एक पिल्ला चुनने के लिए युक्तियाँ

पूरी तरह से अपनी उपस्थिति या इसकी आकर्षक अभिव्यक्ति पर शावक की पसंद का आधार बनाना आवश्यक नहीं है। पाठक को वह कुत्ता चुनना चाहिए जिसे वह पसंद करता है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वह सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है। आपको यह देखने के लिए सावधानीपूर्वक जांच करनी है कि इसमें एक खुश और डरावना चरित्र है। यह मोटा होना चाहिए, लेकिन गोल-मटोल नहीं होना चाहिए। आपको गोल-मटोल या शर्मीली पिल्लों से बचना होगा - वे समस्याएं पैदा करेंगे।

यहां अन्य युक्तियां दी गई हैं:

  • पिल्ला की आंखों की जांच करें कि क्या वे लाल हो गए हैं या कुछ प्रवाह है। आंखों या नाक से मोटी निर्वहन कुछ हालत या अन्य गंभीर बीमारी का लक्षण हो सकता है।
  • नाक नमी होना चाहिए। शुष्क और गर्म नाक जरूरी नहीं है कि पिल्ला बीमार है। अतिरंजित कमरे कुत्ते की नाक सूखने और क्रैक करने का कारण बनेंगे। लेकिन नाक प्रवाह होने पर आपको सावधान रहना होगा।
  • त्वचा और बालों की जांच करें। एक स्वस्थ पिल्ला के बाल नरम और चमकदार होना चाहिए। त्वचा पर कोई घाव, चकत्ते या परजीवी नहीं होना चाहिए।
  • पिल्ला पकड़ो और रेक्टल क्षेत्र की जांच करें। देखें कि दस्त के लक्षण हैं (गीले या शुष्क मल पैर के पीछे के अंत तक पालन करते हैं)। दस्त का मतलब यह हो सकता है कि आंतरिक परजीवी या आंत्र विकार हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पिल्ला में fleas, जूँ या ticks नहीं है।
  • यह देखने के लिए जांच करें कि पैरों या पैरों में कोई विकृतियां नहीं हैं, विशेष रूप से बढ़े हुए जोड़, जो संकेत दे सकते हैं कि वहां रिक्तियां हैं।
  • पिल्ला के दांतों का निरीक्षण करें। तीन या चार महीने की उम्र में, पिल्ला में अभी भी दूध दांत होते हैं। स्थायी दांत पांच महीने, कम या ज्यादा के बाद उभरने लगते हैं। रंग के दांतों को बदलकर या देखा जा सकता है कि जानवर को कुछ विषाक्त बीमारी का सामना करना पड़ा है।
  • पिल्ला को दी गई टीकों के बारे में पूछें: क्या और कब। यह भी पूछताछ करें कि क्या गांडुड़ियों के खिलाफ कोई उपचार किया गया था, और किस तरह के कीड़े के खिलाफ।
  • लगभग दो या तीन सप्ताह के लिए परीक्षण पर पिल्ला खरीदने की व्यवस्था करें। हो सकता है कि वह कुछ बीमारियों को उगाएगा जब वह इसे खरीदता है।
  • अगर आप शुद्ध कुत्ते को खरीदते हैं तो वे आपको पंजीकरण और ब्रीडर के हस्ताक्षर के लिए आवश्यक कागजात नहीं देते हैं।
  • अंत में, पूछें कि पिल्ला क्या खा रहा है, ताकि वह उसे एक हफ्ते के लिए एक ही श्रुतलेख दे सके, कम या ज्यादा।



कुत्ते को खरीदने का निर्णय एक महत्वपूर्ण कदम है, और पूरे परिवार को प्रभावित कर सकता है। चूंकि बच्चे जल्दी से किसी भी पिल्ला के शौकीन बन जाते हैं, यह तय करने के लिए परिवार के सम्मेलन को सुविधाजनक बनाना है कि किस प्रकार का पिल्ला सबसे अच्छा है। और यह सम्मेलन केनेल, पालतू जानवरों की दुकान या मानवीय आश्रय में जाने से पहले आयोजित किया जाना चाहिए। इस तरह, यह बचाएगा कि बाद में दोनों बच्चे और पिल्ले निराश हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के कानकुत्तों के कान
समय-समय पर अपने कुत्ते की जांच करेंसमय-समय पर अपने कुत्ते की जांच करें
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
परजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थितिपरजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थिति
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
क्या मेरा कुत्ता स्वस्थ है?क्या मेरा कुत्ता स्वस्थ है?
पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्सबुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
» » एक पिल्ला चुनने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com