टिगी - 1 9 63 से पेशेवर बाल देखभालटिगी - 1 9 63 से पेशेवर बाल देखभाल
कुत्ते के बाल देखभालकुत्ते के बाल देखभाल
» » घुंघराले बाल retriever
© 2022 TonMobis.com