बड्डी या स्वाद का प्रजनन

वसंत के आगमन तक कई पक्षियों का पुनरुत्पादन नहीं होता है, हालांकि वर्ष के किसी भी समय पैराकेट साथी और नस्लों, यह उस मौसम के प्रति उदासीन है जिसमें हम हैं।

एक बार हमारे साथी होने के बाद, यह सिर्फ उन लोगों के लिए इंतजार करने का एक प्रश्न है, जो हमेशा संभव नहीं होता है। हम हमेशा पुरुष को मादा से अलग करने की कोशिश कर सकते हैं, पंद्रह दिन, देखभाल कर रहे हैं और उन्हें सुना है, और फिर यह देखने के लिए एक साथ वापस जाएं कि वे इस बार मिलते हैं या नहीं। किसी भी मामले में, ऐसे जोड़े होते हैं जो तुरंत और दूसरों को अपना समय लेते हैं।

बातें अच्छी तरह से जाना अगर हम है कि पुरुष बेचैन और शरारती हो जाता है, ख़ुशी से गायन और किसी अन्य के लिए एक जम्पर से कूद देखेंगे, वह महिला दृष्टिकोण, एक वार्ड बन जाता है, rГЎpidamente देता है, जबकि गायन और महिला दृष्टिकोण, है कैसे उसके छात्र को बहुत तेज़ तरीके से बिंदु तक फैलता है।

महिला, entrarГЎ और saldrГЎ धीरे-धीरे mГЎs empezarГЎ अंदर समय बिताने के लिए, जब तक यह मुश्किल से अपनी आवश्यकताओं के घोंसला mГЎs से बाहर (harГЎ महान बहुतायत में) देख सकते हैं और कुछ खा घोंसला प्रवेश करने के लिए शुरू होता है। इसका मतलब यह होगा कि आप पहले ही अंडे रख चुके हैं, एक सामान्य जोड़ी और सही स्थिति में औसत 6-9 अंडे डालते हैं। सभी अंडों में से हमेशा एक लड़की नहीं होगी, खासकर यदि जोड़े पहले है।

सेटिंग और ऊष्मायन

हमने अपनी मादा को घोंसले के अंदर छोड़ दिया है, घोंसले में प्रवेश करने के दस या बारह दिन बाद तक, उनकी आंखें कम और कम हो जाती हैं, वह पहले अंडे से निकलती है, जो पहले पल से निकलती है।

वैकल्पिक दिनों में आप शेष अंडों को बिछाने के अंत तक रखेंगे। ऊष्मायन पूरी तरह से मादा के प्रभारी होता है, जो खाने से ज्यादा घोंसला छोड़ देता है, और यदि उसका "पति" अच्छा है, तो वह वही होगा जो इस आवश्यकता का ख्याल रखता है। पुरुष घोंसला देखेगा, उसे बुलाएगा और यह बढ़ेगा और एक सिर को एक छेद लगाएगा, एक चोंच खोल देगा, जहां पुरुष प्यार से अपने क्रॉ में तैयार भोजन जमा करेगा। यह असामान्य भी नहीं है और न ही हमें चिंता करनी चाहिए यदि पुरुष घोंसला में महिला विंग को खिलाने में प्रवेश करता है।

महिला और उसके अंडे

ब्रूडिंग पैराकेट का निरीक्षण करना बहुत उत्सुक है, क्योंकि यह अंडे को पूरी तरह से आश्रय देने वाले अपने पंख वाले पंखों के साथ है। जब कम से कम जरूरत से ज्यादा इनक्यूबेट नहीं उन्हें परेशान करने के लिए, मेरे अनुभव ने मुझे दिखा दिया है वहाँ महिलाओं को दूसरों से बेहतर स्वीकार घोंसला के ढक्कन खोलकर हमारी जिज्ञासा को संतुष्ट हैं कि, लेकिन यह बेहतर दुरुपयोग नहीं है।

लड़कियों का जन्म

साल के मौसम के अनुसार, सोलह से उन्नीस दिनों तक हैच अलग-अलग होता है। इस तारीख को पहले अंडे की लड़की पैदा होती है और अंतराल के दिन या दो अन्य पैदा होते हैं, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अंडों की बिछाने उन्हें वैकल्पिक दिनों में भी बनाती है। अपनी गर्मी के साथ पहले पैदा हुई लड़कियां अप्रत्यक्ष रूप से मातृभाषा में मदद करेंगी, सेते हैं।

अंडा से बाहर एक लड़की, बहुत बदसूरत है। वे बहुत ही कम सिर के साथ, शरीर के बाकी हिस्सों के साथ असमानता में, पंखों या यहां तक ​​कि फ्लाफ के बिना पूरी तरह से नंगे पैदा होने की विशेषता है।

पहले पल से वे माउस की तरह एक तीखेपन के साथ झटके, उन्हें सुनने के लिए मजाकिया। इस तरह से यह ज्ञात है कि घोंसला में पहले से ही नवजात शिशु हैं।




अपने अस्तित्व के सातवें या आठवें sГ © dГa को अपनी आँखें खोलो मत करो, और इस बीच वे, एक भस्मवर्ण सफेद जो बाद में mГЎs अंतिम और सही पंखों को रास्ता देने के गायब हो जाता है अंकुरण plumГіn कर रहे हैं।

युवा नमूने के विकास और उत्पादन

आप एक महीने पुराने पूरा कर लिया हो, प्रतियां घोंसला छोड़ रहे हैं, लेकिन अंडे बिछाने और बाद eclosiГіn साथ ocurriГі के रूप में सभी को एक बार नहीं आते, लेकिन पहले बाहर पहले naciГі है।

घोंसले के अंदर भोजन नर द्वारा सहायता प्राप्त मादा का प्रभारी होता है, जो घोंसला में प्रवेश करता है और संतानों का भी ख्याल रखता है। घोंसले के बाहर, पिता आमतौर पर तब तक उनका ख्याल रखते हैं जब तक कि वे खुद को खरीदने के लिए पर्याप्त कमजोर नहीं होते हैं, यह शिक्षुता लगभग दस दिन तक चलती है।

उनके युवा के साथ युगल

अगर हम एक अच्छी जोड़ी में भाग चुके हैं, तो यह घोंसला के सभी हिस्सों को छोड़ दिए बिना भी देखा जाएगा, मादा पहले ही अंडों की एक नई बिछाई शुरू कर चुकी है।

SeparaciГіn

यह एक बिंदु है जहां आपको बहुत सावधान रहना होगा। हम सिर्फ पिंजरे में घोंसला से नहीं रख सकते हैं, क्योंकि वह नहीं जानता कि खाना कहां है और वह भूख से मर सकता है, यह मूर्ख नहीं है।

लेकिन यह मामला है कि एक बार पहले लड़की घोंसला छोड़ देता है हो सकता है, मां अब उसे फिर से जाने और Г © एल के साथ आक्रामक हो जाता है, यहां तक ​​कि daГ ± इस मामले हम उसे तुरंत निकालना होगा में देने के लिए या,।

आप इन नए पेड़ों को अन्य वयस्क पैराकेट्स के साथ उभरा सकते हैं, ताकि आप उन्हें देख सकें और खाने के लिए सीख सकें, यह देखने के लिए कि पानी कहां है, पैराकेट का जीवन क्या है।

यह देखने के लिए पहले बाहर निकलने के बारे में जागरूक होना सबसे अच्छा है कि उनके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया करते हैं और यदि उन्हें उनसे अलग करना सुविधाजनक है। अगर सब कुछ ठीक हो गया, तो अलगाव शुरू होने के दस दिन बाद किया जाना चाहिए।

खाना वर्तमान होगा, यानी, सामान्य रूप से पैराकेट के भोजन के लिए संकेत दिया गया है।

आप पालना में फेंक देते हैं

ये कुछ समस्याएं हैं जो मैदान में हो सकती हैं, वे सभी नहीं हैं, लेकिन वे सबसे सामान्य हैं:

  • चूजों की मौत, इस हो सकता है भोजन की कमी, हमारे लापरवाही, विशेष रूप से सलाद के कारण, periГіdicamente उन्हें सलाद के पत्ते, नहीं दे धोया और बहुत frГa चाहिए अगर हम frigorГfico ले लिया है। न ही उन्हें पानी की कमी होनी चाहिए। याद रखें कि लड़कियां जो माता-पिता खाते हैं, उस पर फ़ीड करती हैं।
  • माता-पिता में से एक मर सकता है:
  • वे ऊष्मायन कर रहे हैं और मादा मर जाती है, अगर हमारे पास अन्य प्रजनन जोड़े हैं, तो कुछ भी नहीं किया जा सकता है, प्रति घोंसले के अंडे जमा करने का प्रयास करें।
  • वे ऊष्मायन कर रहे हैं और पिता मर जाते हैं क्योंकि मादा ऊष्मायन जारी रख सकती है या नहीं, यह उस पर निर्भर करती है, अब उसे पुरुष को खिलाने के लिए उसका समर्थन नहीं होगा।
  • पैदा हुए लड़कियों और मादा मर जाती है। महिला crГas कि fallecerГЎn tambiГ © n, अगर यह बाहर मर जाता है या पहले से ही नहीं बल्कि बड़े हैं और मां के शरीर से हटा दिया, भोजन के लिए पिता भीख piarГЎn चूजों को खिलाने के लिए encargarГЎ करने के लिए गर्मी के बिना घोंसला enfriarГЎ और dejarГЎ भीतर मर जाता है , और harГЎ अच्छा, के लिए mГ मुझे क्या हुआ, मैं escapГі महिला थी, लेकिन है कि sГ, चूजों को पहले से ही एक छोटे से सूजन होना चाहिए।
  • लड़कियां पैदा हुईं और पिता मर गए। कोई समस्या नहीं है वह उन्हें उठाना जारी रखेगी।
  • एक और लगातार दौड़ हमें घोंसले के बाहर अंडे, या टूटा हुआ है, संभवतः क्योंकि हमने हर समय घोंसला खोलकर हमारी मादा पर बल दिया है। अगर हमने किया, तो हमें जानवर से डरने की कोशिश नहीं करनी चाहिए या खाने के लिए बाहर निकलने की प्रतीक्षा करनी चाहिए और तुरंत नज़र डालना चाहिए। इस मामले के लिए उपर्युक्त कार्य करता है, हम अंडों को ध्यान से ले सकते हैं और उन्हें वापस या अन्य जोड़ों में डाल सकते हैं जो इनक्यूबेट कर रहे हैं।
    यदि आप एक pequeГ ± या लड़की हमने पाया है कि वे घोंसले से बाहर डाली कर रहे हैं, jamГЎs हमें खिलाने के लिए है क्योंकि हम Гєnico कि harГamos घोंसला lvalo उनकी मृत्यु, sГіlo devuГ © तेजी लाने और प्रतीक्षा करने के लिए है की कोशिश करनी चाहिए।
    उनके crГas पर महिला हमले के रूप में वे घोंसला छोड़ देते हैं, इस ठीक नहीं किया जा सकता है, और Гєnico नजर और महिला से दूर रखने के है, तोता mГЎs के साथ एक और पिंजरे में poniГ © ndolos खाने के लिए सीखने के लिए, अगर हम ऐसा नहीं कर सकते , हम मादा को अलग कर सकते हैं, क्योंकि युवा उनके पिता की देखभाल करने के लिए पर्याप्त होंगे। मैं युवाओं को अलग करने के लिए पहला विकल्प पसंद करता हूं, लेकिन यह देखने के लिए कि वे खाते हैं, बहुत सावधानी से।
  • एक अन्य समस्या मैं एक अंडा atravesГЎrsele द्वारा शुरू के दौरान महिला मर जाते हैं, इस मामले में, अगर हम देख सकते हैं कि हमारे alicaГdas और पंखों लैस में मौजूदा, वह शुद्ध जैतून का तेल पंख, बहुत परिष्कृत में एक गीला के साथ underbelly untaremos, और कि यह सीवन अंडे के जमाव को सुविधाजनक बना सकती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा होगस्टर घोंसला बना रहा हैमेरा होगस्टर घोंसला बना रहा है
कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोणकैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण
एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिएएक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
पिल्ला के बाल का नुकसान होता हैपिल्ला के बाल का नुकसान होता है
मृत पैराकेट्स का परिवार एक के पीछे एकमृत पैराकेट्स का परिवार एक के पीछे एक
Budgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयनBudgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयन
कैनरी गीतकैनरी गीत
Mandarin बतख का प्रजननMandarin बतख का प्रजनन
मेरी बुडी कानूनी उम्र का है क्या उसके पास पालतू जानवर हो सकते हैं या नहीं?मेरी बुडी कानूनी उम्र का है क्या उसके पास पालतू जानवर हो सकते हैं या नहीं?
» » बड्डी या स्वाद का प्रजनन
© 2022 TonMobis.com