सर्दियों में शुष्क त्वचा से बचने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ




क्या आपने कभी सोचा है कि सर्दियों में आपकी त्वचा सूखी और फ्लेकीयर क्यों महसूस करती है? यदि हां, तो आप अकेले नहीं हैं। सर्दियों में त्वचा रखने की रिपोर्ट में 5 में से 1 लोगों तक की रिपोर्ट। कम आर्द्रता, केंद्रीय हीटिंग, यूवीए विकिरण के प्रभाव, सूर्य की क्षति, ठंड या गर्म बारिश और स्नान के कारण कई कारण हैं। शुष्क त्वचा और सर्दी का पहला कारण हवा में नमी के स्तर में गिरावट है। गर्मियों के महीनों की तुलना में, सर्दियों में हवा में केवल एक चौथाई आर्द्रता हो सकती है। और अपने घर के अंदर हवा में समृद्ध नमी खोजने की उम्मीद न करें। आपके घर के अंदर गर्म हवा ओवन भी ठंड बाहरी हवा की तुलना में अधिक नमी निजी संघ हो सकता है। इस कारण से, सर्दियों के आकाश के हानिकारक प्रभावों के खिलाफ त्वचा की रक्षा के लिए आवश्यक उपाय करना महत्वपूर्ण है। सौभाग्य से, तापमान गिरने पर आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकीले रखने के कई तरीके हैं।
युक्ति 1: थर्मल व्युत्पन्न
एक गर्म बुलबुला स्नान आकर्षक हो सकता है, लेकिन यह कीमती नमी की त्वचा भी साफ कर सकता है। पूरी तरह से टब देने के बजाय, पानी के तापमान को थोड़ा कम करें और थोड़ा दलिया जोड़ें। दलिया त्वचा के लिए सुखदायक है और त्वचा को नमी बांधने में मदद करता है, क्योंकि यह exfoliates।
युक्ति 2: तेल और दूध स्नान
लंबे और ठंडे सर्दी के दिन आराम करना महत्वपूर्ण है। आप पहले से ही जानते हैं कि आपकी त्वचा को पानी के तापमान को कम करने से फायदा होगा, लेकिन यहां स्नान को और भी चिकित्सीय बनाने का एक आसान तरीका है। सप्ताह में एक बार, 2 कप दूध पाउडर, आवश्यक तेल के आधे चम्मच (बादाम, लैवेंडर, टकसाल, नीलगिरी) और स्नान के पानी में अपने पसंदीदा इत्र की कुछ बूंदें जोड़ें। आप दूध के आवश्यक तेलों का उपयोग करते हुए और शुष्क और संवेदनशील त्वचा का इलाज करते समय भी झूठ बोल सकते हैं और आराम कर सकते हैं। बाथरूम छोड़ते समय, त्वचा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।
युक्ति 3: सावधान रहें कि आप किस प्रकार के साबुन का उपयोग करते हैं
बहुत सारे ब्रांड साबुनों में ब्लीच होता है, जो साफ त्वचा धोने के लिए आदर्श है, लेकिन नमी को खोने वाली नमी को बदलने के लिए इतना अच्छा नहीं है। ऐसे साबुन की तलाश करें जिनमें ठंडे क्रीम, या मक्खन या नारियल के तेल जैसे फैटी पदार्थों की उच्च मात्रा हो। ब्लीच को याद न करें, आपकी त्वचा इतनी साफ और बहुत कम सूखी होगी।
संवेदनशील त्वचा के लिए सलाह
युक्ति 4: तापमान समायोजित करें
जितना हम चाहते हैं, हम बाहर ठंडे तापमान को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। हालांकि, हम अपने घर में थर्मोस्टेट के तापमान को समायोजित कर सकते हैं। एक ओवन द्वारा गर्म हवा शुष्क है और सर्दी में शुष्क त्वचा का कारण बन सकता है। आपको एक विचार देने के लिए यहां एक त्वरित तुलना है। सहारा रेगिस्तान में हवा में 25% आर्द्रता है। सर्दियों के महीनों के दौरान कुछ घरों में 10% नमी का स्तर मिलता है। थर्मोस्टेट पर उच्च तापमान केवल आपके लिए कठिन शीतकालीन त्वचा का मतलब है।
युक्ति 5: आर्द्रता के लिए शिकार
एक अच्छा humidifier सर्दियों के दौरान ओवन द्वारा उत्पादित शुष्क हवा को रद्द करने में मदद करता है। ओवन सचमुच हवा से नमी चूसते हैं, और यह त्वचा को प्रभावित करता है और चेहरे की लाली का कारण बनता है। अपने घर में एक रणनीतिक बिंदु पर एक आर्मीडिफायर डालने का प्रयास करें, जैसे कि लिविंग रूम या बेडरूम, ताकि आप सभी फायदों का लाभ उठा सकें। स्नान करते समय भी दरवाजा खुला छोड़कर हवा में नमी के नुकसान को बदलने में मदद मिल सकती है। संवेदनशील त्वचा, एलर्जी की धड़कन, एक्जिमा, और घर में खोए नमी को बदलने के लिए एक humidifier का उपयोग से बचें।
युक्ति 6: हाइड्रेट!
लोग अक्सर सूखी त्वचा और सर्दी के इलाज के लिए मॉइस्चराइज़र की आवश्यकता की मात्रा को कम से कम समझते हैं। एक प्राकृतिक त्वचा देखभाल उत्पाद शुष्क और संवेदनशील त्वचा के लिए चमत्कार कर सकते हैं। त्वचा मॉइस्चराइज़र का उपयोग दिन में 3 या 4 बार अनुशंसित किया जाता है। सुबह में, एक रात में प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र में रगड़ें, और हर बार जब त्वचा तंग या सूखी महसूस करती है। सुनिश्चित करें कि सुपर हाइड्रेटेड त्वचा हमेशा स्नान या स्नान करने के बाद मॉइस्चराइज़र लागू करती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
हर दिन प्रभावी त्वचा देखभाल दिनचर्याहर दिन प्रभावी त्वचा देखभाल दिनचर्या
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
आवश्यक त्वचा देखभालआवश्यक त्वचा देखभाल
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
मुँहासे के लिए उपचार!मुँहासे के लिए उपचार!
» » सर्दियों में शुष्क त्वचा से बचने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com