शुष्क त्वचा के लिए सौंदर्य और मेकअप युक्तियाँ




क्या आप शुष्क त्वचा से पीड़ित हैं? यदि वह करता है, तो शर्मिंदा होने के लिए कुछ भी नहीं है। बहुत से लोग इसे करते हैं। यह दुनिया भर के कई लोगों के लिए लगातार घटना है। यह तब होता है जब त्वचा नमी खो देती है तो यह gnawing है।

क्या आप मुझे बता सकते हैं कि क्या आपको सूखी त्वचा है? यदि आप निश्चित नहीं हैं तो ऐसा करना आसान है। आप शुष्क त्वचा के लक्षणों को पहचानने में सक्षम हो सकते हैं। यह शुष्क दिखता है, कभी-कभी स्केल होता है, और अक्सर तंग महसूस करता है, खासकर अगर साबुन और पानी से धोया जाता है। आप स्पर्श करने के लिए खुजली और मोटा महसूस करेंगे। आप यह भी देखेंगे कि आपकी त्वचा सूखी है, गर्मियों के महीनों में सर्दियों में यह अधिक महसूस करती है। यह हवा में नमी की सामान्य कमी के कारण है।

इसलिए, यही कारण है कि सौंदर्य विशेषज्ञों ने आपके लिए सुंदरता युक्तियों की इस सूची को एक साथ रखा है। शुष्क दिशानिर्देशों को रोकने में मदद के लिए आपको कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं:

सूखी त्वचा का चेहरा - त्वचा की सफाई के बाद, मॉइस्चराइज करना सुनिश्चित करें। गर्मियों में, आप स्पष्ट शब्द पसंद कर सकते हैं। इस बीच, सर्दियों में एक क्रीमियर बेस का उपयोग किया जाना चाहिए। चूंकि मॉइस्चराइज़र का उद्देश्य नमी को सील करना है, इसलिए आवेदन करने से पहले पानी के साथ चेहरे का घनत्व कुछ अतिरिक्त नमी दे सकता है।

टर्म शॉर्टर - सर्दियों के मौसम के दौरान, गर्म टब में समय बिताने से ज्यादा आराम नहीं होता है। दुर्भाग्यवश, यह त्वचा वसा छीलने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। यदि आप इसे छोड़ने के लिए बहुत अधिक स्नान पसंद करते हैं, तो उन पर बिताए गए समय को कम करें और गर्म के बजाय गर्म पानी चुनें। स्नान जेल के बजाय स्नान तेल और मॉइस्चराइजिंग साबुन बार का उपयोग करने के लिए यह भी एक अच्छा समय है। स्नान तेल एक बुलबुला स्नान के विपरीत, सील नमी में मदद करेगा।

डिटर्जेंट - आपके चेहरे के लिए सही क्लीनर चुनना ऐसा कुछ है जिसे आपको बहुत सोचना चाहिए। चेहरे पर सूखी त्वचा के लिए विशेष रूप से संकेतित एक को चुनना सुनिश्चित करें। इसका मतलब है कि आवश्यक सामग्री को हटाया नहीं गया है और अतिरिक्त मॉइस्चराइज़र के साथ प्रतिस्थापित किया गया है।

गर्मी को कम करें - आपकी त्वचा की रक्षा करने का एक और आसान तरीका थर्मोस्टेट को कम करना है। यदि आप किसी कार्यालय में दिन में कई घंटे काम करते हैं, तो आप सुझाव दे सकते हैं कि ठंडा तापमान सभी के सर्वोत्तम हित में है। कार्यालय गर्मी अक्सर सूखी होती है, जो त्वचा को नमी से चुराती है।

सूखी त्वचा जो ब्रश करती है - स्नान करने या स्नान करने से पहले, मृत त्वचा कोशिकाओं को अच्छे ब्रश शरीर से ढीला करना एक अच्छा विचार है। यह एक साधारण तकनीक है और इसे नरम ब्रश या लोफह के साथ एक गोलाकार गति का उपयोग करके हासिल किया जा सकता है।

शुष्क त्वचा का मुकाबला करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

सर्दियों के मौसम के दौरान एक मलाईदार फार्मूलेशन के साथ ग्रीष्मकालीन मॉइस्चराइज़र बदलें। हल्के मॉइस्चराइज़र में आमतौर पर पानी होता है और यह ठंड से नीचे ठंडे तापमान से बाहर निकलने पर आपकी त्वचा पर सचमुच ठंडा हो जाता है।

मुझे यकीन नहीं है कि आपकी त्वचा तेल या सूखी है? अपने चेहरे को हल्के डिटर्जेंट से धोएं और फिर लगभग 30 मिनट तक टाइमर सेट करें। यदि दस मिनट बीतने के बाद और आपका चेहरा पहले से ही तंग महसूस करता है, संभावना है कि आपके पास सूखी त्वचा है।

यदि आपकी त्वचा सुबह, दोपहर के भोजन की नींव को अवशोषित करती है, तो शायद इसका मतलब है कि आपके पास सूखी त्वचा है। एक नींव आपको लंबे समय तक स्थायी कवरेज देगी।

जबकि तेल की त्वचा को एक अंतर को ध्यान में रखने के लिए सप्ताह में दो या तीन बार आवश्यकता हो सकती है, सप्ताह में एक बार सूखी त्वचा का बहिष्कार लाभ हो सकता है। जब आप नमी में सील करने के लिए समाप्त हो जाते हैं तो शरीर लोशन का उपयोग करना न भूलें।

यदि आपके पास कोई प्रश्न है या सूखी त्वचा के बारे में कोई सवाल है, तो इन तीन शब्दों को याद रखने के लिए याद रखें: मॉइस्चराइज, मॉइस्चराइज, हाइड्रेट! उपर्युक्त सभी कदम आपकी मदद करेंगे, लेकिन इन तीन महत्वपूर्ण शब्दों जितना अधिक नहीं होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छी सौंदर्य युक्तियाँसबसे अच्छी सौंदर्य युक्तियाँ
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरेशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरे
» » शुष्क त्वचा के लिए सौंदर्य और मेकअप युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com