शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ




जब आप सर्दी के बारे में सोचते हैं तो क्या दिमाग आता है? शायद बर्फ स्केटिंग, सॉकर, ताजा हवा, ठंड और सूखी त्वचा के बारे में सोचें। सर्दियों का आनंद लेने के कई कारण हैं, इसलिए सूखी त्वचा को आप पर न आने दें। सर्दी में सूखी त्वचा इतनी आम है क्योंकि हवा में कम नमी होती है। सबसे तेज सर्दियों हवा का मतलब सूखी त्वचा है। जब गर्मी को अंदर रखने के लिए ओवन चालू हो जाता है, तो यह त्वचा को और भी सूख जाएगा। आप हवा में आर्द्रता के स्तर को नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आप त्वचा को मॉइस्चराइज कर सकते हैं। तापमान गिरने पर त्वचा को मुलायम और स्वस्थ छोड़ने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।
शीतकालीन त्वचा बोर्ड 1. संतुलित आहार केवल आपके कमर के लिए और अधिक कर सकता है। दर्दनाक सूखी त्वचा से छुटकारा पाएं, खुजली अनूठी है। कच्चे खाद्य पदार्थों और सब्जियों, अनाज, बीज और फलियों की गुणवत्ता प्रोटीन की वृद्धि में वृद्धि। सल्फर में उच्च भोजन, जैसे कि लहसुन, प्याज, अंडे और शतावरी, आपकी त्वचा को नरम और चमकदार रखने में मदद करेंगे। लाल मांस, तला हुआ भोजन और संसाधित खाद्य पदार्थों से दूर रहें। उन उत्पादों से बचने की कोशिश करें जिनमें उच्च फ्रूटोज मकई सिरप, जैसे शीतल पेय, और आम तौर पर जंक फूड से बचें।
शीतकालीन त्वचा सलाह 2. चेहरे की देखभाल के लिए, अत्यधिक ठंडे तापमान से बाहर रहें। यह न भूलें कि कम तापमान सर्दी में त्वचा को सूखा बना देता है। जब हवा में आर्द्रता का स्तर कम होता है, तो त्वचा की नमी दाईं ओर चूस जाती है। यदि आपकी त्वचा तंग और खुजली महसूस करती है, शायद इसलिए कि हवा ठंडी और सूखी है। कम तापमान के संपर्क में होने के कारण यह अधिक गंभीर त्वचा रोग, सतही ठंड या ठंड लग सकती है। जोखिम न लें, अंदर ठंडा होने पर अंदर रहें।
शीतकालीन त्वचा के सुझाव 3. हवा के खिलाफ अपनी त्वचा की रक्षा करना महत्वपूर्ण है। त्वचा पर छोड़ी गई नमी पहले ही वैक्यूम के लिए सूखी है। जब आप बाहर होने जा रहे हैं तो कवर करें। यदि आप अपने अगले पर्वत छुट्टी पर जा रहे हैं तो गर्म कपड़े और एक विंडप्रूफ जैकेट लाएं। तेल आधारित बाम आपके होंठों की रक्षा में मदद करते हैं।
शुष्क और संवेदनशील त्वचा से लड़ने का एक आसान तरीका
शीतकालीन त्वचा के सुझाव 4. अपने होंठ आराम करो। होंठ विशेष रूप से सर्दी की सूखापन के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। अपने होंठ चाटना एक उपाय नहीं है। अपने होंठ हाइड्रेटेड रखने के लिए अल्कोहल मुक्त होंठ बाम का प्रयोग करें।
शीतकालीन त्वचा सुझाव 5. सूखी गीली। सूखी त्वचा नमी को अवशोषित नहीं करती है, साथ ही साथ त्वचा से नमी भी होती है। त्वचा पर एक त्वचा मॉइस्चराइज़र रगड़ें, जबकि यह अभी भी थोड़ा `नम और बेहतर नमी को अवशोषित करता है।
शीतकालीन त्वचा सुझाव 6. शराब और कॉफी से बचें। शराब और कैफीन दोनों सेलुलर निर्जलीकरण का कारण बनते हैं, जो शुष्क त्वचा की ओर जाता है। हरी चाय आपकी सुबह कॉफी के लिए एक स्वस्थ विकल्प है। शरीर और त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए आपको जागने के लिए हरी चाय कैफीन का एक बिट प्रदान करती है!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचासूखी त्वचा
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन हैस्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?
» » शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com