हॉगस्टर का विकास

स्वर्ण हैम्स्टर वजन के बारे में 2 ग्राम वजन करते हैं- नग्न हैं और मांस गुलाबी रंग है। पहले दिन से वे घोंसले में लौटने में सक्षम होते हैं जब वे इससे गिर जाते हैं या यदि मां उन्हें स्तनों से बाहर ले जाती है, तो बहुत छोटा, वे केवल कुछ सेंटीमीटर चल सकते हैं।

अगर वे घोंसले से आगे हैं, तो वे तेज और पतली आवाजों को उत्सर्जित करते हैं। तब मां उन्हें वापस लौटती है। ऐसा करने के लिए, मां आमतौर पर गर्दन (गर्दन के नाप) द्वारा जानवर को पकड़ती है, जबकि यह एक बड़ी कठोरता में पड़ती है, या यदि बच्चा खतरे में है या दूरी बहुत लंबी है तो इसे अपने अबाज़ोन में डाल दिया जाता है ।

युवा तेजी से बढ़ते हैं और उम्र के पहले सप्ताह से ठोस खाद्य पदार्थ खाने शुरू करते हैं, हालांकि, पहले तीन हफ्तों के दौरान स्तन दूध आवश्यक है। और सबसे ऊपर, आपको जानवरों को कभी भी छूना नहीं चाहिए या कम से कम पहले दो हफ्तों के दौरान उनमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। अगर उन्हें छुआ, तो मां उन्हें अस्वीकार कर देगी और उन्हें मार डालेगी।

5 दिनों के बाद बाल बाहर निकलने लगते हैं और साथ ही, वे जड़ी-बूटियों या सब्ज़ियों, फल और बीज को निगलने लगते हैं . Incisors पहले से ही प्रसव से पहले उन्हें छोड़ दिया है, तो वे केवल कुछ दिनों के बाद कार्यात्मक हैं। मां घोंसला में भोजन लाती है।

एक हफ्ते में युवाओं का वजन 8 और 10 ग्राम के बीच होता है। तब उनके शरीर में पहले से ही बाल हैं, हालांकि यह बहुत छोटा है। आंखें अभी भी बंद हैं, लेकिन इतनी छोटी भी वे खुद को बहुत अच्छी तरह से उन्मुख करने में सक्षम हैं।

यदि आप उन्हें 15 सेमी की दूरी पर रखते हैं। घोंसला का, तुरंत अंदर गायब हो जाता है।

बारह दिनों में वे अपनी आंखें खोलते हैं और घोंसला को और अधिक बार छोड़ना शुरू करते हैं, घोंसले के आस-पास का पता लगाते हैं और जब वे प्यासे होते हैं तो मां का पालन करते हैं। जब वे अपने भाइयों के साथ खेलते हैं तो उनकी सीटी कम सुनाई देती है। इस उम्र में उन्होंने कोट भी पूरा कर लिया है। जब हम 2 सप्ताह की उम्र में पहुंचे तो वजन 18 से 22 ग्राम तक था।

एक बार जब युवाओं ने अपनी आंखें खोली हैं और खुद के लिए झुक सकते हैं तो हम उन्हें छू सकते हैं, पिंजरे / डरावने को साफ कर सकते हैं और तारामंडल में सभी सक्रिय हिस्सों को देखते हुए बहुत सुखद दृष्टि का आनंद ले सकते हैं।

जब वे एक महीने के मिलान कर रहे हैं और हालांकि मैं सुझाव है कि आप महीने से मां से उन्हें अलग नहीं है estarГЎn, उनके जीवन बनाने के लिए तैयार किया और asГ के बाद से एक आधा यकीन है कि हम, porquГ © अक्सर की अलग एक crГas कम से कम संभव के रूप में डरावना है इसलिए jГіvenes मां अच्छा नहीं है, और mГЎs कर्कश और डरावना हो जाते हैं।

सबकुछ और इसलिए दृढ़ता से उन्हें पालतू बनाना संभव है। युवा को लिंग से अलग किया जाना चाहिए, और पुरुषों को अकेला होना चाहिए।

कभी कभी हम पुरुषों के Гa ± बौने hГЎmsters सहिष्णु compaГ के साथ हमें भरोसा करने की गलती, पिता द्वारा घुड़सवार महिला serГЎ parirla कुछ भी नहीं mГЎs के बाद से और है कि अंततः, महिला के लिए बहुत हानिकारक है, क्योंकि कोई podrГa रखने उनके युवा और नरभक्षण के लिए चुनते हैं।




सुनहरे हैम्स्टर में यह भी बदतर है, क्योंकि उन्हें जन्म देने के लिए लगभग 15-16 दिन लगते हैं और युवाओं को दूध पिलाने के लिए लगभग 20 दिन की आवश्यकता होती है, इसलिए यह विभिन्न आकारों के दो टुकड़े रखेगा। महिलाओं को आराम दें बहुत ही अनुकूल और सफल है, हम हमेशा बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे। मैं आपको सलाह देता हूं कि आप हर 3 महीने में दो बार नस्ल लें ताकि हमें कोई समस्या न हो।

मां उन्हें 18-21 दिनों तक चूसती है, लेकिन कभी-कभी केवल 1516 दिनों के लिए।

यह चिंता का कारण नहीं होना चाहिए, क्योंकि छोटे लोग पहले से ही कई अन्य चीजें खाते हैं। अगर मां ने उन्हें जल्दी से दूध पकाया है, तो आपको युवाओं को प्रोटीन में समृद्ध खाद्य पदार्थ देना चाहिए, जैसे सूखे झींगे या मुलायम पनीर।

घोंसला साफ रखने के लिए मादा जिम्मेदार है। वह अपने बच्चों के विवेक खाता है और सावधान रहना चाहता है कि वह उस घोंसले को न खाना जो इसे दाग सकता है।

तो युवाओं के दूध पिलाने के बाद तक घोंसला साफ करने की सलाह नहीं दी जाती है। केवल उन कोनों को साफ करना जरूरी है जहां आप पेशाब करते हैं और उन्हें साफ बिस्तर से भरते हैं।

तीन सप्ताह में वे स्वतंत्र होते हैं और उन्हें मां से अलग किया जा सकता है। अठारह दिनों में उन्हें सेक्स से अलग किया जाना चाहिए, क्योंकि इस उम्र में उनकी यौन परिपक्वता शुरू होती है।

ज्यादातर 25 दिनों में युवा पुरुषों को मां से अलग किया जाना चाहिए और सेक्स से अलग होना चाहिए, क्योंकि 4 से 5 सप्ताह के साथ वे पहले ही यौन परिपक्व हैं।

हालांकि वे अभी भी छोटे हैं और केवल 35-40 ग्राम वजन करते हैं, इस उम्र में वे पहले से ही उत्पन्न कर सकते हैं। यदि आपके पालतू जानवर "सियामीज़" हैंमस्टर हैं, तो आप युवा मादाओं को अपनी मां के साथ छोड़ सकते हैं, क्योंकि रंग की इन किस्मों में डरने की कोई आवश्यकता नहीं है कि वे गंभीरता से काट लेंगे।
3 महीने में युवा सुनहरे हैम्स्टर वजन लगभग 100 ग्राम होते हैं- 4 महीने के साथ, 125-130 ग्राम। और आधे साल के साथ वे वयस्क होते हैं और 140-160 ग्राम वजन करते हैं।

3 महीने में महिलाएं 180 ग्राम तक पहुंच सकती हैं, जबकि पुरुष केवल 170 ग्राम तक पहुंचते हैं। ये वजन उन हैम्स्टर पर लागू होते हैं जो बहुत मोटा नहीं होते हैं।

विकास प्रक्रिया

पहला दिन: त्वचा अभी भी नंगे और लाल है, अंग सुस्त और अविकसित है। उनके आंदोलन संकोचजनक हैं और वे हिंद पैर पर क्रॉल करते हैं।
निर्णय लेने के लिए, उन्हें अपनी घंटी मालिश करने के लिए मां की आवश्यकता होती है।

  • दूसरे दिन से: पिग्मेंटेशन शुरू होता है। शरीर गहरा हो जाता है।
  • 5 वें दिन से: मां घोंसला में भोजन लाती है। पहली बार रोने ठोस भोजन। बाल झुकाव पेट पर झूठ बोलने के पहले प्रयास खुद को साफ करने का प्रयास करते हैं।
  • 10 वें दिन से: आंखें पहले ही खुली हैं। वे टोकरी भरते और खाली करते हैं। बैठे मुद्रा में वे अभी तक संतुलन बनाए रखने में सक्षम होने के बिना सफाई आंदोलन करते हैं। वे पहले से ही शारीरिक कार्यों के लिए खुद के लायक हैं।
  • 14 वें दिन से: घोंसला बॉक्स के बाहर पहला एकल भाग निकलता है। भाइयों के साथ खेल।
  • 21 वें दिन से: मुक्ति प्रक्रिया समाप्त होती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तन में कमी के बाद गर्भावस्थास्तन में कमी के बाद गर्भावस्था
होगस्टर वल्गर क्रिकटस क्रिकटसहोगस्टर वल्गर क्रिकटस क्रिकटस
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
एक हॉगस्टर का अधिग्रहणएक हॉगस्टर का अधिग्रहण
ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टरज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
न्यूफाउंडलैंड कैहोरो की पहली देखभालन्यूफाउंडलैंड कैहोरो की पहली देखभाल
एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माणएक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
» » हॉगस्टर का विकास
© 2022 TonMobis.com