कैनरी कबूतरों का जन्म

तीसरे अंडे की स्थिति से तेरहवें दिन के अंत में कबूतरों का झुकाव शुरू होता है, अधिकतम भावना का एक क्षण जो कैनिक्युल्यूरिस्ट के सभी प्रयासों को क्षतिपूर्ति करता है। भ्रूण, चोटी के किनारे पर एक कठोर संरचना के साथ प्रदान किया जाता है जिसे अक्सर «बोटीन» कहा जाता है, ने पूरी तरह से जर्दी के भंडार का उपभोग किया है और इसके विकास के अंत तक पहुंच गया है।

इस पल में अंडे के कवर बटन के साथ खुद को रगड़ना शुरू हो जाता है, जो दो लगभग बराबर हिस्सों में खुलता है। कैनेरियन महिला आम तौर पर पक्षियों द्वारा सतर्क इंटीरियर का निरीक्षण करने वाले इंटर्नकीपर में उगता है जो तुरंत नवजात शिशु को उत्सर्जित करना शुरू कर देता है। mayorГa माताओं pichГіn cascarГіn Гєltimos के अवशेष से अलग और टुकड़े Г © काएं arrojГЎndolos ले एक rincГіn पिंजरे करने में मदद।

ये खाली गोले और कबूतर छेद की आवाज हमें स्पष्ट रूप से बताती है कि जन्म हुआ है। चलो अधीरता से दूर नहीं लेते हैं। आइए उम्मीद करते हैं कि कैनरी द्वीप का निरीक्षण करने के लिए बढ़ी है और इसे हिंसक रूप से नहीं बढ़ाया गया है। नर और मादा अब उत्तेजित दिखाई दे रहे हैं। विशेष रूप से उत्तरार्द्ध, जन्म के कुछ घंटे बाद, और कभी-कभी तुरंत, अपने छोटे बच्चों को खिलाना शुरू कर देता है।

ये, जैसे ही वे मां की गर्मी में सूख जाते हैं, गर्दन और सिर को उठाना शुरू करते हैं, छोटे चोंच को खोलते हैं और मौखिक श्लेष्म के अंदर लाल रंग दिखाते हैं। यही वह दावा है जो मां को अपने बच्चों के मुंह में भोजन जमा करने के लिए प्रेरित करता है। आम तौर पर यह केवल मादा है जो इन पहले क्षणों में खिलाती है, लेकिन कुछ पुरुष, बहुत अच्छे और अनुभवी प्रजनकों, ऐसा भी करते हैं, जब कैनरी द्वीप घोंसला से उगता है तो क्षणों का लाभ उठाते हैं।

लड़कियों के सामान्य विकास के लिए यह पहला भोजन बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें माता-पिता की फसल द्वारा पृथक दलिया का एक प्रकार होता है और इस पल में हम जिस विशेष भोजन की आपूर्ति करते हैं, उसके साथ मिलाया जाता है। «पक्षियों के दूध» की इस प्रजाति में अनुचित सिद्धांत हैं यदि हम पहले पल से कृत्रिम रूप से लड़कियों को खिलाना चाहते थे।

यद्यपि हम इसे अध्यायों में इंगित करते हुए अध्यायों में इंगित करते हैं, आइए अब याद रखें कि जब बच्चे पैदा होते हैं, तो जोड़े के पास निम्नलिखित भोजन होना चाहिए:

  1. सामान्य अनाज मिश्रण।
  2. क्रस्ट पेस्ट, जो कि सूत्रों में से कोई भी हो सकता है, आमतौर पर अंडे-आधारित, जिसे हम उपर्युक्त अध्याय में अनुशंसा करते हैं।
  3. हरे sГіlo सुविधा के लिए कोई भोजन, विटामिन में समृद्धि की वजह से है, लेकिन विशेष रूप से, क्योंकि यह भोजन वमन और अक्सर उनके युवा mГЎs को खिलाने के लिए माता-पिता को प्रोत्साहित करती है। न ही ningГєn В «jibiaВ हड्डी" जो कैनरी द्वीप के लिए sirviГі cascarГіn अंडे बनाने के लिए और अब ओएस ± osificaciГіn सामान्य कंकाल pequeГ युग्मित करना होगा में प्रसिद्ध पल को याद करना चाहिए।

नवजात शिशुओं की उपस्थिति

कैनरी पंखों से रहित दुनिया में आते हैं, बस एक छोटे पंख के साथ, स्पष्ट और अंधेरे रेखा के पक्षियों में सफेद, जिसमें वे उदास या दागदार होंगे। वे अंधे हैं और पलकें गुम हो गई हैं। वे अपने तापमान को नियंत्रित करने में असमर्थता पीड़ित हैं। इसलिए, यदि कैनरी द्वीप उन पर झूठ बोलना जारी नहीं रखता है तो वे थोड़े समय में ठंड से मर जाएंगे। लंबी गर्दन पारदर्शिता द्वारा दिखाती है कि उनकी मां उन्हें प्रदान करती है। इस बैग का रंग हमें केवल सराहना करने की इजाजत देता है अगर उन्हें केवल दलिया, अंडा पास्ता या सब्जी भोजन भी मिला हो। बुक्कल श्लेष्मा के अंदर के रंग का निरीक्षण करना महत्वपूर्ण है, जो बहुत आसान है क्योंकि वे घोंसले के किनारे या अपनी गर्दन पर सबसे छोटी नल महसूस करते हैं, जैसे ही वे सहज रूप से भोजन के अनुरोध में अपनी चोंच खोलते हैं।

यदि श्लेष्म लाल और उज्ज्वल है तो यह अच्छा स्वास्थ्य का संकेत है। हम देखेंगे कि क्या यह पीला या पीला दिखता है, यह बचपन की कुछ बीमारियों से उगाए जा सकता है जिसे हम जल्द ही बताएंगे। स्वस्थ पक्षियों के मामले में पंख बहुत सूखा दिखाई देता है, यह भी देखना आवश्यक है। शरीर के मोटे तौर पर सीधे और करीब दस्त से विषाक्तता का संकेत मिलता है कि मां साफ नहीं कर सकती है। जीवन के पहले दिनों के दौरान, घोंसला और कबूतर पूरी तरह से साफ रहते हैं, क्योंकि कैनरी द्वीप चोंच के साथ निष्कर्ष निकालता है, उन्हें बाहर फेंक देता है या उन्हें निगलता है, लड़कियों के सभी मल। यह ऑपरेशन, पूरी तरह से सहज, संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक है जो क्लच को बर्बाद कर देगा यदि मां इस तरह के प्राकृतिक व्यवहार से सुसज्जित नहीं है।

लड़कियों की वृद्धि

छोटे से पिता को प्रजनन और मोटापा काम में शामिल किया जाता है, जिससे कैनेरियन अधिक से अधिक मदद करता है। लड़कियों के जीवन के पांच या छह दिनों में, दोनों पुनरुत्पादक अपने भोजन में व्यस्त होते हैं, और छोटे लोग अपनी आंखें खोलते हैं। सिद्धांत रूप में यह केवल एक रेखा है जो प्रक्षेपित पलकें अलग करती है, जल्द ही आंख स्पष्टता प्राप्त करती है और दृष्टि विकसित होने लगती है।
छठे दिन से, पहले पंखों पर दिखाई देते हैं, प्रारंभिक घाटी, जो ग्यारह दिनों से पहले पंखों को प्रकट करने के लिए खुलने लगेंगे।

ग्यारह या बारह दिनों तक, छोटे लोग अपनी गर्दन उठाकर और भोजन मांगने के लिए पर्यवेक्षक को प्रतिक्रिया देते हैं, यानी, भोजन के अनुरोध में। घोंसला पहुंचने वाली कोई भी अजीब वस्तु इस सहज व्यवहार को ट्रिगर करती है। हालांकि, उस उम्र से पूरी तरह से स्थिति बदल गई, और अनजान जाने की कोशिश कर पृष्ठभूमि में अबाध क्रश करने के लिए जाओ। यह छिपाने का एक नया रवैया है, जो तंत्रिका तंत्र में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन को इंगित करता है, और जिसका उद्देश्य छोटे घोंसले शिकारियों के खिलाफ छोटे लोगों की रक्षा करना है।

घोंसला का त्याग

dГa पंद्रह या diecisГ © से pichoncillos, और पंख, बड़ी आँखों निर्दोष expresiГіn साथ है, और के रूप में अजीब В «cejasВ जन्म के plumГіn की बनी हुई है" बालों, घोंसला के किनारे पर ईमानदार प्राप्त करने के लिए शुरू करते हैं, pГan अथक उसमें भोजन का अनुरोध किया और पंखों को अपनी पहली उड़ानों का अभ्यास करने की कोशिश कर रहा था। उस समय तक मां को अंडाकार करना शुरू हो जाएगा और एक नया घोंसला बनाने की आवश्यकता महसूस होगी। नर ने पहले से ही प्राइमिंग द्वारा खिलाने का अधिकांश कार्य माना है। किसी भी समय, प्रथम महान भद्दापन और उत्तरोत्तर alegrГa साथ, pequeГ ओएस घोंसला, serГЎn उनके लालची भूख के साथ के रूप में caГ ± और acosarГЎn माता-पिता पर प्राप्त करने में सक्षम saltarГЎn ±। आइए अब विचार करें:

कैनेरियन एक नया घोंसला बनाने की इच्छा महसूस करता है, और पुराने पर दूसरी स्थिति नहीं बनाना चाहिए, जो इस बिंदु पर बहुत गंदा और बिगड़ जाएगा। अगर हम एक दूसरे साफ घोंसले की आपूर्ति करते हैं, तो हम अपने बच्चों के पंख को ऐसा करने के लिए फेंक सकते हैं। लापरवाही के कुछ घंटे और हम छोटे लोगों की उपस्थिति को बर्बाद कर सकते हैं, जिसे लगभग पूरी तरह से हटाया जा सकता है। यह न केवल उनके विकास में देरी करता है, बल्कि अगर एक फंसे हुए पंख को रक्तचाप का कारण बनता है तो उन्हें अपमानित कर सकता है, जो माता-पिता और भाई-बहनों को खुजली रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

माता-पिता से पृथक्करण




पहले से उगाए जाने वाले कबूतर धीरे-धीरे मां द्वारा त्याग दिए जा रहे हैं, जो अब अपने घोंसले के निर्माण के लिए अपने सभी प्रयासों को समर्पित करता है। सौभाग्य से, पुरुष उन्हें उपेक्षा नहीं करता है, उन्हें प्रयास के साथ पोषण देता है। जब कैनरी द्वीप समूह नए क्लच के पहले अंडे को रखता है तो हम इसे खोने के खतरे में हैं, क्योंकि उगते हुए लड़कियां नए घोंसले में मां के पीछे मिल जाएंगी और इसे तोड़ सकती हैं या मिट्टी कर सकती हैं। अब बहुत देर हो चुकी है और इसे कृत्रिम अंडे से बदलकर इसे हटाने के लिए लंबित होना बहुत महत्वपूर्ण है। जब उसने दूसरा या तीसरा अंडा लगाया है तो हम लड़कियों को अलग कर सकते हैं, जो इन ऊंचाइयों पर जीवन के बीस या बीस दिन होंगे। सावधान, वे अभी भी उन्हें नहीं खाते हैं, और इन दो तरीकों में से एक में कार्य करना आवश्यक है:

  1. उन्हें नर के साथ अलग करना, जो मादा को उर्वरित कर देगा और प्रजनन खत्म कर देगा।
  2. उन्हें एक केनेल के बीच में अलग करना, विभाजन के रूप में एक बार विभाजन के रूप में छोड़ना। असाधारण मामलों को छोड़कर, पुरुष seguirГЎ cebГЎndolos को travГ © रों Г © hese की है, लेकिन हम ध्यान देना चाहिए मामले में एक साथ यह डाल करने के लिए उन लोगों के साथ आप फ़ीड नहीं उन्हें अलग किया जा रहा। veintidГіs, mГЎs सुरक्षा या जीवन के बीस dГas से, कबूतरों के mayorГa चुम्बन और नरम पास्ता और सलाद, हालांकि वे बीज और कठिन अनाज छोड़ने के लिए सक्षम नहीं हैं। जब हम जांचते हैं कि वे यह आखिरी करते हैं, तो हम निश्चित रूप से उन्हें माता-पिता से अलग कर सकते हैं।

हाल ही में युवा लोगों के लिए ध्यान अलग हो गए

अलगाव के क्षण से, लड़कियों को एक बड़े पिंजरे में रखा जाना चाहिए, या अधिमानतः एक उड़ान पिंजरे में रखा जाना चाहिए। उन्हें व्यायाम करने की ज़रूरत है, अपने किशोर शरीर रचना को उड़ाना और विकसित करना सीखना - यह एक छोटे से व्यक्तिगत पिंजरे में संभव नहीं है। उन्हें सामूहिक रूप से आवास में कोई समस्या नहीं है। अगर आप युवा algГєn की प्रवृत्ति को दिखाने के लिए अपने पंखों compaГ इरोस ±, जो podrГa चोट या खून बह रहा पैदा करने के लिए शुरू करने के लिए desgraciarlos ओर से अलग कर दिया है तो sГіlo habrГЎ सावधान रहने की।

भोजन अमीर और विविध होना चाहिए, अतिरिक्त वसा के बिना और हरी भोजन और फल के अच्छे अनुपात के साथ। जब तक वे कठोर अनाज को पूरी तरह से विभाजित नहीं करते हैं, उन्हें स्पंज केक या मुलायम पेस्ट को याद नहीं करना चाहिए, जो कम से कम कम हो जाएंगे जब तक कि यह एक पूरक के रूप में समय-समय पर दिए गए पूरक को कम नहीं किया जाता है।

लड़कियों में सेक्स की पहचान

यद्यपि कोई युवा कैनरी में सेक्स की पहचान के लिए निश्चित नियमों की बात नहीं कर सकता है, लेकिन यह सच है कि कुछ विवरण हैं जो अनुमानों की अनुमति दे सकते हैं, उदाहरण के लिए:

  1. नर आमतौर पर लिपोकैमिकोस रंग पेश करते हैं, विशेष रूप से पीले रंग की, महिलाओं की तुलना में टोनिटी की अधिक ज्वलंत होती है। यह विशेष रूप से ठोड़ी, भौहें और रंप में स्पष्ट है।
  2. आम तौर पर, पुरुषों के आकार के साथ-साथ उनके सिर का आकार भी अधिक होता है। यह उत्सुक है, और किसी भी सैद्धांतिक नियम का जवाब नहीं देता है, कि पुरुष स्वयं को खिलाने के समय कम अस्थिर होते हैं। अकेले।

सेक्स का परिभाषित परीक्षण

यह गीत की शुरुआत है। 30 दिनों के बाद सभी पुरुष ट्विटर से शुरू हो जाते हैं। यह एक मजेदार "समीक्षा" है जिसमें कबूतर शायद ही कभी चोंच खोलने और प्रारंभिक आवाज़ें और कटौती के बिना गले को चलाता है। यह प्रतिलिपि लेने का समय है, कि जब गायन होता है तो उसने अपनी मर्दाना स्थिति का निश्चित सबूत दिया होगा।

नियंत्रण और रिंग

संघीय प्रजनकों जो अपने पक्षियों के साथ प्रदर्शनी में जाते हैं और नस्ल का चयन करते हैं, अपने उत्पादों को चिह्नित करने के लिए बंद धातु के छल्ले का उपयोग करते हैं।
आधिकारिक अंगूठी निम्नलिखित जानकारी दिखाती है:

  1. संघ या इकाई के शब्दकोष जो अंगूठियां जारी करते हैं।
  2. ऑर्डर नंबर जो अब से कॉपी की पहचान करेगा और आपको प्रमाणन और प्रदर्शनियों में भाग लेने की अनुमति देगा।
  3. जन्म का वर्ष

छल्ले, बंद, कैनरी के पैर में पेश किए जाते हैं जब यह जीवन के पांच से छह दिनों की गणना करता है। यह एक ऐसा ऑपरेशन है जिसके लिए न्यूनतम अभ्यास की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको अपने हाथ में कबूतर सावधानी से लेना पड़ता है, इसे अपनी तीन लंबी उंगलियों में शामिल करना और उन्हें अंगूठी में एक साथ पेश करना है। इसके बाद यह पीछे की ओर फिसल जाता है, जब तक चौथी उंगली तर्सस के खिलाफ नहीं होती है। जब Г छोड़ने © नि: शुल्क काएं पूरा मन, quedarГЎ आकार का कंगन गुजर और podrГЎ नहीं छोड़ जब, दो या तीन dГas के बाद, उंगलियों पर्याप्त वृद्धि हुई है। इस प्रकार नियंत्रित पक्षी इसलिए एक वास्तविक «पहचान दस्तावेज» है।

CrÃa में percances

हम यहाँ crГa आदर्श अप, जिसमें कोई समस्या या दुर्घटनाओं, और जिसमें nestlings पक्षियों के बच्चे (तीन, चार या पांच) के सभी, tГ © अवधि खुश तक पहुंच रहे हैं के एक कार्यक्रम विकसित किया है। हालांकि, यह सही स्थिति सभी अवसरों पर नहीं होती है। कभी-कभी समस्याएं प्रकट होती हैं जिन्हें समय पर कार्य करने के लिए अग्रिम में जाना जाना चाहिए। उदाहरण के लिए: कैनरी द्वीप अपनी लड़कियों को खिलाने से इंकार कर देता है।

यह मामला पहली बार महिलाओं में अपेक्षाकृत लगातार होता है, जो अत्यधिक ऊष्मायन व्यवहार से प्रभावित होते हैं और युवाओं के जन्म के बाद घोंसले में झूठ बोलते रहते हैं, जिन्हें वे खिलाना भूल जाते हैं। इस मामले में मैनुअल फीडिंग की व्यवस्था का सहारा लेने के लिए कोई सहारा नहीं है, जिसके लिए नाड़ी और धैर्य की आवश्यकता होती है। पानी के साथ पतला अंडे पास्ता और थोड़ा कटा हुआ सलाद के साथ, एक बहुत तरल दलिया तैयार करें।

pichГіn के प्रति सहज व्यवहार है, जो harГЎ गर्दन और चोंच खुला हर बार जब आप घोंसला के किनारे पर एक मुख्य टचपैड महसूस लिफ्ट का लाभ उठाते हुए, हम आपके craw में एक छड़ी इस भोजन का एक छोटा की मदद से जमा कराएंगे। यह dГa के लिए कई बार दोहराया operaciГіn सकता है, और विश्वास है कि कुछ दिनों के भीतर, जब pichГіn हो गई है और पहले से ही पूरी तरह से सुनाई देती कॉल कर रहे हैं है, माँ उसे खिलाने के लिए शुरू होता है, या कि dГ © समय intervenciГіn शुरू होता है नर का, जो आमतौर पर इस अर्थ में असफल नहीं होता है।

अब संभावना पर विचार है कि कनारी मर जाता है या घोंसला छोड़ देता है और incubaciГіn: इस मामले में ज्यादा mГЎs गंभीर है, क्योंकि यह न केवल बच्चे को खिलाने के लिए है, लेकिन ठंडा द्वारा मरने को रोकने के लिए tambiГ © एन। यह इस तरह के एक प्रकाश बल्ब (लाल बत्ती, जो cegarГЎ या deslumbrarГЎ कम से कम pequeГ ± एक सफेद प्रकाश ओएस) के रूप में एक गर्मी स्रोत के पास एक घोंसले डाल करने के लिए आवश्यक है। AlimentaciГіn काम हाथ serГЎ mГЎs fГЎcil परित्याग होती है तो जब todavГa pequeГ ± ओएस बहुत छोटे पक्षी हैं। फिर जब भी वे शोर महसूस करते हैं या हमारी उपस्थिति को समझते हैं तो वे किसी भी समस्या के बिना चोटी को खुलेंगे। अगर हम इसे शुरू करने के लिए जब कबूतरों डर और घोंसले में कुचल कर रहे हैं mГЎs में HarГЎ श्रमसाध्य परिवर्तन है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी के लिए पिंजरों के लिए सहायक उपकरणकैनरी के लिए पिंजरों के लिए सहायक उपकरण
कैनरी के अंडे की मुद्राकैनरी के अंडे की मुद्रा
कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोणकैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण
स्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरीस्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरी
मेरे कैनरी का ऊष्मायनमेरे कैनरी का ऊष्मायन
बार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता हैबार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता है
कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
Pargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्याPargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्या
कैनरीकल्चर और कैनरी की बीमारियों की समस्याएंकैनरीकल्चर और कैनरी की बीमारियों की समस्याएं
Agapornis enfermгі मादा और मैं नहीं चाहता कि वह मर जाएAgapornis enfermгі मादा और मैं नहीं चाहता कि वह मर जाए
» » कैनरी कबूतरों का जन्म
© 2022 TonMobis.com