घुंघराले कैनरी का वर्गीकरण

घुंघराले कैनरी का वर्गीकरण इस प्रकार है:

  • हेवी टाइप करें : Frisà © Parisià © एन। रंग के मिलानस। Paduano।
  • लाइट प्रकार : उत्तरी डच। दक्षिण डच गिबर itliclicus।

इन दौड़ों में से प्रत्येक की विशेषताओं के लिए एक संक्षिप्त परिचय हमें निम्नलिखित सारांश बनाने की अनुमति देगा:

Frisà © parisià © n.в "विशाल विविधता जो 22 सेमी तक पहुंच सकती है। खड़ी स्थिति और महान पंखों के अलार का। पंख को कम से कम मूल्य, ठीक और लंबे, कम ठीक और छोटे और कठिन (सामान्य) के क्रम में, तीन गुणों में भर्ती किया जाता है। सिर, मोटी, कर्ल में बहुत समृद्ध होना चाहिए, जो हेल्मेट, डबल हेलमेट और हेल्मेट में मुख्य रूप से विभिन्न रूप ले सकता है। सिर के आधार पर पंखों का एक खोल दिखाई देता है जिसे कॉलर के रूप में जाना जाता है, जो आमतौर पर भारी पंखों से बना होता है। पीठ पर «मंथल» लंबे और मोटे पंखों द्वारा कब्जा कर लिया जाता है जो एक पृष्ठीय रेखा से विभाजित होते हैं जो पंखों पर समरूप रूप से गिरते हैं। «गुलदस्ता» कमर पर फूल में एक संरचना बनाने, पृष्ठीय आवरण जारी है। दो खूबसूरत «फिन» शरीर के प्रत्येक तरफ समरूप रूप से पैदा होते हैं, जिसमें पंख किनारों को शामिल किया जाता है।

"GalloВ की" В पंख पूंछ, В «patillasВ" गर्दन, लंबी पूंछ और मजबूत वर्ग अंत के दोनों किनारों पर के आधार पर गिरने, भारी घुंघराले के बीच इस आश्चर्य की caracterГsticas को पूरा करें। MilanГ © एक लहर रंग कि थोड़ा झालरदार पंख के साथ, MilГЎn के शहर में जहां पहले नमूनों 1930 और 1933 के बीच दिखाई Canaries बर्फ सफेद से अपने पालने पड़ा है, प्रशंसकों का एक समूह है उन्होंने चयन शुरू किया, रोलर नर और घुंघराले डच मादाओं के बीच पार किया। इस प्रकार कई पीढ़ियों के लिए डच मादाओं के साथ प्राप्त उत्पादों में शामिल होने से, तथाकथित प्रकाश मिलांबियान्को पहुंचा।

ये नमूने धीरे-धीरे आकार और स्थिति में प्राप्त हुए, जब तक वे एक प्रामाणिक भारी विविधता बन गए। वर्तमान मिलान रंग पीले, सफेद, हरे, नारंगी और लाल रंग में प्रस्तुत किया जाता है। उनका आकार 18 सेमी है, और सुरुचिपूर्ण और गर्व का आचरण है। सिर कर्ल में बहुत समृद्ध है, गर्दन अच्छी तरह से पंख वाली है, शेष कर्ल पारिवारिक Frieze की यादें हैं, मैटल, कॉर्सेज, मुर्गा पंख, साइडबर्न, हार और फ्रिल्स के साथ। पुडानो घुंघराले कैनरी के भीतर एक बेहद स्थितित्मक विविधता है। अच्छे नमूनों की मार्शल और खड़ी स्थिति यॉर्कशायर किस्म की याद ताजा करती है।




यह एक घुंघराले फ्लॉस है। सिर पर, जो बड़ा और चौड़ा होना चाहिए, एक सममित विग दिखाई देता है, जो माथे के आगे और गर्दन के नाप में वापस उतरना चाहिए। यह बहुत सराहना की जाती है कि रंग के बाकी हिस्सों की तुलना में रंग का एक अलग रंग होता है। आम तौर पर पंख, बड़ी मात्रा में उपस्थित होना चाहिए और बेहद कॉम्पैक्ट और रेशमी होना चाहिए। केंद्रीय सीधी रेखा के आधार पर नियमित रूप से पीछे कर्ल, स्तन की टोकरी भी बहुत भारी होनी चाहिए और निचले पेट में जितनी कम हो सके उतनी कम होनी चाहिए। नियमित और पूरी तरह से सममित झंडे। पैरों को पूंछ के साथ 40 डिग्री कोण बनाना चाहिए, बहुत मजबूत, वे दृढ़ता से innkeeper के लिए तय कर रहे हैं।

बड़े आकार की विविधता, लंबाई में 17 सेमी नहीं उतरनी चाहिए। हल्के घुंघराले वाले हम उन्हें इस तरह सारांशित कर सकते हैं:

इसकी उत्पत्ति से: उत्तरी हॉलैंड, औसत आकार का घुंघराले, सभी घुंघराले कैनरीज़ में सबसे पुराना है। यह फ्रांस के उत्तर से आता है। यह शांत और देहाती है। बिना किसी संदेह के घुंघराले किस्मों का सबसे अधिक प्रभावशाली। दक्षिण डच, फ्रांस के दक्षिण में और इबेरियन प्रायद्वीप में चयनित, स्पष्ट रूप से डच उत्तर और आदिम जाति बेल्जियम «गैन्टेसा» के बीच पार होने से निकला है। यह घबराहट और उत्साही स्वभाव का एक कैनरी है।

बड़बड़ाना itГЎlicus HolandГ © दक्षिण में अपने मूल है, मुख्य रूप से दक्षिण EspaГ से एक सदी के तीन तिमाहियों के लिए इटली में विविधता penetrГі एक ±, विशेष रूप से सेविला, जहां HolandГ © दक्षिण उगाया जाता है के प्रांत में शौक के साथ, «सेविले घुंघराले» के विशेष उपभेदों को जन्म देना। इटली में, consanguГneos लगातार संभोग और degeneraciГіn पक्षति जब गहन गहन के साथ रखा होता है कि, वे का चयन कर रहे थे ठीक नमूनों mГЎs seГ इन टारस genГ © ticas के पंखों वाला प्रभाव ± था।

यह इस अजीब विविधता की तरह था, जिसे ब्रुसेल्स में अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी में 1 9 51 में प्रस्तुत किया गया था। शायद जिस उत्पत्ति में इसका जन्म हुआ, उसके परिणामस्वरूप, गिब्बर पुनरुत्पादन के लिए कई बड़ी कठिनाइयों का सामना कर रहा है। आइए अंत में प्रकाश घुंघराले कैनरी की तीन किस्मों की विशेषताओं के साथ एक तुलनात्मक तालिका का अध्ययन करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरीस्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरी
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
Pargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्याPargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्या
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा है
त्वचा और पंखों में तोते के रोगत्वचा और पंखों में तोते के रोग
कैनरी घुंघराले पंखकैनरी घुंघराले पंख
गीत कैनरी की तीन नस्लोंगीत कैनरी की तीन नस्लों
कैनेरियन दौड़ mogudaकैनेरियन दौड़ moguda
आधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराशआधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराश
अंधेरे रेखा की किस्में: उदासीन कैनरीअंधेरे रेखा की किस्में: उदासीन कैनरी
» » घुंघराले कैनरी का वर्गीकरण
© 2022 TonMobis.com