परिवारों के लिए कंप्यूटर

एक कंप्यूटर सिस्टम की पसंद

एक व्यक्तिगत कंप्यूटर का चयन करते समय, यह समझना बुद्धिमानी है कि परिवार के सदस्यों द्वारा इसका उपयोग कैसे किया जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप लैपटॉप के डेस्कटॉप के बजाय टेम्पलेट का चयन करते हैं, तो यह आपके घर में एक बेस स्टेशन होगा। क्या इसका उपयोग होमवर्क करने, काम करने, ईमेल भेजने, वीडियो गेम या फिल्में चलाने या वीडियो चैट के लिए वेबकैम के साथ किया जाएगा? सूची को पूरा करें, फिर खरीदारी करें।

माता-पिता का प्रयोग करें

हालांकि बच्चे कंप्यूटर, गेमवर्क के साथ कंप्यूटर का एकाधिकार करने और अपने दोस्तों के साथ संवाद करने के हर प्रयास करेंगे, माता-पिता के पास उनके दावे को भी खारिज करने के ठोस कारण हैं। कई कार्यक्रम बैंकिंग और कर तैयार करने में माता-पिता की मदद कर सकते हैं, साथ ही घरेलू वित्त की गणना और परिवार नियोजन का प्रबंधन भी कर सकते हैं। यदि आप चाहें तो आप ऑनलाइन सुपरमार्केट, कपड़े या बैंक में खरीदारी कर सकते हैं। ऑनलाइन घर में वेबसाइटों की निगरानी भी कर रहे हैं ताकि आप जांच सकें और देख सकें कि आपके प्रियजन और आपका घर सुरक्षित और सुरक्षित है या नहीं।


कंप्यूटर सुरक्षा


संभावित नुकसान से बच्चों को सुरक्षित रखें कि ऑनलाइन शिकारियों और साइबर धमकी उनकी सुरक्षा के लिए आवश्यक है। माता-पिता सुरक्षा उपायों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे यह सुनिश्चित करना कि विंडोज में अभिभावकीय नियंत्रण, यदि आपके पास पीसी है, तो समझौता किया गया है। माता-पिता परिवार सुरक्षा के मुफ्त सॉफ्टवेयर को माता-पिता को परिवार के सभी युवा सदस्यों की ऑनलाइन गतिविधियों की निगरानी करने के साथ-साथ कुछ वयस्क साइटों तक पहुंच अवरुद्ध करने की सेटिंग्स का प्रबंधन करने के लिए स्थापित किया जाना चाहिए। अपने बच्चों के साथ संभावित खतरों पर चर्चा करना भी महत्वपूर्ण है और वे अपने आप ऑनलाइन साझा करने के लिए हमेशा सीमित हैं।

कम आय वाले कार्यक्रम

स्थानीय और राष्ट्रीय संगठनों ने स्कूल उम्र के बच्चों के साथ कम आय वाले परिवारों के लिए मुफ्त या कम लागत से आपके कंप्यूटर की रक्षा के लिए अवसर प्रदान करते हैं। इनमें से कुछ संगठन कंप्यूटर के उपयोग पर प्रशिक्षण के साथ बच्चे और माता-पिता दोनों को प्रदान करेंगे। योग्यता के लिए दिशानिर्देश समुदाय से समुदाय में भिन्न हो सकते हैं। इस तरह के कोलंबस, ओहियो, मानवता स्वयंसेवकों जिसका अपने घरों से स्वीट इक्विटी में डाल एक नि: शुल्क कंप्यूटर के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते मालिकों के लिए आवास की अध्याय के रूप में गैर-लाभकारी समूहों, में से कुछ लाभार्थियों, Computerworld वेबसाइट के अनुसार। अटलांटा, फिलाडेल्फिया, लॉस एंजिल्स या न्यूयॉर्क में कम आय वाले परिवारों के राष्ट्रीय गैर लाभ शिक्षा, कंप्यूटर यूथ (CFY) के लिए संपर्क करना चाहिए। सीएफवाई अर्हता प्राप्त करने वाले कम आय वाले परिवारों के लिए एक कंप्यूटर और शैक्षिक सॉफ्टवेयर प्रदान करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किमोसेटर प्लेट डबलर का उपयोग कैसे करेंकिमोसेटर प्लेट डबलर का उपयोग कैसे करें
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
बच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकेंबच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकें
आईट्यून के बिना आईपॉड में फिल्में कैसे स्थानांतरित करेंआईट्यून के बिना आईपॉड में फिल्में कैसे स्थानांतरित करें
आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
आइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करेंआइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करें
आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करेंआईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
लैपटॉप को प्लाज्मा टीवी से कैसे कनेक्ट करेंलैपटॉप को प्लाज्मा टीवी से कैसे कनेक्ट करें
» » परिवारों के लिए कंप्यूटर
© 2022 TonMobis.com