मनुका शहद के साथ श्रीसा उपचार




चूंकि एमआरएसए के प्रसार पर डेटा बढ़ता जा रहा है, इसलिए अस्पताल इस प्रतिरोधी संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए आक्रामक दृष्टिकोण ले रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि हर साल अस्पताल में इलाज के दौरान लगभग 2 मिलियन रोगी संक्रमण विकसित करते हैं और उनमें से 100,000 संक्रमण से मर जाते हैं।

सेंटर फॉर डिज़ीज कंट्रोल के मुताबिक, एंटीबायोटिक दवाओं से प्रतिरोधी संक्रमण का प्रतिशत हर साल बढ़ रहा है। 1 9 74 में, एमआरएसए संक्रमणों में स्टेफिलोकोकल संक्रमण की कुल संख्या का 2% हिस्सा था, जो 1 99 5 में 22% था और 2004 में यह 63% था। वास्तव में, एक रिपोर्ट के संक्रमण नियंत्रण में पेशेवरों के लिए एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित में पाया गया कि मरसा संक्रमण 8.6 गुना अधिक पाये जाते पहले की तुलना में अनुमान लगाया गया है और कहा कि एंटीबायोटिक प्रतिरोधी बैक्टीरिया सबसे के सभी विभागों में पाए जाते हैं अस्पतालों

अध्ययनों से पता चलता है कि 30-50% आबादी उनके शरीर में एमआरएसए रखती है। तथ्य यह है कि, एमआरएसए बड़ी स्वास्थ्य जटिलताओं के कारण त्वचा की सतह पर बहुत सामंजस्यपूर्ण रूप से सह-अस्तित्व में हो सकता है। यह तब होता है जब बैक्टीरिया घाव या पंचर के माध्यम से त्वचा में प्रवेश करता है जहां यह हानिकारक हो सकता है।

हमारे समुदायों को संक्रमित एमआरएसए की दुखी वास्तविकता के बावजूद, यह व्यवहार्य उपचार समाधान नहीं है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के कुछ हिस्सों में पाया जाने वाला एक विशेष प्रकार का शहद इस प्रतिरोधी बैक्टीरिया को नष्ट करने में प्रभावी साबित हुआ है। मनुका जंगल में उगने वाले फूलों की बजाय, इस क्षेत्र में मधुमक्खी इतनी ज्यादा नहीं है। ये फूल अमृत उत्पन्न करते हैं जिसमें असाधारण अद्वितीय जीवाणुरोधी गुण होते हैं। मधुमक्खियों को शहद के रूप में जाना जाने के लिए अमृत का उपयोग करें।

यह पता चला है कि मनुका शहद में उपचार गुण होते हैं जो अन्य प्रकार के शहद में नहीं पाए जाते हैं। मनुका हनी जीवाणु कोशिका से नमी खींचकर एमआरएसए को नष्ट कर देता है, जिससे उनके लिए जीवित रहना असंभव हो जाता है। यह तब होता है जब आप घोंघे में नमक डालते हैं।

हनी दुनिया के कुछ पदार्थों में से एक है जो समाप्त नहीं होती है। जब भोजन में बैक्टीरिया बनना शुरू होता है तो भोजन का आदमी। हालांकि, बैक्टीरिया शहद में जीवित नहीं रह सकता है। प्राचीन मिस्र के कब्रों में हनी की खोज की गई है जो 4,000 से अधिक वर्षों से संरक्षित है, यह भी खपत के लिए उपयुक्त पाया गया है। शहद में बैक्टीरिया की अनुपस्थिति मुख्य रूप से हाइड्रोजन पेरोक्साइड की उपस्थिति के कारण होती है। वास्तव में, एंटीबायोटिक दवाओं का आविष्कार करने से पहले, आमतौर पर चिकित्सा उद्देश्यों के लिए शहद का उपयोग किया जाता है, विशेष रूप से बैंडिंग घावों के लिए।

न्यूजीलैंड में सक्रिय Manuka हनी एसोसिएशन द्वारा मूल्यांकन की एक प्रणाली 30. 0 के पैमाने पर शहद की शक्ति की गणना करता है और `आम तौर पर स्वीकार कि 10 या उससे अधिक की रेटिंग के साथ UMF Manuka शहद इसे चिकित्सीय उपयोग के लिए सक्रिय और उपयुक्त माना जाता है। यूएमएफ रेटिंग जितनी अधिक होगी, उतनी ही अधिक एंटीबैक्टीरियल गतिविधि होगी। हालांकि, रोगियों ने असाधारण उच्च यूएमएफ फीडबैक (यानी यूएमएफ 20-30) के साथ मनुका शहद की संवेदनशीलता की सूचना दी है। यहां तक ​​कि मनुका यूएमएफ 10 शहद भी एमआरएसए को मारने और स्टेफ संक्रमण का इलाज करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है।

जब एक माइक्रोस्कोप के तहत जांच की गई, तो यह पता चला कि एसएआरएम कोशिकाएं माध्यम में एक सेप्टम बनाती हैं, जो कोशिका को दो अलग-अलग कोशिकाओं में विभाजित करती है। यह हर 30 मिनट में होता है। हालांकि, मनुका हनी को सेल डिवीजन चक्र में हस्तक्षेप करने के लिए पाया गया है, इसे अपने ट्रैक में रोक दिया गया है। इसे अब चिकित्सा उद्योग में एक महत्वपूर्ण प्रगति माना गया है।

इसके अलावा, सक्रिय मनुका शहद दुनिया के कुछ प्राकृतिक पदार्थों में से एक है जो एमआरएसए और अन्य एंटीबायोटिक प्रतिरोधी बैक्टीरिया को प्रभावी रूप से नष्ट करने में सक्षम है। नतीजतन, मनुका शहद अब एंटीसेप्टिक उत्पादों में मुख्य घटक के रूप में उपयोग किया जा रहा है। त्वचा देखभाल उत्पादों का एक न्यूयॉर्क निर्माता मनुका शहद के प्राकृतिक एंटीमिक्राबियल गुणों का शोषण कर रहा है। हनीमार्क ने प्राथमिक चिकित्सा एंटीसेप्टिक लोशन विकसित किया है जो एमआरएसए और अन्य जीवाणु संक्रमण के उपचार में प्रभावी है।

"हमारा प्राथमिक चिकित्सा एंटीसेप्टिक लोशन खासकर इसलिए मरसा को मारने और staph संक्रमण का इलाज करने की क्षमता के लिए, हमारी सबसे अच्छी बिक्री उत्पाद है," फ्रैंक Buonanotte, Honeymark इंटरनेशनल के सीईओ कहते हैं। साथ एक प्राकृतिक संघटक यह पाया Manuka हनी दुष्प्रभाव जब साथ प्रयोग किया जाता है के रूप में "विशेषज्ञों का अनुमान है कि बैक्टीरिया की नई एंटीबायोटिक प्रतिरोधी उपभेदों अनिवार्य रूप से भविष्य में उत्पन्न, शहद एक मूल्यवान संसाधन माना जाता है।" औषधीय उद्देश्यों।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया मेंकैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया में
मूत्राशय संक्रमण उपचार - इन 5 मुक्त युक्तियों के साथ मूत्राशय संक्रमण का उपचारमूत्राशय संक्रमण उपचार - इन 5 मुक्त युक्तियों के साथ मूत्राशय संक्रमण का उपचार
उती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्यउती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्य
खमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीकेखमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीके
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
बिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमणबिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमण
क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
प्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करेंप्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करें
» » मनुका शहद के साथ श्रीसा उपचार
© 2022 TonMobis.com