छुट्टी पर अपनी मछली का ख्याल कैसे रखें

क्या आपको अपनी मछली के लिए नानी की ज़रूरत है?

वाकुप्लानेट की रखरखाव और सफाई

पवित्र सप्ताह दृष्टिकोण और आपके पास सबकुछ तैयार है: टिकट, होटल, कार द्वारा मार्ग, बिकनी (यदि आपका इरादा गर्म क्षेत्रों में यात्रा करना है) या स्की (यदि विपरीत मामला है)। बच्चे गांव में आपकी मां के साथ रहेंगे और लौटने तक बॉबी का ख्याल रखेंगे।

आपको हल करने के लिए केवल एक समस्या की आवश्यकता है: आपकी मछली की देखभाल 

क्या मैं उनकी अनुपस्थिति के दौरान उन्हें अकेला छोड़ सकता हूं या किसी के आने और उन्हें रोजाना खिलाने के लिए जरूरी है? 

यह कहा जा सकता है कि दोनों में से कुछ इस बात पर निर्भर करेंगे कि आप घर से दूर कितने समय तक जा रहे हैं। यदि आपने एक सप्ताहांत पलायन (दो या तीन दिन) की योजना बनाई है तो यह संभव है कि एक स्वचालित मछली फीडर या पानी में घुलनशील कॉम्पैक्ट फ़ीड की गेंद के साथ, यह पर्याप्त होगा।

लेकिन अगर आपकी अनुपस्थिति बढ़ने जा रही है, तो एक हफ्ते या उससे अधिक समय तक, हम अनुशंसा करते हैं कि आप "एक नानी को किराए पर लें", यानी, परिवार के सदस्य या मित्र से सहमत होने के लिए सप्ताह में दो या तीन दिन अपनी मछली का ख्याल रखना।

न तो बहुत गर्म और न ही बहुत ठंडा

भोजन के अलावा, ध्यान में रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है घर का तापमान या जहां आपकी मछली आपकी यात्रा के दौरान होती है।

यह स्पष्ट प्रतीत होगा लेकिन कुछ दिनों के लिए जाने से पहले बिजली बिल की जांच उन समस्याओं से बचने के लिए करें जो बिजली कटौती का कारण बन सकती हैं जो मछलीघर के तापमान और फिल्टर नियंत्रण को प्रभावित करेगी।




यदि संभव हो तो भी याद रखें, इष्टतम तापमान पर एयर कंडीशनिंग या हीटिंग प्रोग्राम करने के लिए और एक्वैरियम के सभी विद्युत उपकरणों को पूरी तरह से काम करने से पहले जांचें। दूसरों ध्यान दें, बाद यह या व्यक्ति के लिए अनुस्मारक अपने मछलीघर में इष्टतम स्थितियों का संकेत अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के मत।

आपकी मछली का दिनचर्या

हमारी जैविक घड़ी में कुछ रीति-रिवाज हैं और हमारे जैसे, आपकी मछली भी: जब रोशनी चालू होती है, जब आप उन्हें खिलाते हैं, जब आप सोते हैं, इत्यादि। छुट्टी पर जाने पर अपने दिनचर्या में तेजी से हस्तक्षेप न करने के लिए, यदि आपके एक्वैरियम में टाइमर लैंप नहीं है, तो आप इसके आगे एक इंस्टॉल कर सकते हैं और इसे दिन के कुछ समय पर प्रकाश में ला सकते हैं . अतिरिक्त टैंक लाइटिंग से बचें और महीने के अंत में अपने बिल को बढ़ाएं।

मछली खाना

सबसे दिलचस्प और लोकप्रिय विकल्पों में से एक है कॉम्पैक्ट ब्लॉक या खाद्य गेंदें वे एक्वैरियम और छोटे मछली समुदायों में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। बड़े टैंकों के लिए स्वचालित फीडर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है कि, क्रोनोमीटर के लिए धन्यवाद, आपके पालतू जानवरों के लिए आवश्यक भोजन की मात्रा के साथ मछलीघर प्रदान करेगा।

आप जिस भी विधि को चुनते हैं, अपने प्रस्थान से कुछ दिन पहले इसे सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी मछली पूरी तरह से अनुकूल है और आप आवश्यक समायोजन कर सकते हैं।

एक आखिरी टिप ...

छुट्टी पर जाने से पहले दिन, एक्वैरियम पानी को साफ या बदलने के लिए एक अच्छा समय नहीं है चूंकि आपके पास यह देखने का समय नहीं होगा कि आपकी मछली के अनुकूलन में कोई समस्या है या नहीं। इसी तरह, यह सूचित या तो व्यक्ति जो उनकी देखभाल करेगा पीएच, तापमान, आदि अधिक भोजन हमेशा की तरह जोड़ने, बारी से टैंक के राज्य में फेरबदल से बचने के लिए

इन युक्तियों में अपना अनुभव जोड़ना, हम केवल यह कह सकते हैं:

एक अच्छी यात्रा है और चलो वाकू!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
अपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ देंअपने नायक को किसी की देखभाल में छोड़ दें
एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंखारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करेंएक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें
» » छुट्टी पर अपनी मछली का ख्याल कैसे रखें
© 2022 TonMobis.com