किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?




मुँहासे महिलाओं की विशेष रूप से किशोरों में त्वचा की एक समस्या है। वास्तव में, मुंहासे युवाओं के दौरान अधिक आम है और सूजन और भयानक दोषों के साथ आपकी त्वचा पर कहर बरबाद कर सकते हैं। प्रभावी रूप से मुँहासे का इलाज करने के लिए, बुनियादी कारणों और अन्य उपचार विकल्पों को जानना महत्वपूर्ण है। मुँहासे के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी यहां दी गई है।

मुँहासे के आम कारणों
किशोरावस्था के दौरान हार्मोनल बदलता है, लड़कियां युवा महिलाओं को परिपक्व करना शुरू करती हैं, उनके एस्ट्रोजेन के स्तर में वृद्धि होती है जिसके परिणामस्वरूप शरीर में बदलावों की श्रृंखला में और भी अधिक होता है। सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तनों में से एक मुँहासे का विकास है। वास्तव में, मासिक धर्म चक्र के दौरान हार्मोन बहुत सक्रिय होते हैं और इसी कारण से कई लड़कियां महीने के उस समय के दौरान मुँहासे से पीड़ित होती हैं। इसके अलावा, बच्चों को मुँहासे के युवावस्था के कारण टेस्टोस्टेरोन के स्तर में वृद्धि का अनुभव हो सकता है।

हाइपरिएक्टिव स्नेहक ग्रंथियां
स्नेहक ग्रंथियां सेबम का उत्पादन करती हैं, प्राकृतिक तेल कण जो त्वचा में छिद्र छिड़कते हैं और मुँहासे पैदा करते हैं। स्नेहक ग्रंथियां युवावस्था के दौरान बहुत सक्रिय होती हैं और इसके परिणामस्वरूप अधिक सेबम तेल का उत्पादन होता है जो मुँहासे की ओर जाता है।

मृत कोशिकाओं का संचय
त्वचा की सतह पर पुरानी त्वचा कोशिकाएं मर जाती हैं और गिरती हैं और नीचे से ध्वनि के नए लोगों द्वारा प्रतिस्थापित की जाती हैं। हालांकि, ये मृत कोशिकाएं अक्सर त्वचा और ब्लॉक के छिद्रों के भीतर जमा होती हैं। यह मुँहासे में अधिक वृद्धि देता है।

जीवाणु उपद्रव
त्वचा के छिद्रों के भीतर बैक्टीरिया का संचय मुँहासे का एक और महत्वपूर्ण कारण है। विभिन्न प्रकार के पर्यावरणीय स्रोतों के माध्यम से बैक्टीरिया त्वचा के संपर्क में आ सकता है। Propionibacterium acnes, या पी। Acnes जिन्हें आमतौर पर कहा जाता है, जीवाणुओं में से एक है जो मुँहासे का सबसे आम कारण बनता है।

मुँहासे के लिए उपचार विकल्प
मुँहासे के लिए कई प्रकार के उपचार विकल्प हैं जिनका उद्देश्य मूल कारणों को हल करना और मुँहासे से प्रभावित त्वचा की उपस्थिति में सुधार करना है। त्वचा की देखभाल करने और मुँहासे की सूजन और दोषों को रोकने और इलाज करने के लिए ये कुछ बुनियादी सुझाव हैं।

त्वचा को अच्छी तरह से साफ करें
मुँहासे की रोकथाम और उपचार की दिशा में सफाई सबसे महत्वपूर्ण कदम है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मुँहासे की सूजन अक्सर बैक्टीरिया के उपद्रव और त्वचा के छिद्रों के अंदर गंदगी का संचय का परिणाम होता है। एक अच्छा सफाई करने वाला, अधिमानतः एंटी-मुँहासे सामग्री के साथ एक दिन में दो बार अपने चेहरे को धोने के लिए, सुबह में और शाम को एक बार।

एक स्थानीय उपचार का प्रयोग करें
मुँहासे उपचार स्थित एक लड़ाई का प्रयोग करें और मुर्गियों और धब्बे पर लागू करें। सैलिसिलिक एसिड, बेंज़ॉयल पेरोक्साइड और ट्रेटीनोइन जैसी सामग्री की तलाश करें। ये शक्तिशाली तत्व हैं जो रूट से मुँहासे को खत्म करने में मदद करते हैं। इन उत्पादों को केवल मुँहासे से प्रभावित क्षेत्र में लागू करना सुनिश्चित करें, क्योंकि वे चेहरे के बड़े क्षेत्रों के लिए बहुत मजबूत हो सकते हैं। दिन में एक बार आवेदन करके शुरू करें। एक बार त्वचा का उपयोग करने के बाद, आवृत्ति को दिन में दो बार बढ़ाएं।

उत्पाद सुझाव:
Obagi tretinoin क्रीम (0.025%, 0.05% और 0.1%) - Obagi tretinoin क्रीम सेल नवीकरण उत्तेजित करता है और विटामिन ए की एक व्युत्पन्न और Retin- एक में सक्रिय संघटक है। ई `मुँहासे के लिए एक स्थानीय उपचार के रूप में प्रयोग किया जाता है और स्केली त्वचा में सुधार करता है। इसमें एंटी-बुजुर्ग लाभ भी हैं और ठीक लाइनों और झुर्री को कम करने में मदद करता है।

तीव्रता से हाइड्रेट करें
लोगों के बीच एक बहुत ही आम गलती फैटी और मुँहासे प्रवण त्वचा को मॉइस्चराइजर की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, यह सच नहीं है। हालांकि, मोटी मलाईदार सूत्र त्वचा में छिद्र छिड़क सकते हैं और मुँहासा तोड़ने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, आपकी त्वचा को अभी भी नमी की जरूरत है। वास्तव में, मुँहासे देखभाल उत्पादों को त्वचा को शुष्क बनाने के लिए जाते हैं और फिर अपने नमी के स्तर को और भी भरना पड़ता है। गैर-चिकना फॉर्मूलेशन और सीरम का प्रयोग करें।

हर दिन सनस्क्रीन का प्रयोग करें
एक और आम गलती यह है कि सूरज की रोशनी मुँहासे में सुधार करती है। हालांकि यह सच नहीं है। वास्तव में, असुरक्षित सूर्य के संपर्क में वास्तव में, त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है और त्वचा blemishes के नुकसान का कारण .. इसलिए हर दिन एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का उपयोग कर अपनी त्वचा की रक्षा करना।

उत्पाद सुझाव:
ला रोचे-पॉसो एंथेलियोस एसएक्स लो `एक गैर-चिकना मॉइस्चराइजर, जो सनस्क्रीन के रूप में भी कार्य करता है। यह सनबर्न के खिलाफ एक व्यापक स्पेक्ट्रम संरक्षण प्रदान करता है और त्वचा को तीव्र रूप से हाइड्रेट करता है। मेकोरील एसएक्स शामिल है जो यूवीए किरणों के खिलाफ फोटो-स्थिर है, ताकि वे पतन न हो और अन्य सनस्क्रीन की तुलना में अधिक समय तक चलें। और "सुगंध से मुक्त है और त्वचा को 24 घंटों तक भी हाइड्रेटेड रखता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे दवा चार उपचार काम करने की गारंटी हैमुँहासे दवा चार उपचार काम करने की गारंटी है
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
प्राकृतिक उपचार मुँहासे पता चलाप्राकृतिक उपचार मुँहासे पता चला
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
» » किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?
© 2022 TonMobis.com