डोबर्मन का पेरेंटिंग

पुरुष आठ महीने की उम्र के करीब युवावस्था तक पहुंचते हैं, उनके बावजूद कई किनिलॉजिकल एसोसिएशन हैं, जो 24 महीने पूरे होने तक उनके साथ सेवाएं करने पर रोक लगाते हैं।

इसका कारण यह है कि यह मांग की जाती है कि जानवर पूरी तरह से विकसित हो गया है और युवाओं में सुधार करता है और पिल्ला के वास्तविक और पूर्ण विकास में हस्तक्षेप नहीं करता है, जिसे हाल ही में उस उम्र में वयस्क माना जाता है।

सभ्यता जीवन के एक बहुत ही अलग समय में पहुंच जाती है, ऐसी कई स्थितियां हैं जो इसे प्रभावित करती हैं। सेवाएं, सप्ताह में दो बार से अधिक नहीं होनी चाहिए, अधिकतर मांग हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होंगी। यह सलाह दी जाती है कि उस समय आप इसे बनाने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, आपको बहुत अच्छी तरह से संतुलित किया जाएगा। अभ्यास करने के लिए मत भूलना, यानी, आपको सबसे अच्छी शारीरिक स्थितियों में होना चाहिए।




लगभग नौ महीने में मादाएं गर्मी में आती हैं। स्पष्ट करें कि नर और मादा दोनों के लिए चिह्नित सभी "इन बार" परिवर्तनीय हैं, ऐसी कई परिस्थितियां हैं जो इसे निर्धारित करती हैं (जलवायु, भोजन, विकास)। 22 महीनों के बाद तक इसे पैदा करना महत्वपूर्ण नहीं है, जब तक कि यह पूर्ण विकास न हो जाए।

मादा साल में दो बार परोसा जा सकता है, हालांकि यह सलाह नहीं दी जाती है। केवल एक बार, इसके साथ हम पीठ, कमजोर पिल्लों की कोमलता से बचेंगे। निश्चित रूप से यह बर्बाद हो जाएगा, इसके उपयोगी जीवन को छोटा कर देगा। ऐसा कहने के लिए, "एक अच्छा प्रजनक" कभी भी अपने नमूने का दुरुपयोग नहीं करेगा, उनकी सुरक्षा की मांग करेगा और बुद्धिमानी से अधिक संतुष्टि मांगेगा, क्योंकि वे उन्हें इष्टतम स्थितियों में रखेंगे, जो प्रत्येक ब्रीडर का आदर्श होना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
घर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेहघर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेह
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
वयस्क बिल्लियों के लिए भोजनवयस्क बिल्लियों के लिए भोजन
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्रएक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र
बिल्ली का बच्चा बढ़ रहा हैबिल्ली का बच्चा बढ़ रहा है
» » डोबर्मन का पेरेंटिंग
© 2022 TonMobis.com