जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?

ध्यान की जरूरत है

शायद बच्चों में लगातार दुर्व्यवहार करने वाली सबसे आम समस्या ध्यान देने की आवश्यकता है। बच्चों को उन्हें सामाजिक बनाने के लिए बहुत ध्यान देने की जरूरत है, उत्तेजना के तहत उनसे बचें, उन्हें दिखाएं कि वे प्यार करते हैं और मूल्यवान हैं, और वैसे भी स्वस्थ विकास को बढ़ावा देते हैं। दुर्भाग्य से, व्यस्त वयस्क जीवन अक्सर त्याग किए बच्चों का मतलब है। इसके अलावा, माता-पिता विशेष रूप से बच्चों को अनदेखा करते हैं जब वे अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और स्वयं पर अच्छा खेलते हैं। जिन बच्चों को सकारात्मक ध्यान नहीं मिल रहा है, वे तुरंत नकारात्मक ध्यान पसंद करते हैं या कोई ध्यान नहीं देते हैं। इसलिए, कार्य करने के बजाए चीखने की सामग्री, जैसे कि वे भूल गए थे या महत्वपूर्ण नहीं थे।

तनाव

जबकि आप वयस्क समस्या के रूप में तनाव के बारे में सोच सकते हैं, बच्चों को भी प्रभावित कर सकते हैं। सभी प्रकार की स्थितियां एक लड़के को तनाव दे सकती हैं और लगातार दुर्व्यवहार की आवश्यकता होती है। नियमित या पर्यावरण में मुख्य परिवर्तन प्रायः अपराधी होते हैं। ये आंदोलन, एक नया भाई, शुरू करने डेकेयर या स्कूल, माता पिता, तलाक या अलगाव की नया शेड्यूल, एक रिश्तेदार की मौत, लंबे समय तक खराब मौसम की एक लंबी अवधि में शामिल एक नया नानी या अनगिनत अन्य मिल सकता है बातें। तनाव भी इस तरह के बदमाशी, दुरुपयोग के रूप में, विशिष्ट से ली गई है, माता-पिता या रोग स्थितियों के अलग, अवास्तविक उम्मीदों महसूस कर रही। नहीं मिल रहा पर्याप्त नींद - जो बारी में कई संभावित कारण हैं - यह भी चल रहे तनाव और व्यवहार समस्याओं के कारण जाना जाता है।


बढ़ रहा है


जैसे-जैसे हम बड़े हो जाते हैं, बच्चे अपनी पसंद और नापसंदों को खोजते हैं, और लोगों को आत्मनिर्भरता की इच्छा के रूप में पहचानते हैं। यह अनिवार्य रूप से बच्चों और उनके देखभाल करने वालों के बीच बिजली संघर्ष की ओर जाता है। जबकि कुछ बच्चे इसके बारे में अधिक मूर्ख हैं, जबकि अन्य अधिक कुटिल, व्यवहार और बुरे व्यवहार अलग-अलग बच्चों के बीच बहुत भिन्न होते हैं। इसके अलावा, जैसे-जैसे वे बढ़ते और विकसित होते हैं, बच्चे चरणों के माध्यम से जाते हैं, "जो अच्छे और बुरे व्यवहार या गुस्सा और मंत्रमुग्ध होने का असली रोलर कोस्टर हो सकता है। हालांकि यह पूरी तरह सामान्य है, एक सुसंगत और रचनात्मक तरीके से खराब व्यवहार व्यवहार के मामले में, समस्या बहुत बढ़ जाती है।

विकारों

लगातार खराब व्यवहार को देखते हुए, यह माता पिता के बारे में सोचना के लिए वहाँ कार्यस्थल में विकार किसी तरह का होना चाहिए की इच्छा होती है। अनुसंधान और अन्य समस्याओं पर ध्यान केंद्रित शायद और अधिक होने की संभावना है, वहीं चिकित्सा या मनोवैज्ञानिक समस्याओं की एक किस्म पाठ्यक्रम में व्यवहार की समस्याओं का कारण बन सकता है। यदि आपका बच्चा स्वास्थ्य समस्याओं कि पुरानी परेशानी या दर्द का कारण है, यह, प्रदर्शन का कारण बन सकती है, खासकर जब वहाँ ठीक से संवाद करने के लिए क्या चल रहा है में असमर्थता है। वहाँ आत्मकेंद्रित स्पेक्ट्रम विकार, अतिसक्रियता विकार और ध्यान घाटे विकार में विकार, विपरीत उद्दंड विकार, कुंठा कठिनाइयों और अन्य सीखने के अवसर भी हैं, अपने बच्चों का चिकित्सक से परामर्श अगर आपको संदेह है अपने बच्चे को एक स्वास्थ्य समस्या है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?
बच्चों के बारे मेंबच्चों के बारे में
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
किशोर होने के लिए किशोरावस्था में क्या चुनौतियां हैं?किशोर होने के लिए किशोरावस्था में क्या चुनौतियां हैं?
आप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैंआप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैं
» » जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
© 2022 TonMobis.com