वयस्क बिल्लियों के लिए भोजन

अधिकांश बिल्ली के बच्चे अपने कुल वयस्क वजन का लगभग 75% उम्र छह महीने की उम्र में प्राप्त करते हैं और यह प्राथमिक कारण है, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि छह महीने से सर्वश्रेष्ठ युवा बिल्लियों की पेशकश की जाएगी वयस्कों के लिए तैयार खाद्य पदार्थ, बढ़ते बिल्ली के बच्चे के लिए डिजाइन किए गए लोगों से अधिक।

इसके साथ, इसमें शामिल है कि बिल्ली के पेट को अपने जीवन के नए चरण में बेहतर ढंग से अनुकूलित करने के बिना, परिवर्तन इतनी कट्टरपंथी हो।

चूंकि नर महिलाओं की तुलना में काफी भारी हैं, इसलिए उनकी वृद्धि और विकास महिलाओं की तुलना में काफी लंबी अवधि तक जारी रहेगा।

दोनों लिंगों के लिए, खाने की खपत में वयस्क बिल्लियों के स्तर तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा, क्योंकि छह और बारह महीने की उम्र में धीमी वृद्धि हुई है।

स्थिरीकरण जीवन के पहले वर्ष के अंत में लगभग होता है।

बड़ी नस्लों के साथ आँखें

इन मामलों में बिल्ली का पूरा विकास साढ़े चार साल के बीच होगा, इसलिए यह एक कारक होगा जिसे हमें पोषण और ऊर्जा आवश्यकताओं को देखते समय विचार करना होगा।




भोजन की आवृत्ति

उन्हें खिलाने के लिए छह महीने के बाद कम किया जा सकता है। हालांकि, कई मालिक पूरे दिन उन्हें कई भोजन पेश करते रहते हैं, भले ही वे वयस्कता तक पहुंच जाएं।

कई भोजन के इस पैटर्न में बिल्लियों की वरीयता के साथ अच्छी तरह से अनुकूल होता है, ताकि दिन और रात भर में छोटे और लगातार भोजन किए जा सकें, बल्कि कुछ और बड़े भोजन करने के बजाय, जब हम मुफ्त पहुंच के लिए भोजन का उपयोग करते हैं।

वयस्क रखरखाव

छह महीने से अधिक, बिल्ली जो बिल्ली लेती है उसे संतुलित किया जाना चाहिए और निम्न तत्वों पर भरोसा कर सकते हैं:

  • कच्चे मांस और सब्जियां, जो पकाया जाना चाहिए और नमक के बिना।
  • चावल या पास्ता के रूप में थोड़ा अनाज भी आवश्यक है।
  • चिकन एक अच्छा और पर्याप्त विकल्प है, लेकिन इसे पकाया जाना चाहिए और बोनड होना चाहिए।
  • अंडा केवल पकाया जाता है, क्योंकि इसमें `डीना` होती है, जो एक प्रोटीन है जो बायोटिन को नष्ट करती है जो जानवरों के लिए एक आवश्यक विटामिन है। वह असफल रहा, केवल कच्चे जर्दी।
  • मछली प्रोटीन, विटामिन और खनिजों में बहुत समृद्ध एक और विकल्प है, इसे नमक के बिना अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए और ध्यान से संशोधित किया जाना चाहिए ताकि इसमें कांटे न हों।
  • कच्ची मछली देने के लिए सावधान रहें, इसमें थियामिनेज होता है, जो बिल्ली में विटामिन बी 1 को नष्ट कर देता है। ट्यूना के टिन पेश करने का एक अच्छा विकल्प है।

हानिकारक भोजन

खाद्य पदार्थों और सबसे हानिकारक रीति-रिवाजों में से हैं:

  • नमक एक घटक है जो परिसंचरण स्तर पर विकार का कारण बनता है, जिससे तरल प्रतिधारण होता है, इसलिए उन्हें नमक देने की अनुशंसा नहीं की जाती है।
  • घोड़े या सुअर का मांस, वे आहार में संकेत नहीं दिए जाते हैं, क्योंकि ये मांस बिल्ली में विषाक्तता का कारण बनते हैं।
  • यकृत को बड़ी मात्रा में नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि यह एक अंग है जिसमें परजीवी और कुछ हार्मोन अवशेष जैसे पैराथॉर्मोन हो सकते हैं, जो अत्यधिक विलुप्त होने का कारण बनता है। यह अनुशंसा की जाती है कि इसे पकाया जाए।
  • बिल्ली को अपने भोजन के किसी भी अवशेष की पेशकश न करें, क्योंकि इसमें पर्याप्त मसालों हैं जो इसे प्रभावित कर सकती हैं। दूसरी तरफ, यह मोटापे का कारण बन सकता है, क्योंकि परिवार के विभिन्न भोजन के समय के लिए, यह आम बात है कि हम उन्हें जो खा रहे हैं उसका स्वाद देते हैं। याद रखें कि परिवार के सदस्यों की संख्या के आधार पर, इस निर्दोष कार्रवाई को 4 से अधिक अवसरों पर दोहराया जा सकता है, जिससे बिल्ली का उपभोग नहीं किया जाना चाहिए। बिल्ली को केवल तभी खिलाना बेहतर होता है जब हमने पहले स्थापित किया था।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
» » वयस्क बिल्लियों के लिए भोजन
© 2022 TonMobis.com