कुत्तों पर कुछ व्यावहारिक स्वास्थ्य सुझाव

कान और पूंछ की ट्रिमिंग

शायद पाठक ने नस्ल की पिल्ला खरीदी है जिसके लिए कान और पूंछ को कैनिन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के नियमों के रूप में कटौती की आवश्यकता है। द बॉक्सर्स, डोबर्मन पिंसर और ग्रेट डेन्स उन दौड़ों में से हैं जिन्हें दोनों के कट की आवश्यकता होती है। वे अपेक्षाकृत सरल ऑपरेशन होते हैं जो संज्ञाहरण के साथ किए जाते हैं, आमतौर पर जब पिल्ला छह से आठ सप्ताह पुरानी होती है।

इन नस्लों में विशेषज्ञ लगभग सभी केनेल मालिक पिल्लों को बेचने से पहले उपरोक्त कटौती करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे हैं, हालांकि, जो मानते हैं कि कान और पूंछ का कटौती नए मालिक की ज़िम्मेदारी है। यदि पाठक एक पिल्ला प्राप्त करता है जिसके लिए इन परिचालनों की आवश्यकता होती है, और यदि यह निर्णय लेता है कि इसे संचालित करना आवश्यक है, तो इसे जल्द से जल्द बेहतर नहीं किया जाना चाहिए।

कुछ राज्यों में वे अवैध हैं, इसलिए आपको उन नियमों के बारे में सूचित किया जाना चाहिए जो आप रहते हैं।

सबसे अधिक संभावना यह है कि पिल्ला के कुछ बुरे दिन होते हैं, कई बार जब यह अच्छा नहीं लगता है। जब ऐसा होता है, पाठक को इसे पहचानना चाहिए और उसकी मदद करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

एक सामान्य और स्वस्थ पिल्ला स्नेही और हंसमुख है। वह स्नेही है और अपने मालिक को खुश करना चाहता है। मैं किसी भी pretext के साथ भाग, खेल और खेलेंगे। उसकी आंखें स्पष्ट, उज्ज्वल और सूजन के बिना हैं, और उसकी नाक साफ और नम है। (हालांकि, गर्म शुष्क नाक कि estГ © अर्थ यह नहीं है बीमार।) पिल्ला "होगा hablarГЎ" भौंकने या पूंछ आंदोलनों के साथ एक अर्थपूर्ण भाषा को traducirГЎ उनके उत्साह के साथ पाठक। वह अपने भोजन को खुशी से ले जाएगा, अक्सर इसे निगलने से, और पानी की थोड़ी मात्रा पीएगा। नियमित रूप से और अच्छी तरह से गठन दस्त serГЎn (सबसे भोजन कुत्तों निकासी के लिए योगदान प्रचुर मात्रा में और मोटा कर रहे हैं) - tendrГЎ एक evacuaciГіn से कम तीन बार में एक dГa और quizГЎ mГЎs, जो nГєmero फ़ीड पर निर्भर करता है और भोजन का प्रकार। संक्षेप में, स्वस्थ पिल्ला ऊर्जा और झुकाव का समूह है।

लेकिन जब उसके पास बुरा दिन होता है, तो वहां एक कठोर परिवर्तन होता है। यह दुखी हो जाता है। उसे बुद्धि की कमी है, वह बेचैन हो जाता है, आलसी, मज़ा और रोमांच के लिए अपनी प्राकृतिक इच्छा खो देता है। वह खाने से इनकार कर सकता है, या सिर्फ भोजन का स्वाद ले सकता है। हो सकता है कि पानी की आपकी आवश्यकता बढ़ जाए, और आपके पास असामान्य प्यास होगी, आमतौर पर आप जितना अधिक पीते हैं। आप एक गंध की गंध के साथ, अक्सर आंत्र आंदोलन, शायद पानी या खूनी हो सकता है। या बस कब्ज हो। आप भी उल्टी कर सकते हैं।




पिल्ला की आंखें उसके स्वास्थ्य की सामान्य स्थिति का एक अच्छा संकेत हैं . जब आप बीमार होते हैं, तो आपकी आंखें सूख सकती हैं, रो सकती हैं या रिसाव हो सकती हैं। शायद आपकी नाक एक मोटी धारा से ढकी हुई है, या यह "बहती है"। अंत में, यदि आप तापमान लेते हैं तो आप देख सकते हैं कि यह 38.3 से 38.8 डिग्री सेल्सियस की सामान्य सीमा से ऊपर या नीचे है।

पिल्ला परीक्षाएं

जब पिल्ला अच्छी तरह से महसूस नहीं करता है, तो यह पहले की तरह उछाल नहीं है। आपको उससे बात करनी है और उसे आश्वस्त करना है। यदि यह परेशान है, तो आपातकालीन थूथन डालना आवश्यक है। यह समझना जरूरी नहीं है कि इसकी चिड़चिड़ापन एक व्यक्तिगत बात है और न ही इसका मतलब यह है कि यह एक कुत्ता है जो "हाथ को काटता है"। मुझे एक दर्दनाक या घायल हिस्सा हो सकता है और, जब पाठक इसे गलती से छूता है, तो वह करता है जो उसके लिए प्राकृतिक है: छाल या काटने।

सबसे पहले, आपको उसे देखने के लिए थोड़ा सा चलना होगा कि क्या वह limps। फिर वह सावधानी से एक टेबल या एक बेंच पर रखा जाता है और उसके पूरे शरीर की जांच की जाती है। आपको कटौती, घावों, चोटों, सूजन, परजीवी या बीमारी के लक्षणों की तलाश करनी है। हमें उसे आश्वस्त करना जारी रखना चाहिए और सम्मान और शांति से व्यवहार करना चाहिए।

अपने कुत्ते का तापमान कैसे लें

कुत्ते का सामान्य तापमान 38.3 से 38.8 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है। यह उल्लिखित अंतराल से अधिक या कम हो सकता है, जो इस पर निर्भर करता है कि इसके साथ क्या हो रहा है। मनुष्यों के लिए एक आम रेक्टल थर्मामीटर का उपयोग किया जाता है। अंत वासलीन या हल्के खनिज तेल (शिशु तेल) के साथ घिरा हुआ है, और लगभग दो या पांच सेंटीमीटर, पिल्ला के गुदा में ध्यान से डाला जाता है। (चित्रण देखें 6.) थर्मामीटर कम से कम तीन मिनट के लिए रखा जाता है। इसे हटाया जाता है, अवशोषक कपास के साथ साफ किया जाता है और पढ़ा जाता है।

कुत्ते के सौंदर्य, संयोजन और ब्रशिंग, साथ ही साथ की गई आवधिक परीक्षा, पिल्ला के स्वास्थ्य और कल्याण को संरक्षित करने के लिए एक महत्वपूर्ण तरीके से योगदान देगी। यह एक जल्दी चीज नहीं होनी चाहिए, बल्कि एक सावधान और ईमानदार सौंदर्य और परीक्षा नहीं होनी चाहिए। संकल्प के साथ हर दिन ऐसा करने के लिए शुरू करने के बजाय, सप्ताह में दो बार ध्यान देने की शुरुआत करना बेहतर होगा और फिर उस उद्देश्य को छोड़ दें। पाठक को पुरानी कहावत याद रखें: " रोकथाम का एक ग्राम एक किलो से अधिक इलाज के लायक है " . वह कहावत अभी भी सच है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
अपने कुत्ते के फर की देखभालअपने कुत्ते के फर की देखभाल
पुराने कुत्तों का भाग्यपुराने कुत्तों का भाग्य
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?
चिकनी बाल retrieverचिकनी बाल retriever
पैरों के पंजे की देखभालपैरों के पंजे की देखभाल
चिहुआहुआ सौंदर्यचिहुआहुआ सौंदर्य
ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)
» » कुत्तों पर कुछ व्यावहारिक स्वास्थ्य सुझाव
© 2022 TonMobis.com