प्रीस्कूलर के लिए सबक माता-पिता का सम्मान करते हैं

"नाम" पुरस्कार

प्रीस्कूल आयु 3 या 4 के बच्चों के लिए यह सबक अनुशंसित है। हालांकि आप उन छोटे बच्चों से निपट सकते हैं जो अवधारणा जर्सी नहीं उठाते हैं। सबक सकारात्मक मजबूती खेलना है। प्रत्येक दिन की शुरुआत में, बच्चे के प्रत्येक दिन पुरस्कार एक बर्तन में डाल दिया जाता है, या किसी अन्य दृश्यमान स्थान पर। एक फूलदान में तीन मुस्कुराते हुए चेहरे खींचे। यदि मुस्कुराते हुए चेहरे के माध्यम से पूरे दिन पूरे दिन अवज्ञाकारी या आदरणीय नहीं है। दिन के अंत में, आपको बर्तन में क्या बचा होगा।

रोल प्ले

कभी-कभी बच्चे अपने माता-पिता को नहीं सुनते हैं, लेकिन वे उस प्रिय चरित्र को सुनेंगे जो उनके साथ पहले से संबंध है। यदि बच्चा विशेष टेलीविजन शो या वीडियो देखता है, तो मुख्य पात्र का उपयोग उन्हें सम्मान के सबक सिखाने के लिए करें। इस चरित्र के लिए कठपुतलियों को खरीदें या चिह्नित करें और सम्मान के महत्व के बारे में कठपुतली शो में डाल दें। इस अध्याय में, इस चरित्र का उपयोग अन्य कठपुतलियों के साथ उस बच्चे की कहानी बताने के लिए करें जो अपने माता-पिता का सम्मान नहीं करता है। पूरे इतिहास में, अपने बच्चे से पूछने के लिए अपने बच्चे के प्यारे चरित्र का वर्णन करें कि आपके बच्चे से कौन सा कानून स्कूल और स्कूल गलत हैं। छह डेटा के बाद, चूंकि आप अपने माता-पिता की मदद के बारे में बात करते हैं, तो आप सुरक्षित और खुश हैं।


सम्मान दिखाओ


महानतम पाठों के लड़कों में से एक जो आप देख रहे सम्मान की कमी सीख सकते हैं। इन सवालों के बारे में सोचें: क्या आप और आपके पति या साथी को एक-दूसरे के प्रति सम्मान नहीं है? क्या आप सकारात्मक भाषा का उपयोग करते हैं? क्या आप अपने घर में प्रोत्साहन और संचार की भावना को बढ़ावा देना चाहते हैं? क्या आप घर के बाहर दूसरों का सम्मान करते हैं? ये समस्याएं आपके बच्चे के सीखने के महत्वपूर्ण संकेतक हो सकती हैं ताकि वे स्वयं, दूसरों और खुद का सम्मान कर सकें।

विश्वास सबक के आधार पर

कभी-कभी, कक्षाओं को माता-पिता की तुलना में उच्च स्रोत के सम्मान की कमी से आना पड़ता है। यदि आप चर्च में जाते हैं, तो आप इसका उपयोग अपने बच्चे को निर्विवाद सम्मान सबक सिखाने के लिए कर सकते हैं। महल यात्रा के रूपक का प्रयोग करें। अपने बच्चे से पूछें कि आप इस जगह पर कैसे कार्य कर सकते हैं। वह सुनेंगे? क्या वह अपने माता-पिता और दूसरों का सम्मान करेगा? जब वह चर्च जाता है तो अपने बच्चे को बताएं, भगवान के महान महल का दौरा करने के लिए जाता है और वह चाहता है कि जब हम घर पर हों तो हम एक-दूसरे का सम्मान करें। अक्सर, ये सबक आपको घर ले जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
बच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकेंबच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकें
» » प्रीस्कूलर के लिए सबक माता-पिता का सम्मान करते हैं
© 2022 TonMobis.com